×

Hamirpur News: मिलावटखोरों के खिलाफ खाद्य विभाग की छापेमारी शुरू, लगातार एक्शन जारी

Hamirpur News: दीपावली के मद्देनजर खाद्य विभाग ने मिलावटखोरों के खिलाफ तेज की कार्रवाई

Ravindra Singh
Published on: 1 Nov 2021 10:24 AM GMT
food department
X

खाद्य विभाग ने मिलावटखोरों के खिलाफ तेज किया अभियान (फोटो-न्यूजट्रैक)

Hamirpur News: हमीरपुर जिले में दीपावली त्योहार (Diwali festival) को लेकर मिठाई की दुकानों में छापेमारी कर सैंपल लिए जा रहे हैं। दीपावली (Diwali festival) नजदीक आते ही दुकानों में तरह-तरह की रंग बिरंगी मिठाइयां सज जाती हैं। मिलावट के काले कारोबारी भी मुनाफे के लिए जमकर सिंथेटिक और मिलावटी खोए की सप्लाई करते हैं। जो सेहत के लिए बहुत ही खतरनाक साबित होता है। खाद्य विभाग (food department) ने दीपावली (Diwali festival) को लेकर मिलावटी मिठाई के खिलाफ मुहीम छेड़ दी है और मिठाई की दुकानों में छापेमारी कर सेंपलिंग कर रही है, ताकि आने वाले दीपावली त्योहार (Diwali festival) में मिलावटखोरों को बाजार से दूर रखा जा सके।

यूपी का हमीरपुर जिला कानपुर के ग्रामीण और बॉर्डर क्षेत्र से जुड़ा है। दीपावली के त्योहार पर कानपुर बॉर्डर के गांव से जमकर जिले में खोए और दूध की सप्लाई होती है। इस बार दीपावली त्योहार (Diwali festival) के पहले ही जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है और खाद्य विभाग (food department) की टीम लगाई गई है जो दूध डेरी और मिठाई की दुकानों में जाकर छापेमारी कर रही है। छापेमारी से दूध और खोए के व्यापारियों में हड़कंप मच गया है। कानपुर की ओर से आने वाले दूध व्यापारियों की जांच के लिए भी खाद्य विभाग (food department) एक टीम लगा रहा है, जिससे बॉर्डर पर ही शहर में घुसने से पहले दूध और खोए के व्यापारियों की जांच की जा सके, खाद्य विभाग की टीम पकड़ी गई मिठाई और दूध का सैंपल भरकर जांच को भेज देती है।


खाद्य विभाग (food department) की तरफ से मिलावट खोरी पर रोक लगाने के लिए अब तक 27 सैंपल भरे जा चुके हैं और 25 लोगों पर कार्रवाई की गई है। कानपुर की ओर से आने वाले खोए और दूध पर जांच के लिए टीम गठित कर यमुना पुल पर लगाई जा रही है जिससे जिले में व्यापारियों के प्रवेश होने पर जांच कर ली जाए।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story