TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Block Pramukh Election: झांसी में नामांकन के दौरान जमकर हंगामा, खूब हुई पत्थरबाजी और चले लाठी डंडे

Block Pramukh Election: झांसी में नामांकन के दौरान जमकर बवाल हुआ। सपा और बीजेपी कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प हुई।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Dharmendra Singh
Published on: 8 July 2021 7:12 PM GMT
Block Pramukh Election 2021
X

नामांकन के दौरान बवाल (फोटो: सोशल मीडिया)

Block Pramukh Election: जिले के 8 ब्लॉकों के ब्लॉक प्रमुख पद के लिए गहमागहमी के बीच 17 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। नामांकन दाखिल करने के दौरान बड़ागांव ,बबीना में जमकर बवाल हुआ। यहां जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मोर्चा संभालना पड़ा। भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने विपक्ष के प्रत्याशियों को रोकने के लिए बवाल काटा। सड़कों पर उतरे सपा नेताओं ने भी उनका मुकाबला किया। सपा की ओर से पूर्व सांसद चंद्रपाल सिंह यादव, पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव ने मोर्चा संभाला व इनका मुकाबला किया।

बबीना में भारतीय जनता पार्टी के बृजेंद्र सिंह तथा भरत सिंह ने नामांकन दाखिल कर दिया अब किसी एक को प्रत्याशी बनाया जाएगा। आज बबीना से जिन 3 लोगों ने नामांकन दाखिल किए उनमें बृजेंद्र सिंह बबीता व भरत सिंह सिंह शामिल रहे। बड़ागांव ब्लॉक ब्लॉक के लिए भारतीय जनता पार्टी की रचना राजपूत व सपा से पूर्व ब्लाक प्रमुख कैलाश नारायण यादव की पत्नी रेखा यादव ने नामांकन दाखिल कर दिया है। चिरगांव में भाजपा के राज कंटेश वर्मा ने नामांकन दाखिल कर दिया है। सपा से आनंद सिंह ने भी ताल ठोक दी है। बामौर से भी भाजपा की मूर्ति देवी व भाजपा के ही के चंद्रभान ने पर्चा दाखिल कर दिया है। बबीना व बामौर में भाजपा से कोई एक प्रत्याशी मैदान में उतरेगा। बामौर में भाजपा का निर्विरोध निर्वाचन तय है। वहीं बबीना में भाजपा व सपा के बीच मुकाबला होगा। ब्लॉक मुख्यालय के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ही मैदान में डटे रहे, हालांकि सपाइयों ने भी मैदान में उतर कर उनका मुकाबला किया जिससे टकराव की स्थिति बनती रही।



चिरगांव व बड़ागांव में जमकर बवाल, पत्थरबाजी, लाठी डंडे चले

बड़ागांव ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन करने जा रही सपा प्रत्याशी रेखा यादव को नामांकन से रोकने के लिए गुरुवार को भाजपा कार्यकर्ता हाथों में लाठी-डंडे लेकर सड़क पर उतर आए। इसके बाद दोनों पक्षों के कार्यकर्ता राष्ट्रीय राजमार्ग पर आमने-सामने आ गए, जिसके बाद तनाव की स्थिति बन गई। पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर खदेड़ा और इसके बाद सपा प्रत्याशी का नामांकन दाखिल हो सका। सपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा के लोगों ने कानून हाथ में लेकर सड़क पर पत्थरबाजी करते हुए लाठियां भांजी। दूसरी ओर भाजपा कार्यकर्ता लाठी लेकर सड़क पर उतर आए और उन्होंने हंगामा करते हुए सपा प्रत्याशी को गिरफ्तार करने की मांग की।
वहीं, ब्लॉक प्रमुख नामांकन के दौरान चिरगांव में गुरुवार को सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। दरअसल ब्लॉक में सपा प्रत्याशी की पिटाई की सूचना पर सपाई बैरिकेडिंग तोड़कर ब्लॉक की ओर जाने की कोशिश कर रहे थे। चिरगांव में सड़क किनारे बैरिकेड के बाहर समर्थकों के साथ मौजूद सपा नेता डॉ चंद्रपाल यादव को जानकारी मिली की नामांकन स्थल पर पुलिस की मौजूदगी में सपा प्रत्याशी की पिटाई हो गई है। इस बात से भड़के पूर्व सांसद चंद्रपाल नामांकन स्थल की ओर समर्थकों के साथ पैदल ही चल पड़े। बैरिकेड पर पुलिस ने उन्हें रोका तो सपा नेता और समर्थकों ने बैरिकेड तोड़ दिया और आगे बढ़ने लगे। इस दौरान डीएम आन्द्रा वामसी और एसएसपी शिवहरी मीणा भी मौजूद थे। सपाइयों को आगे बढ़ते देख एसएसपी ने खुद हाथों में लाठी लेकर कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान पुलिस बल ने सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर उन्हें तितर-बितर किया और पूर्व सांसद डॉ चंद्रपाल को बैरिकेडिंग स्थल के बाहर लाया गया।


भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या का किया काम: चंद्रपाल सिंह यादव
पूर्व सपा सांसद डॉ चंद्रपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ मिलकर सपा प्रत्याशी को नामांकन से रोकने की कोशिश की। हाथों में लाठी-डंडे और पत्थर लेकर सड़कों पर आकर लोकतंत्र की हत्या का काम किया है।

सड़क से लोगों को हटाया: एसएसपी

दूसरी ओर एसएसपी शिवहरी मीणा ने कहा कि कुछ लोग सड़कों पर उतर जमा हो गए थे, उन्हें सड़क से हटाया गया है। नियमपूर्वक चुनाव सम्पन्न कराया जा रहा है। कहीं कोई विवाद नहीं हुआ है।

मुकदमा दर्ज होने के बाद क्या आरोपी गिरफ्तार होंगे

औरैया निवासी मनोज कुमार ने बबीना थाने में सीपी मिशन कंपाउंड निवासी चरण सिंह यादव के खिलाफ मतदाता सूची में नाम बढ़वाये जाने का दफा 420,467,468,471 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। इसके अलावा बड़ागांव के ग्राम मड़ोरा निवासी नारायण दास श्रीवास ने कैलाश यादव, अमित यादव दो अज्ञात लोगों के खिलाफ दफा 365, एससी/एसटी के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। बड़ागांव थाना क्षेत्र के बावलटाड़ा निवासी भगवत कुशवाहा ने श्रीमती दीप्ति, त्रिलोक, श्रीमती रेखा, रघुवंश यादव के खिलाफ पत्नी का अपहरण करने का मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, टहरौली थाना क्षेत्र के ग्राम बघेरा निवासी धनीराम अहिरवार ने चिरगांव थाने में रामनरेश यादव, नरेश यादव, आजाद यादव, कालीचरन आदि के खिलाफ 147, 341,387,504, 506, एससी/एसटी के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं शाहजहांपुर के ग्राम खड़रा निवासी लच्छु कुशवाहा ने रामनरेश यादव, पप्पू सरवरिया, पर्वत कुशवाहा, रिंकू आदि के खिलाफ दफा 364, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कराया। वहीं गुरसरांय थाना क्षेत्र के ग्राम अस्ता निवासी श्रीमती मूर्ति देवी ने चंद्रभान अहिरवार, केशव सिंह व दो अज्ञात के खिलाफ दफा 452,365,504,506,एससी/एसटी के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। इसी तरह टोड़ीफतेहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बड़वार निवासी लाडकुंवर देवी ने जितेन्द्र पटेल, हरीशंकर, जितेन्द्र सिंह आदि के खिलाफ पति का अपहरण करने का मुकदमा दर्ज कराया है।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story