×

Chitrakoot News: पढ़ें चित्रकूट की दिन भर की खबरें, रहें अपडेट, इस तरह चाइल्डलाइन ने मां-पिता को सौंपा उनका गुमशुदा बालक

Chitrakoot Today News: उत्तर प्रदेश के जनपद चित्रकूट में चाइल्डलाइन ने एक बालक को खोजकर उसके माता-पिता के सुपुर्द किया, जिले की आज की कई खबरें न्यूज़ट्रैक पर एक क्लिक में पढ़ें।

Network

Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam

Published on 24 Dec 2021 4:39 PM GMT

Chitrakoot News: पढ़ें चित्रकूट की दिन भर की खबरें, रहें अपडेट, इस तरह चाइल्डलाइन ने मां-पिता को सौंपा उनका गुमशुदा बालक
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Chitrakoot Today News: उत्तर प्रदेश के जनपद चित्रकूट में चाइल्डलाइन ने एक बालक को खोजकर उसके माता-पिता के सुपुर्द किया, मृतका के पति को दस साल कठोर कारावास, मुख्य नगर परिषद अधिकारी कृष्णपाल सिंह एक लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार, प्ली बारगेनिंग विषय पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन, एक किलो 200 ग्राम गांजे के साथ गिरफ्तार ऐसी ही कई खबरें न्यूज़ट्रैक पर एक क्लिक में पढ़ें।

चित्रकूट। चाइल्डलाइन ने एक बालक को खोजकर उसके माता-पिता के सुपुर्द किया। केंद्र समन्वयक विशेष कुमार त्रिपाठी ने बताया कि 22 दिसंबर की रात डायल 112 ने सूचना दी थी कि एक बालक मिला है, जो अपना नाम-पता नहीं बता पा रहा। इस पर काउंसलर नीलू देवी, टीम मेंबर श्यामानंद के साथ वह कोतवाली पहुंचे और बच्चे को साथ ले गए। बाद में परिवार वालों का पता करके बालक को उनके सुपुर्द कर दिया गया।

...............................

दहेज हत्या में पति को दस साल की कठोर कैद और जुर्माना

चित्रकूट। अपर सत्र न्यायाधीश (एफटीसी) सत्येंद्र प्रकाश पांडेय ने दहेज हत्या में दोषी पाए जाने पर शुक्रवार को मृतका के पति को दस साल कठोर कारावास और दस हजार रुपये के जुर्माने व सास और ससुर को सात-सात साल कैद की सजा सुनाई है। सास-ससुर को भी जुर्माना भुगतना होगा।

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी गोपाल दास ने बताया कि राजापुर थाने के तीरमऊ गांव निवासी रामकिंकर ने अपनी पुत्री सीता की शादी मनीष पुत्र राजेंद्र प्रसाद पांडेय निवासी माफीदार का पुरवा से की थी। ससुरालीजन आएदिन उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। नौ अप्रैल 2018 को इन लोगों ने उसकी मारपीट कर हत्या कर दी। उसने इस संबंध में पति, सास व ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए राजापुर थाने में तहरीर दी थी। पुलिस ने इस संबंध में जांच कर मुकदमा दर्ज कराया था। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि दहेज हत्या के इस मामले में शुक्रवार को अपर सत्र न्यायाधीश (एफटीसी) सत्येंद्र प्रकाश पांडेय ने मृतका के पति को दस वर्ष का कठोर कारावास और दस हजार रुपये का अर्थदंड दिया है। कोर्ट ने सास-ससुर को सात वर्ष के कठोर कारावास की सजा दी है। इनको दस-दस हजार रुपये का जुर्माना भी भुगतना होगा।

..........................

रिश्वत लेने के आरोप में धरे गए चित्रकूट नपा के सीएमओ

चित्रकूट। मप्र क्षेत्र अंतर्गत चित्रकूट में लोकायुक्त पुलिस रीवा ने मुख्य नगर परिषद अधिकारी कृष्णपाल सिंह को एक लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को तीर्थक्षेत्र में पूरे दिन इस मामले की चर्चा होती रही।

शुक्रवार को लोकायुक्त पुलिस ने नगर पंचायत चित्रकूट (मप्र) में मुख्य नगर परिषद अधिकारी कृष्णपाल सिंह को लोकायुक्त एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। शिकायतकर्ता अनिल तिवारी ने मुख्य नगर परिषद अधिकारी पर अनुकंपा नियुक्ति के लिए एक लाख रुपये की घूस मांगने का आरोप लगाया था। आरोपी अधिकारी को उनके प्रमोद वन स्थित सरकारी आवास से गिरफ्तार किया गया।

..........................


पूर्णकालिक सचिव ने किया जिला जेल का मुआयना

सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए

चित्रकूट। जिला जज व अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चित्रकूट के दिशा निर्देशन एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में शुक्रवार को पूर्णकालिक सचिव विदुषी मेहा ने जिला कारागार का निरीक्षण किया। इस मौके पर प्ली बारगेनिंग विषय पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन भी किया गया।

सचिव ने जिला कारागार में बंदियों से समस्याओं की जानकारी ली और निःशुल्क अधिवक्ता के संबंध में पूछा। उन्होंने सफाई का भी जायजा लिया। उधर, सपहा में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया और लोगों को वैकल्पिक विवाद समाधान के बारे में जानकारी दी गई। आगामी प्री लिटिगेशन स्पेशल लोक अदालत के बारे में विस्तार से बताया गया। पूर्णकालिक सचिव ने लोगों को बताया कि वैवाहिक विवादों में पति-पत्नी अथवा नजदीकी रिश्तेदार, विवरण देकर प्रार्थनापत्र जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यालय में दे सकते हैं। इसमें विशेषज्ञों द्वारा पक्षों को समझा बुझाकर समझौता कराया जाएगा।

..........................................



डीएम ने ली स्वीप की बैठक, अफसरों को दिए निर्देश

चित्रकूट। जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने चुनाव कार्य से संबंधित अधिकारियों से कहा कि वे उन इलाकों में ध्यान दें, जिनमें पिछले चुनावों में मतदान प्रतिशत कम रहा है।डीएम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को स्वीप योजना के अंतर्गत बैठक की गई। डीएम ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में मतदाता प्रतिशत बढ़ाना है। स्वीप में लगे अधिकारी नुक्कड़ नाटक एवं जन जागरूकता के कार्यक्रम कराएं। यह भी देखें कि मतदाता पहचानपत्र वितरण हुआ है कि नहीं। उन्होंने अपर जिलाधिकारी न्यायिक से कहा कि योजनाबद्ध तरीके से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम कराएं। भ्रांतियों को दूर किया जाए।

जिन बूथों पर गत चुनाव में प्रतिशत बहुत कम रहा है वहां पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। डिग्री कॉलेज में न पढ़ने वाले बच्चों को चिह्नित करके जागरूक करें। यह भी देखें कि बाहर जाने वाले लोगों को मतदान के दौरान कैसे बुलाया जाए। उन्होंने कहा कि जिले में जेंडर रेशियो कम है और इसे बढ़ाने की लगातार कोशिश की गई है। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक तथा जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को कार्यक्रमों के फोटोग्राफ्स आदि संकलित कर निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा व एएनएम को भी लगाया जाए।

उन्होंने स्वीप के सभी अधिकारियों से कहा कि जो निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अनुपालन शत-प्रतिशत कराया जाए। अपर जिलाधिकारी न्यायिक वंदिता श्रीवास्तव ने भी अधिकारियों से इंटर और डिग्री कॉलेजों में छात्र-छात्राओं को जोड़कर जन जागरूकता के काम कराएं। चुनाव पाठशाला भी चलाई जाए। उन्होंने उप जिलाधिकारियों तथा खंड विकास अधिकारियों से कहा कि वे इन कार्यक्रमों में मतदाताओं को जागरूक करें। वोटर अबैट्नस का कार्यालयाध्यक्ष कार्यालय में गठन करके सूचना दें। बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अरविंद कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी कर्वी पूजा यादव, मानिकपुर प्रमेश श्रीवास्तव, मऊ नवदीप शुक्ला, राजापुर प्रमोद कुमार झा, जिला विकास अधिकारी आरके त्रिपाठी, जिला पंचायत राज अधिकारी तुलसीराम, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी राजीव रंजन मिश्र, स्वीप के सुरेश प्रसाद आदि मौजूद रहे।

..........................

सवा किलो गांजा बरामद, आरोपी गिरफ्तार

चित्रकूट। थाना भरतकूप के उप निरीक्षक नईम खां ने लवलेश कुमार पुत्र लक्ष्मी प्रसाद निवासी अछाय थाना बबेरू जनपद बांदा को एक किलो 200 ग्राम गांजे के साथ गिरफ्तार किया। आरोपी के विरुद्ध थाने में धारा 08/20 एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। पुलिस टीम में आरक्षी अभिषेक व जमुना प्रसाद शामिल रहे।

..................


सीओ ने की ई-रिक्शाचालकों की गोष्ठी

चित्रकूट। यातायात व्यवस्था को सुचारु करने के लिए क्षेत्राधिकारी यातायात शीतला प्रसाद पांडेय व यातायात प्रभारी योगेश कुमार यादव ने नवीन मंडी में ई-रिक्शा चालकों के साथ गोष्ठी की। गोष्ठी में क्षेत्राधिकारी ने चालकों को वाहन का रजिस्ट्रेशन एवं बीमा कराने तथा ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए निर्देश दिए। रूट निर्धारण के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन किया गया। प्रभारी यातायात ने आगाह किया कि ओवरलोड सवारी न बैठाए, सवारी उतारते व चढ़ाते समय रिक्शा सड़क के किनारे ही खड़ा करें। रिक्शाचालकों को निर्देश दिए कि अंडरब्रिज के नीचे न जाएं, जिससे आवागमन बाधित न हो। सवारियों से निर्धारित किराया ही लिया जाए। इसके पश्चात यातायात प्रभारी ने ट्रैफिक चौराहे में वाहनों की चेकिंग की गई। 40 वाहनों से 40 हजार रुपये चालान किया गया।

........................

भरत मंदिर में कल से होगी श्रीमद् भागवत कथा, निकलेगी कलश यात्रा

चित्रकूट। महंत शत्रुघ्न दास की पुण्यतिथि पर शनिवार से सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा व भंडारे का आयोजन रामघाट स्थित दिगंबर अखाड़ा के भरत मंदिर में किया जाएगा। इसमें कथा व्यास श्रीकांत दास कथा सुनाएंगे। भरत मंदिर के महंत दिव्य जीवन दास ने बताया कि सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा में पहले दिन कलशयात्रा व कथा का आयोजन किया जाएगा। कथा 31 दिसंबर तक प्रतिदिन अपराह्न दो बजे से सायं पांच बजे तक होगी। एक जनवरी को भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

.......................

28 और 29 दिसंबर को सदस्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग का दौरा

चित्रकूट। जिला प्रोबेशन अधिकारी रामबाबू विश्वकर्मा ने बताया कि सदस्य उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग अनीता अग्रवाल द्वारा 28 व 29 दिसंबर को निरीक्षण व समीक्षा बैठक की जाएगी। उन्होंने बताया कि सदस्य 28 दिसंबर को जिला अस्पताल, जिला पोषण पुनर्वास केंद्र, राजकीय संप्रेक्षण गृह (किशोर) एवं 29 दिसंबर को प्राथमिक/ उच्च प्राथमिक विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण करेंगी और फिर राजकीय गेस्ट हाउस में समीक्षा बैठक की जाएगी।

..............

स्टेट बैंक की ढीली प्रगति पर जताई नाराजगी, होगी कार्रवाई

महानिदेशक संस्थागत वित्त ने की डीसीसी की समीक्षा बैठक

चित्रकूट। महानिदेशक संस्थागत वित्त महानिदेशालय शिव सिंह यादव ने अधिकारियों से कहा कि वे बैंकों के माध्यम से लोगों को ज्यादा से ज्यादा योजनाओं का लाभ दें और रोजगार से जोड़ें। महानिदेशक की अध्यक्षता में व जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल की उपस्थिति में गुरुवार को जिला सलाहकार समिति (डीसीसी) की बैठक हुई। बैठक में भारतीय स्टेट बैंक की सीडी रेशियो में प्रगति ठीक न होने पर एलडीएम को इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र भेजने के निर्देश दिए।

महानिदेशक संस्थागत वित्त ने बैंक के अधिकारियों से कहा कि यह भगवान श्रीराम की भूमि है। यहां पर अधिक से अधिक लोगों को रोजगार से जोड़कर लाभान्वित कराया जाए। मुख्यमंत्री ने एसएलबीसी की समीक्षा बैठक की थी, जिसमें चित्रकूट भी 100 आकांक्षात्मक जिलों में शामिल है। चित्रकूट के विकास पर मुख्यमंत्री ने विशेष फोकस करने पर बल दिया है। यहां ऋण जमानुपात बहुत कम है। सभी बैंक अधिकारी इसमें प्रगति कराएं तथा जिलाधिकारी एवं प्रभारी मंत्री के माध्यम से आगामी 15 दिनों में लगभग एक हजार करोड़ रुपये का ऋण वितरण कराएं। जिलाधिकारी ने महानिदेशक को बताया कि सीडी रेशियो में सबसे खराब स्थिति भारतीय स्टेट बैंक की है। इस पर महानिदेशक ने अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक आशुतोष कुमार को निर्देश दिए कि भारतीय स्टेट बैंक के खिलाफ सख्त कार्यवाही के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा जाए।

एमएस एमई के लिए अभियान चलाने, एटीएम की संख्या बढ़ाने का प्रस्ताव भेजने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सहायक निदेशक मत्स्य को निर्देश दिए कि कैंप लगाकर मत्स्यपालकों का कैंप लगाकर किसान क्रेडिट कार्ड बनवाएं। दुग्ध विकास पशुपालन पर भी बढ़ावा दिया जाए। उन्होंने कहा कि विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना मुख्यमंत्री की महत्वपूर्ण योजना है, मुद्रा योजना से जोड़कर लाभान्वित कराया जाए। बताया कि जनपद में 20 एटीएम तथा 20 नई बैंक शाखाएं खोली जाएंगी। अग्रणी जिला प्रबंधक से कहा कि जिन क्षेत्रों में बैंक शाखाएं दूर हैं, वहां का प्रस्ताव बनाकर भेजा जाए। उन्होंने बैंकिंग सखियों को आरसेटी से प्रशिक्षण दिलाए जाने, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत लंबित आवेदन पत्रों का वितरण कराने आदि के भी निर्देश दिए। बैठक में इंडियन बैंक डीजीएम प्रयागराज मिथिलेश कुमार, मुख्य प्रबंधक इंडियन बैंक अजीत कुमार मिश्रा, जिला विकास अधिकारी आरके त्रिपाठी, डीसी एनआरएलएम सुदामा प्रसाद, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. सुभाष चंद्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी हर्ष पांडेय, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी राजेंद्र कुमार आदि अधिकारी एवं बैंक अधिकारी मौजूद रहे।

................


रामबली डिप्लोमा इंजीनियर संघ के जिलाध्यक्ष मनोनीत

चित्रकूट। अवर अभियंता रामबली गिरी डिप्लोमा इंजीनियर संघ के जिलाध्यक्ष मनोनीत किए गए हैं। गौरतलब है कि पूर्व जिलाध्यक्ष का स्थानांतरण होने से यह पद रिक्त चल रहा था। संघ के बांदा क्षेत्रीय महामंत्री की संस्तुति पर इ. रामबली गिरी को सर्वसम्मति से इस पद पर मनोनीत किया गया है। यह जानकारी क्षेत्रीय महामंत्री प्रकाश चंद्र ने दी है। इस मौके पर क्षेत्रीय अध्यक्ष इं. एनडी द्विवेदी, लोनिवि इं. राममूरत, इं. राजकुमार राजपूत, इं. निखिल सिंह, इं. रजनीकांत मौर्या, इं. अजीत सिंह, इं. मनोज कुमार आदि ने प्रसन्नता व्यक्त की है। नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने ईमानदारी और पूरी निष्ठा से काम करने और सभी साथियों का सहयोग करने का भरोसा दिलाया है।

................................

भाजयुमो आज निकालेगी अटल युवा संकल्प यात्रा

चित्रकूट। भारतीय जनता युवा मोर्चा की अगुवाई में 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर अटल युवा संकल्प यात्रा का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी जिलाध्यक्ष विकास मिश्रा ने दी। उन्होंने बताया कि मोर्चा कार्यकर्ता बाइकों के माध्यम से विधानसभा क्षेत्रों में भ्रमण कर रैली निकालेंगे। उन्होंने बताया कि 26 दिसंबर को चित्रकूट इंटर कालेज में जिलास्तरीय युवा सम्मेलन किया जाएगा।

..............

चित्रगुप्त मंदिर में होगी कायस्थ समाज की बैठक

चित्रकूट। चित्रगुप्त कायस्थ समाजसेवा संस्थान की बैठक 26 दिसंबर को प्राचीन चित्रगुप्त मंदिर पुरानी बाजार में होगी। इसकी अध्यक्षता अध्यक्ष केके माथुर करेंगे। इसमें ऋषिकेश सिन्हा, उपेंद्र सक्सेना, पंकज श्रीवास्तव आदि मौजूद रहेंगे। जानकारी मीडिया प्रभारी राजेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने दी।

................................

सफाईकर्मियों ने भेजा सीएम को पत्र

चित्रकूट। ग्रामीण इलाकों में काम करने वाले सफाईकर्मियों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री को मांगों के संबंध में पत्र भेजा। उप्र पंचायतीराज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष रामबाबू कुशवाहा व महामंत्री राजेश कुमार यादव ने बताया कि प्रांतीय संघ के आह्वान पर इन लोगों ने खून से पत्र लिखकर भेजा है। इसमें विभागीय सेवा नियमावली, पदोन्नति, पैरोल व्यवस्था, पुरानी पेंशन बहाली आदि मुद्दे शामिल हैं। इस संबंध में हुई बैठक में राजकिशोर कुशवाहा, देवीदयाल वर्मा आदि मौजूद रहे।

...........................................

सांसद ने रेलवे स्टेशन में फहराया सौ फीट का तिरंगा

चित्रकूट। सांसद आरके सिंह पटेल ने शुक्रवार को रेलवे स्टेशन परिसर में सौ फीट का राष्ट्रीय ध्वज फहराया। राष्ट्रगान भी हुआ। सांसद ने बताया कि भविष्य में अधिक से अधिक ट्रेनों को जिले से होकर चलाने का प्रस्ताव मंत्रालय को भेजा गया है।

इस मौके पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नवीन दीक्षित भी मौजूद रहे। सांसद को प्रबंधक ने प्रस्तावित कार्यों के बारे में बताया। सांसद ने बताया कि प्रयागराज से अंबेडकरनगर व बरौनी अहमदाबाद के लिए चलाई गईं ट्रेनें उन्होंने ही प्रस्तावित की थीं। अन्य ट्रेनों को चलाए जाने के प्रयास जारी हैं। इस दौरान सांसद प्रतिनिधि शक्ति प्रताप सिंह तोमर, जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव, जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे, पहाड़ी ब्लाक प्रमुख सुशील द्विवेदी, बड़ोखर ब्लाक प्रमुख सोनू सिंह, पंकज अग्रवाल, राजकुमा त्रिपाठी, हरीगोपाल मिश्र, आरडी भार्गव, आरसी यादव, अनूप सक्सेना, प्रदीप सुहेले, अनिल कुमार शुक्ला, आरपीएफ व जीआरपी के लोग मौजूद रहे।

.......................

चाइल्डलाइन ने बालक को माता-पिता को सौंपा

चित्रकूट। चाइल्डलाइन ने एक 15 वर्षीय बालक को उसके माता-पिता के सुपुर्द किया है। केंद्र समन्वयक विशेष कुमार त्रिपाठी ने बताया कि 22 दिसंबर की रात डायल 112 ने सूचना दी थी कि एक बालक मिला है, जो अपना नाम-पता नहीं बता पा रहा। इस पर काउंसलर नीलू देवी, टीम मेंबर श्यामानंद के साथ वह कोतवाली पहुंचे और बच्चे का स्वास्थ्य परीक्षण कराकर अपने साथ ले गए। बाद में परिवार वालों का पता करके बालक को उनके सुपुर्द कर दिया गया।

...............................

सुरेश चुने गए बार एसोसिएशन के नए जिलाध्यक्ष

चित्रकूट। शुक्रवार को हुए बार एसोसिएशन के चुनाव में सुरेश कुमार तिवारी को जिलाध्यक्ष चुना गया है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सत्यहरण यादव को तीन मतों से पराजित किया।

सहायक चुनाव अधिकारी विनीत पयासी एडवोकेट ने बताया कि अधिवक्ता नवीन चंद्र त्रिपाठी ने शिवचंद्र सिंह को सचिव पद पर हराया है। नवीन चंद्र को 204 और शिवचंद्र सिंह को 146 मत मिले। अधिवक्ता लक्ष्मण प्रसाद त्रिपाठी ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए प्रतिद्वंद्वी बिंदा प्रसाद को एक मत से हराया। लक्ष्मण प्रसाद को 194 वोट मिले। कोषाध्यक्ष पद पर देवशरण मिश्रा ने 208 मत पाकर विजय पाई। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी शिवकुमार कुशवाहा को 63 वोट मिले। विजयी पदाधिकारियों को अधिवक्ताओं रामप्रकाश पांडे, आनंद मिश्रा, चुनबाद प्रजापति, आलोक त्रिपाठी, प्रभात शुक्ला, दमयंती, अनूप सिंह, उपाध्यक्ष विनोद सिंह आदि ने बधाई दी है। गौरतलब है कि अन्य पदों पर प्रत्याशियों का निर्विरोध चयन हो चुका है।

...........


खेल को खेलभावना से खेलें, हारजीत के नजरिये से नहीं - अजय मिश्रा

मऊ। हन्ना ग्रामसभा में शुक्रवार को बिनैका बाबा क्रिकेट टूर्नामेंट में हुए मैच में गाहुर की टीम ने पुरा की टीम को 12 रन से हरा दिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व ब्लाक प्रमुख नवलकिशोर मिश्रा के सुपुत्र युवा समाजसेवी अजय मिश्रा ने खिलाड़ियों की हौसलाफजाई की। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। जरूरत सिर्फ उनको प्रोत्साहन देने की है।

मुख्य अतिथि ने अजय मिश्रा ने फीता काटकर मैच की शुरुआत कराई। कहा कि खेल में हार जीत मायने नहीं रखती। महत्व सिर्फ खेलभावना का है। उन्होंने युवाओं से विभिन्न खेलों में अपने क्षेत्र का नाम रोशन करने की अपील की। गाहुर व पुरा की टीमों के बीच हुए मैच में पुरा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम ने 120 रन का लक्ष्य दिया। गाहुर की टीम ने 12 रन से जीत दर्ज की। क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजक हन्ना ग्राम प्रधान दीपक तिवारी, सोनू तिवारी आदि ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story