Banda News: नकली नोट बनाने वाले गैंग का हुआ पर्दाफाश, 1 लाख के नकली नोट भी बरामद

उत्तर प्रदेश के बांदा में पुलिस को नकली नोटों का कारोबार करने वाले गैंग को पकड़ कर उनके 1लाख 5 हजार 500 रुपये बरामद किए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 20 Aug 2021 5:31 PM GMT
banda police arrested gang making fake notes
X

नकली नोट बनाने वाले गैंग पुलिस के साथ।

BANDA NEWS: उत्तर प्रदेश के बांदा में आज पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। जहां पुलिस ने नकली नोटों का कारोबार करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से करीब 1लाख 5 हजार 500 रुपये बरामद हुए हैं। सभी को कब्जे में लेते हुए हुए दोनों अभियुक्तों के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने नकली नोटों का कारोबार करने वाले गैंग का किया पर्दाफाश

बता दें पूरा मामला बांदा शहर कोतवाली क्षेत्र का है, जहां आज पुलिस की एसओजी टीम व स्थानीय पुलिस ने नकली नोटों का कारोबार करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया गया है। मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि आज पुलिस की एसओजी टीम व थाने की पुलिस ने जनपद में नकली नोटों का कारोबार करने वाले गैंग का खुलासा किया है। पकड़े गए सभी आरोपियों के पास से 1 लाख 5 हजार 500 रुपये बरामद किए गए हैं। जनपद को अपराध मुक्त रखने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। जिसके चलते मुखबिर द्वारा एक सूचना दी गई थी कि दो संदिग्ध लोग छोटे बाईपास के पास खड़े हैं। सूचना पर तत्काल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए घेराबंदी की, जैसे ही उन लोगों को पता चला कि पुलिस ने उन्हें घेर लिया है तो उन्होंने वहां से भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने सजगता दिखाते हुए सभी को गिरफ्तार कर लिया है।

तलाशी के दौरान 1 लाख 5 हजार 500 रुपये बरामद

एसपी ने बताया कि उनके पास तलाशी के दौरान 1 लाख 5 हजार 500 रुपये बरामद हुए हैं। साथ ही उनके पास से एक डायरी भी बरामद हुई थी, जिसकी जांच करने पर उसमें तमाम प्रकार के अवैध कारोबार करने के तरीके लिखे हुए थे। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वे लोग प्रिंटर और स्कैनर व अन्य केमिकलों का इस्तेमाल करते हैं। जिसके जरिए ये नकली नोटों का निर्माण करते हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story