×

Hamirpur Corona Vaccination: तेज हुआ 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण, माइक्रोप्लान के तहत हो रहा वैक्सीनेशन

Hamirpur Corona Vaccination: हमीरपुर में अधिक से अधिक बच्चों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षा कवर देने को लेकर स्कूल-कॉलेजों में कैंप लगाकर टीके लगाए जा रहे हैं।

Ravindra Singh
Report Ravindra SinghPublished By Shreya
Published on: 30 March 2022 4:15 PM GMT
Hamirpur Corona Vaccination: तेज हुआ 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण, माइक्रोप्लान के तहत हो रहा वैक्सीनेशन
X

कोरोना टीकाकरण (फोटो- न्यूजट्रैक)

Hamirpur Corona Vaccination: हमीरपुर में 12 से 14 साल के बच्चों को कोरोना संक्रमण (Corona Virus) से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने स्कूल-कॉलेज में कैंप लगाकर बच्चों को टीके (Children Vaccination) लगाने की मुहिम तेज कर दी है। बुधवार को 72 सत्रों में टीकाकरण (Covid Vaccination In Hamirpur) किया गया। कल तक पूरे जिले में इस आयुवर्ग के आठ हजार से अधिक बच्चों को टीके लगाए जा चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके रावत ने बताया कि 12 से 14 साल के जनपद के 46777 बच्चों को टीका लगाने को चिन्हित किया गया है। अधिक से अधिक बच्चों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षा कवर देने को लेकर स्कूल-कॉलेजों में कैंप लगाकर टीके लगाए जा रहे हैं। इसके लिए माइक्रोप्लान तैयार किया गया है। प्रत्येक ब्लाक में स्वास्थ्य विभाग की टीमें परिषदीय स्कूलों और इण्टर कॉलेज में अध्ययनरत 12 से 14 साल के बच्चों को खोज-खोजकर टीका लगा रही हैं। बुधवार को जनपद के सभी विकासखण्डों सहित जिला अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी में कुल 72 सत्रों में टीके लगाए गए।

16 मार्च से शुरू हुआ था 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. महेश चंद्रा ने बताया कि 16 मार्च से 12 से 14 साल के बच्चों को टीका लगाने का अभियान शुरू किया गया था। पहले दिन महज 9 बच्चों को टीके लगे थे। इसके बाद होली के अवकाश की वजह से टीकाकरण कार्य नहीं हो सका, लेकिन अब पुन: टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ी है। 29 मार्च तक 8379 बच्चों को टीके लगाए जा चुके हैं, जो कि लक्ष्य का 17..91 फीसदी है।

उन्होंने बताया कि बुधवार को भी जिले में 12 से 14 के बच्चों को टीका लगाने को लेकर 72 सत्र लगाए गए हैं। जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी अनिल यादव ने बताया कि सुमेरपुर ब्लाक में 18 परिषदीय स्कूलों में कैंप लगाकर बच्चों को टीके लगाए जा रहे हैं।

बच्चों में भी उत्साह

टीका लगवाने को लेकर बच्चों में भी उत्साह नजर आया। सुमेरपुर ब्लाक के मौहर गांव के कक्षा आठ के छात्र विनोद ने बताया कि कोरोना बीमारी के बारे में समाचारों में देखा है। टीका से बचाव है, इसलिए टीका लगवा रहे हैं। घर वाले भी इस बीमारी को लेकर काफी सजग है। इसी तरह 12 साल की कविता और रमेश भी कोरोना टीका लगवाने उत्साह से पहुंचे।

फोटो- हमीरपुर 01- सुमेरपुर ब्लाक के इंगोहटा गांव के स्कूल में बच्चों को कोरोना से बचाव का टीका लगाती स्वास्थ्य विभाग की टीम।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story