×

Banda News: रेलवे अंडर ब्रिज का टनल ढहा, यूपी और एमपी मार्ग हुआ बाधित

Banda News: टनल के ढह जाने से यूपी और एमपी को जोड़ने वाले रास्ते का आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है । यहां से ट्रेनों का संचालन भी धीमी गति से करवाया जा रहा है।

Anand Tiwari

Anand TiwariReport Anand TiwariMonikaPublished By Monika

Published on 11 Sep 2021 2:40 AM GMT

railway under bridge tunnel collapsed
X

रेलवे अंडर ब्रिज का टनल ढहा 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Banda News: जिले में शुक्रवार की देर शाम अचानक एक रेलवे अंडर ब्रिज (railway under bridge) का टनल ढह गया । लेकिन गनीमत रही कि जिस वक्त रेलवे अंडर ब्रिज का टनल ढहा उस वक्त कोई भी वाहन या राहगीर वहां से नहीं निकल रहा था वरना बड़ा हादसा हो सकता था । फिलहाल टनल के ढह जाने से यूपी और एमपी को जोड़ने वाले रास्ते का आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है । वही अब यहां से ट्रेनों का संचालन भी धीमी गति से करवाया जा रहा है । और रास्ते से मलबे को हटाने का व टनल की मरम्मत का कार्य किया जा रहा है । वहीं फौरी तौर पर आवागमन को लेकर दूसरे रास्ते को बनाने का काम किया जा रहा है । घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मौके का मुआयना कर स्थितियां देखी और आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं । वहीं इस घटना को लेकर मौके पर पहुंचे सपा के लोगों ने आरोप लगाया है कि यहां का निर्माण कार्य कुछ साल पहले ही कराया गया था । और इसमें मानकों की अनदेखी की गई जिसके चलते यह टनल ढह गया ।

आपको बता दें कि पूरा मामला मटौंध थाना क्षेत्र के भूरागढ़ इलाके के यूपी से एमपी जाने वाले पहरा मार्ग के दुरेड़ी अंडर रेलवे ब्रिज का है । जहां पर शुक्रवार की देर शाम अचानक अंडर ब्रिज का टनल ढह गया । और यह मार्ग पूरी तरह आए बंद हो गया । वहीं गनीमत रही कि जिस समय टनल ढहा उस समय कोई भी वाहन या राहगीर वहां से गुजर नहीं रहा था । वरना बड़ा हादसा हो सकता था और लोगों की जाने जा सकती थीं । खैर जैसे ही टनल के ढह जाने की जानकारी पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को मिली तो वे मौके पर पहुंचे । और मलबे को हटाने के साथ अन्य कामो में लग गए । वहीं डीएम आनंद कुमार भी मौके ओर अपने लाव लश्कर से साथ पहुंचे और स्थितियों को देखा ।

टनल ढहा

निर्माण कार्य मे किया गया भ्रष्टाचार

टनल के गिरने की सूचना पर पहुंचे समाजवादी पार्टी के लोगों ने बताया कि इस अंडर बृज को बनाने में मानकों की जबरदस्त अनदेखी कर भ्रष्टाचार करने का काम किया गया है । क्योंकि यह अंडर ब्रिज कुछ समय पहले ही बना है जो आज गिर गया ।और हम यहां पर इसलिए पहुंचे हैं कि कहीं कोई यहां मलबे में तो नहीं दबा जिससे कि हम उसे बचा सके । खैर गनीमत है कि किसी की जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ

टनल गिरने के मामले की जांच की जाएगी

पूरे मामले को लेकर जिलाधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि रेलवे ब्रिज की एक तरफ की टनल जलभराव के चलते गिर गई है । फिलहाल अभी हमने दोनों तरफ का आवागमन बंद कर दिया है और फोर्स को तैनात कर दिया है । और इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है । और रेलवे विभाग के अधिकारियों से अनुरोध कर हमने वहां पर चेतावनी बोर्ड लगवा दिया है । जिससे कि अब यहां पर ट्रेनों का संचालन धीमी गति से होगा । क्योंकि टनल जहां से गिरा है वहां से रेलवे लाइन कुछ ही दूरी पर है । और अब रेलवे विभाग के अधिकारी यहां पर आकर जांच पड़ताल करेंगे और फिर जो भी होगा उस हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी । इस मार्ग से कई गांव के लोगों का आवागमन होता था तो उसके लिए अलग से एक रेलवे क्रॉसिंग जो यहां पर बनी हुई है उससे ही अभी आवागमन होगा । और इस मामले की जांच कराई जाएगी कि आखिर इसके गिरने की सही वजह क्या है ।

Monika

Monika

Next Story