Banda: 17 ट्रक मोरम का अवैध परिवहन और ओवरलोडिंग करने पर ई-चालान, खनिज अधिकार-जिलाधिकारी का आकस्मिक निरीक्षण

Banda: बांदा में मध्य रात्रि में अवैध खनन व परिवहन की गतिविधियों को लेकर जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया।

Anwar Raza
Report Anwar RazaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 13 Feb 2022 2:32 AM GMT
illegal mining
X

बांदा अवैध खनन

 

Banda: उत्तर प्रदेश के बांदा में मध्य रात्रि में अवैध खनन (illegal mining) व परिवहन की गतिविधियों को लेकर जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। जिलाधिकारी(Banda District Magistrate) और खनिज अधिकारी ने लगभग 6 किलोमीटर पैदल चलकर भवानीपुरवा घाट(Bhawanipurwa Ghat) का आकस्मिक निरीक्षण किया।

ऐसे में जिलाधिकारियों (Banda District Magistrate) द्वारा किए गए निरीक्षण में 17 ट्रक मोरम का अवैध परिवहन और ओवरलोडिंग करते पाये जाने पर ई-चालान कर वाहन स्वामियों को नोटिस जारी किया है। पकड़े गए ट्रकों को कोतवाली नगर पुलिस की अभिरक्षा में दिया गया। जिससे लगभग कुल 12,60,000/-रू0 का राजस्व प्राप्त होने की सम्भावना है।

17 ट्रकों का ई-चालान

बता दें, ये पूरा मामला भवानीपुरवा मौरंग घाट का है। यहां से जिलाधिकारी अनुराग पटेल(Banda District Magistrate) निरीक्षण से पूर्व खनिज विभाग के समस्त अधिकारी और कर्मचारियों के मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया।

भवानीपुरवा घाट से आ रहे बालू/मोरम के ओवरलोड ट्रकों की जांच किया गया। जांच के दौरान कुल 17 ट्रकों द्वारा मोरम का अवैध परिवहन और ओवरलोडिंग पाये जाने पर ई-चालान कर वाहन स्वामियों को नोटिस जारी किया गया।


वाहनों को कोतवाली नगर पुलिस की अभिरक्षा में दिया गया। जिससे लगभग कुल 12,60,000/-रू0 का राजस्व प्राप्त होने की सम्भावना है। जनपद की तहसील बांदा स्थिति भवानीपुरवा घाट (Bhawanipurwa Ghat) में मोरम के स्वीकृत निस्पादित खनन पट्टे का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान खनन क्षेत्र में तौल मशीन और सी0सी0टी0वी0 कैमरे का निरीक्षण किया । जिलाधिकारी अनुराग पटेल (District Magistrate Anurag Patel) ने खान अधिकारी सौरभ गुप्ता को निर्देश दिया है कि उक्त पाई गई अनियमितता के सम्बन्ध में नियमानुसार पट्टाधारक पर कार्यवाही हेतु प्रस्ताव प्रस्तुत करें।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

trucks, Bhawanipurwa, Bhawanipurwa Ghat , E-chalan , Mineral Officer, District Magistrate, Banda District Magistrate, illegal mining , District Magistrate Anurag Patel, taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story