×

Banda crime: ड्यूटी रूम में कूलर चलाकर सोते रहे स्वास्थ्यकर्मी, मरीज की चली गई जान

बांदा अस्पातल में स्वास्थ्यकर्मी का लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां एक मरीज की मौत हो गई...

Anand Tiwari
Report Anand TiwariPublished By Ragini Sinha
Published on: 30 Aug 2021 9:45 AM GMT (Updated on: 30 Aug 2021 9:46 AM GMT)
Banda crime latest news
X

ड्यूटी रूम में कूलर चलाकर सोते रहे स्वास्थ्य 

यूपी के बांदा में स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। आरोप है कि स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही के चलते एक मरीज की मौत हो गई है। वहीं, मृतक के तीमारदार ने लापरवाही का एक वीडियो भी बनाया है, जिसमें रात में तीमारदार अस्पताल में इधर-उधर भटकते दिख रहे हैं और स्वास्थ्य कर्मी अपने कमरों में सोते नजर आ रहे हैं। फिलहाल मरीज की मौत के बाद जब अस्पताल में उसके तीमारदार लापरवाह लोगों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा काटने लगे, तो मौके पर सीएमएस पहुंचे और उन्होंने मामले की जांच कर कार्रवाई का आदेश दिया।

अस्पताल में भर्ती मरीज के साथ परिजन

अस्पताल में भर्ती कराया गया था मरीज

बबेरू कोतवाली क्षेत्र के भदेहदू गांव का रहने वाला राजादादू नाम का व्यक्ति घर में खाना बनाते समय आग से जल गया था, जिसको उसके परिजनों ने 2 दिन पहले जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां पर उसका उपचार चल रहा था। वहीं, आरोप है कि बीती रात मरीज की हालत बिगड़ने पर नाइट ड्यूटी में तैनात स्वास्थ्य कर्मियों के पास मरीज के परिजन पहुंचे, तो स्वास्थ्य कर्मी कमरे में सोते नजर आए। परिजनों ने कई बार एक स्वास्थ्य कर्मी का दरवाजा खटखटाया और उसे आवाज लगाकर जगाने का प्रयास किया, लेकिन स्वास्थ्य कर्मी नहीं आए और इसको लेकर मरीज के परिजनों ने एक वीडियो भी बनाया।

अस्पताल में परिजन

कमिश्नर, डीएम व सीएमएस को दी मामले की जानकारी

मरीज के तीमारदार व समाजसेवी पीसी पटेल ने बताया कि हमारा मरीज यहां 2 दिनों से भर्ती था, जिसकी स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही के चलते मौत हो गई। आज रात मरीज की जब हालत बिगड़ी तब मैंने ड्यूटी में तैनात एक स्वास्थ्य कर्मी को जगाने का खूब प्रयास किया, लेकिन वह नहीं उठा। इसके बाद मैंने कमिश्नर, डीएम और सीएमएस को भी फोन कर मामले की जानकारी दी। पीसी पटेल ने बताया कि मैं इन सबका जिम्मेदार जिलाधिकारी को ही मानता हूं क्योंकि वह जिले के मुखिया हैं।

मामले की जाँच कराकर दोषियों पर होगी कार्रवाई

पूरे मामले को लेकर सीएमएस उदयभान सिंह ने बताया कि मुझे मरीज की हालत के बारे में जानकारी दी गई थी। मामले की जांच की जा रही है। मामले में जो भी लोग दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story