×

Hamirpur News: मकान में चल रही आतिशबाजी कारखाने में विस्फोट, 2 गंभीर घायल

शहर कोतवाली के मेरापुर मोहल्ले में यमुना नदी किनारे संचालित होने वाले आतिशबाजी कारखाने में विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में कारखाना मालिक के पुत्र और भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गए।

Ravindra Singh
Report Ravindra SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 9 Sep 2021 7:53 AM GMT
fireworks factory explosion in hamirpur
X

हमीरपुर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट।

हमीरपुर: शहर कोतवाली के मेरापुर मोहल्ले में यमुना नदी किनारे संचालित होने वाले आतिशबाजी कारखाने में गुरुवार की सुबह 10.30 बजे हुए विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में कारखाना मालिक के पुत्र और भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे से घटना स्थल पर जमावड़ा लग गया। कोतवाली पुलिस के साथ ही दमकल दस्ता और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई। दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद कानपुर रेफर किया गया है।

पटाखा कारखाने में विस्फोट के बाद पहुंचे लोग।

मेरापुर निवासी आरके गुप्ता नाम का एक शख्श आतिशबाजी बनाने और बेचने का काम करता है। इसके नाम आतिशबाज का लाइसेंस भी है। मेरापुर में यमुना नदी किनारे आरके गुप्ता ने अपना एक कमरे का पक्का कारखाना बना रखा है, जहां आतिशबाजी बनाई व बनी हुई आतिशबाजी को यहीं सुरक्षित रखा जाता है।

गुरुवार की सुबह 10.30 बजे के आसपास आरके गुप्ता का पुत्र ज्ञानेंद्र (28) अपने चचेरे भाई ब्रजेंद्र कुमार (32) के साथ कारखाने पहुंचा था। बताते हैं कि जैसे ही इन्होंने दरवाजा खोला वैसे ही बनी हुई आतिशबाजी जमीन में गिर गई। इसकी वजह से विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना जोरदार था कि पक्के कमरे के कारखाने की छत जमीन पर आ गई और ज्ञानेंद्र के बाएं पैर के चीथड़े हो गए और ब्रजेंद्र गंभीर रूप से झुलस गया है।

विस्फोट होने के बाद मलबे में तबदील पटाखा कारखाना।

बस्ती से दूर कारखाने में विस्फोट की आवाज सुनकर लोग दौड़कर घटना स्थल पर पहुंचे। घटना की सूचना तत्काल कोतवाली पुलिस को देने के साथ ही एंबुलेंस को दी गई। मौके पर पहुंची एंबुलेंस से दोनों घायलों को उपचार के लिए सदर अस्पताल भेजा गया, जहां से इन्हें कानपुर रेफर कर दिया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story