×

Chitrakoot News: श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट के विकास पर जगद्गुरु ने की संघ प्रमुख से चर्चा, इन मुद्दों को उठाया

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य से मुलाकात की थी। इसमें जगद्गुरु ने चित्रकूट के विकास को लेकर चर्चा की थी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 13 July 2021 4:04 AM GMT
Jagadguru discussed the development of Chitrakoot with the Sangh chief
X

जगद्गुरु ने की संघ प्रमुख से चित्रकूट के विकास पर की चर्चा: फोटो- सोशल मीडिया

Chitrakoot News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक के अंतिम दिन चित्रकूट के विकास को लेकर चर्चा हुई। जिसमें संघ ने अलग बुंदेलखंड राज्य बनाने को लेकर भी मंथन किया। इसीके साथ चित्रकूट को बुंदेलखंड की राजधानी बनाने पर जोर देने की बात सामने आई है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य से मुलाकात की थी। इसमें जगद्गुरु ने चित्रकूट के विकास को लेकर चर्चा की थी। संघ प्रमुख से कहा था कि उप्र और मप्र की सीमा में चित्रकूट के बसे होने से विकास नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि चित्रकूट को किसी एक प्रदेश में शामिल कर दिया जाए या पृथक बुंदेलखंड राज्य का निर्माण हो।

चित्रकूट को एक प्रदेश में शामिल किया जाय- जगद्गुरु

जगद्गुरु ने कहा कि चित्रकूट के विकास का दूसरा रास्ता है कि इसको केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया जाए। की इन बातों पर सोमवार को संघ की बैठक में गहनता से चर्चा हुई। क्षेत्र व प्रांत प्रचारकों ने सीमा बंधन में छटपटा रहे चित्रकूट को मुक्त करने की बात उठाई। सबसे पहले बुंदेलखंड राज्य का निर्माण कर चित्रकूट को राजधानी बनाने का प्रस्ताव आया। दूसरी ओर केंद्र शासित राज्य बनाने की भी बात उठी।

वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग की

तुलसीपीठ के उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्रदास ने ओवर द टाप मीडिया सेवाएं (ओटीटी) पर संतों और धार्मिक स्थलों की छवि धूमिल करने की साजिश पर सरसंघचालक मोहन भागवत का ध्यानाकर्षण कराया। संघ प्रमुख से वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि पाताल लोक वेब सीरीज में चित्रकूट की छवि खराब करने की कोशिश की गई है, जबकि आश्रम की अयोध्या में शूटिंग हुई है। उसमें भी आपत्तिजनक सीन हैं। ऐसी सीरीज पर रोक लगनी चाहिए। इसपर संघ प्रमुख ने सहमति जताई।

आरोग्यधाम में किया गया पौधारोपण

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले, सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल, सह सरकार्यवाह मुकुंद ने आरोग्यधाम परिसर में पौधारोपण किया। इस मौके पर दीनदयाल शोध संस्थान के प्रधान सचिव अतुल जैन, संगठन सचिव अभय महाजन भी मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story