×

Banda News : 12वी कक्षा के अंकपत्र में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुये छात्रों ने DIOS ऑफिस में ताला लगाकर किया प्रदर्शन

Banda News : यूपी के बांदा जिले में 12वीं क्लास के अंक पत्रों में संशोधन कराए जाने की मांग को लेकर बुधवार को सैकड़ों की संख्या में छात्र डीआईओएस कार्यालय पहुंच गए और उन्होंने जोरदार धरना प्रदर्शन किया

Network

Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra

Published on 25 Aug 2021 5:41 PM GMT

Banda News : 12वी कक्षा के अंकपत्र में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुये छात्रों ने DIOS ऑफिस में ताला लगाकर किया प्रदर्शन
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Banda News : यूपी के बांदा जिले में 12वीं क्लास के अंक पत्रों में संशोधन कराए जाने की मांग को लेकर बुधवार को सैकड़ों की संख्या में छात्र डीआईओएस कार्यालय पहुंच गए और उन्होंने जोरदार धरना प्रदर्शन किया. वही प्रदर्शन के दौरान इन छात्रों ने डीआईओएस कार्यालय में ताला जड़ दिया.

छात्रों का कहना था कि 12वीं की क्लास के अंकपत्र में सुधार की मांग को लेकर हमने पूर्व में भी मांग की थी. लेकिन हमारी समस्या नहीं सुनी गई. और आज फिर एक बार इसी समस्या को लेकर हम यहां पहुंचे हैं.

हमारी मांग है कि हमारे अंक पत्रों को ठीक कराया जाए. क्योंकि अंकपत्रों में क्रॉस के निशान के चलते हमें कहीं प्रवेश नहीं मिल पा रहा है. वहीं सूचना मिलने पर सिटी मजिस्ट्रेट भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने जब छात्रों को उनकी समस्या के निस्तारण कराने का आश्वासन दिया. तब जाकर छात्र माने और उन्होंने डीआईओएस कार्यालय से ताला खोला और प्रदर्शन खत्म किया.

जीआईसी के 12वी के छात्रों के अंकपत्रों में है गड़बड़ी

आपको बता दें कि जीआईसी बांदा के 370 छात्रों के 12वीं क्लास के अंक पत्रों में यह गड़बड़ी देखने को मिली है. जिसमें सभी विषयों के सामने व पूर्णांक में क्रॉस (xxx) का निशान लगा हुआ है. जिसके चलते छात्र शंसय में है. और अंकपत्रों में सुधार कराए जाने की मांग को लेकर पूर्व में भी छात्रों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया था. लेकिन अब तक समस्या का निस्तारण ना होने के चलते बुधवार को एक बार फिर छात्र आक्रोशित हो गए. और उन्होंने जोरदार धरना प्रदर्शन किया.

डीआईओएस में लगाया ताला, अंदर बंद रहे कर्मचारी

अंक पत्रों में सुधार की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने डीआईओएस कार्यालय पहुंचने पर वहां ताला लगा दिया. जिससे कर्मचारी घंटों तक अंदर बंद रहे. हालांकि सूचना मिलने पर जब सिटी मजिस्ट्रेट केशवनाथ गुप्ता मौके पर पहुंचे और उन्होंने छात्रों की समस्या सुनी और उसके निस्तारण का छात्रों को आश्वासन दिया. तब जाकर छात्र माने और उन्होंने अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया और डीआईओएस में लगाया ताला खोला.

छात्रों की समस्या का होगा निस्तारण

समस्या सुनने पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट केशव नाथ गुप्ता ने बताया कि छात्रों के अंक पत्रों में कुछ गड़बड़ी की बात सामने आई है. जिसको लेकर हम यूपी बोर्ड इस मामले को पहुंचाएंगे. फिलहाल अभी मौके पर डीआईओएस नहीं है और जैसे ही डीआईओएस आएंगे हम उनसे वार्ता कर इसमें आगे की कार्रवाई करेंगे.

इनपुट- आनंद तिवारी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story