UP Election 2022: मतदान प्रतिशत बढ़ाने का अनोखा तरीका, बांदा DM ने की नए जोड़ों को वोट करने की अपील

UP Election 2022: मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए डीएम ने की नई पहल। 11 दंपति जोड़ों से मतदान करने की अपील की।

Anwar Raza
Report Anwar RazaPublished By Ragini Sinha
Published on: 20 Feb 2022 5:19 AM GMT
Up election 2022
X

बांदा न्यूज

Up Election 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (Up election 2022) के अन्तर्गत 23 फरवरी को होने वाले मतदान को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी (district election officer) ने अपनी पूरी तरह कमर कस चुके हैं। जनपद में 75 प्रतिशत से ज्यादा मतदान (Appeal to vote more than 75 percent in the district) कराने के लिए उनके द्वारा विभिन्न तरीको से लोगों को जागरूक (Awarenss) किया जा रहा है। उनके द्वारा जनपद में कई जगहों पर रैली व कार्यक्रम कराकर और "दस्तक दरवाजे तक" शीर्षक के तहत घर-2 जाकर जनसामान्य को जागरूक कर 23 फरवरी को मतदान करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है, जिससे जनपद के मत प्रतिशत में बढोत्तरी हो सके ।


लोगों से मतदान करने की अपील

इसी क्रम में आज डीएम ने जागरूकता अभियान फैलाने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाते हुए शहर के 9 मैरीज हाल में जाकर दम्पति जोड़ों को आशीर्वाद दिया। उन्होंने जोड़ो से स्वम मतदान करने के साथ-साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों से मतदान कराने की अपील की।

लोगों को जागरूक कराने का अभियान चलाया जा रहा

जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग पटेल (District Election Officer Anurag Patel) 75 प्रतिशत से ज्यादा मतदान कराने के लिए रात-दिन एक करने में लगे हैं। उनके द्धारा विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक कराने का अभियान चलाया जा रहा है। कभी गाजे-बाजे के साथ माइकिंग कर, तो कभी रैली निकालकर, तो कभी घर-घर जाकर ''दस्तक दरवाजे तक'' शीर्षक के तहत जागरूक करते हुए 23 फरवरी को मतदान करने की अपील की जा रही है, जिससे जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़ सके और लोकतंत्र मजूबत हो।


ऐसे की जा रही अपील

बाँदा डीएम 75 प्रतिशत प्लस हो मतदान, बाँदा बने देश की शान, सब बाधायें करके पार, मतदान करेंगे अबकी बार, करते हैं हम यह संधान, 75 प्रतिशत प्लस हो मतदान, वोट करेंगे-वोट करेंगे, दारू मुर्गा पर चोट करेंगे, नोट-भेंट पर चोट करें शत्-प्रतिशत मतदान है, लोकतंत्र की शान है, मम्मी-पापा बूथ पर जाना, अपना वोट डाल के आना, दादा-दादी बूथ पर जाना अपना वोट डाल के आना, सारे काम छोड दो, 23 फरवरी को वोट दो, स्लोगन के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील करने में लगे हैं । आज डीएम, शहर के 9 मरीज हाल पहुँचे जहाँ दम्पति जोड़ो को आशीर्वाद देते हुए उन्हें मतदान करने और ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने को प्रेरित किया ।

23 फरवरी है मतदान

बाँदा के निर्वाचन अधिकारी अनुराग पटेल ने कहा की इन दिनों शादी बारातो का सीजन चल रहा है, तो हम इन 11 दंपत्ति जोड़ो के माध्यम से अपने जनपद वासियो से यह अपील करना चाहते हैं की 23 फरवरी को जो हमारे जनपद में मतदान होना है। पिछली विधानसभा 2017 में 59.65 प्रतिशत मतदान हुआ था, इस बार हम लोग 75 प्रतिशत से ज्यादा मतदान कराने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम कर रहे हैं| इसी के तहत आज हमने शहर में अपने दाम्पत्य जीवन में प्रवेश करने वाले जोड़ो से मिलकर उनको आशीर्वाद दिया है की उनका जीवन सुखमय और आनंदमय हो, हमारे साथ जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे हैं।

आशीर्वाद देने के साथ ही हमने 9 दम्पति जोड़ो से ये गुजारिश और अपील की है की वह ये मतदान करेंगे, अपने माता-पिता से, अपने परिजनों से, अपने परिवार के लोगों से, आस पड़ोस के लोगों से, सभी से मतदान करायेंगे और स्वीप के ब्रांड अम्बैसडर के रूप में काम करेंगे और 23 फरवरी को 75 प्रतिशत से ज्यादा मतदान कराने के लिए अहम् भूमिका निभायेंगे। उन्होंने कहा की अचानक ख्याल आया की आज के दिन हमारे जनपद में बहुत सी शादिया हो रही हैं तो हमारे ख्याल में आया की जो लोग शादी के बंधन में बांधकर बनाये जीवन की शुरवात कर रहे हैं, उनके जीवन में आगे बहुत सारे चुनाव आयेंगे तो क्यों ना इसी विधानसभा चुनाव से शुरवात की जाए और इनसे अपील कराइ जाये और जो हमारे जो पहली बार वोटर बन रहे हैं 18 से 19 साल वाले उनके ऊपर ज्यादा असर पड़ेगा इसलिए हम लोगो ने इन 9 दमपतियो के माध्यम से 23 फरवरी को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील कराई है और इन लोगों ने हम लोगों को आस्वश्त किया है हम ज्यादा से ज्यादा मतदान करायेंगे ।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story