×

स्वतंत्रता दिवस: आकांक्षा समिति की अध्यक्ष ने नवजात बच्चियों की मां को दिया गिफ्ट

आकांक्षा समिति की अध्यक्ष शैलजा त्रिपाठी और सदस्य श्मती मोहिता दीक्षित ने 12 नवजात बच्चियों को और उनकी मां को दिए गिफ्ट.

Ravindra Singh
Report Ravindra SinghPublished By Ragini Sinha
Published on: 15 Aug 2021 5:38 PM GMT
Committee President gift babygirl mother
X

नवजात बच्चों की मां को गिफ्ट देती आकांक्षा समिति की अध्यक्ष 

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आकांक्षा समिति की अध्यक्ष शैलजा त्रिपाठी और सदस्य श्मती मोहिता दीक्षित ने जिला अस्पताल में 12 नवजात बच्चियों को और उनकी मां को बेबी केयर किट, मिठाई, फल, बेटी जन्मोत्सव प्रमाणपत्र सहित अन्य उपहार दिए। इसके अलावा अस्पताल के विभिन्न वार्डों में भ्रमण कर अन्य रोगियों के बीच फल और मिठाई का वितरण किया। साथ ही आकांक्षा समिति की अध्यक्ष ने इन सभी प्रसूति महिलाओं से भेंट कर उनका हालचाल पूछा। इस मौके पर उन्होंने अस्पताल परिसर में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की।

लोगों को संबोधित करती आकांक्षा समिति की अध्यक्ष

'बेटियों को अच्छी शिक्षा दें'

इस मौके पर आकांक्षा समिति की अध्यक्ष व सदस्य ने कहा कि बेटा और बेटी में कोई अंतर न समझा जाए। इनको समान अवसर उपलब्ध कराया जाए। इन सभी की शिक्षा पर विशेष ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा की सभी माता और पिता से निवेदन है की वह अपनी बच्चियों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दें।

बाढ़ पीड़ितों से भी की मुलाकात

आकांक्षा समिति की अध्यक्ष शैलजा त्रिपाठी , सदस्य मोहिता दीक्षित और रेखा शाक्य ने केसरिया डेरा की बाढ़ प्रभावित 50 से अधिक महिलाओं के बीच फल और मिष्ठान का वितरण किया। साथ ही उन्होंने उन्हें हर संभव प्रशासनिक मदद दिलाए जाने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर उन्होंने बाढ़ से प्रभावित इन महिलाओं की समस्याओं को सुनकर इनके निस्तारण हेतु संबंधित को निर्देशित किया।

मौके पर ये भी रहे मौजूद

इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके रावत, सीएमएस महिला अस्पताल फौजिया की अंजुम नोमानी, जिला प्रोबेशन अधिकारी नीरज, जिला समाज कल्याण अधिकारी जागेश्वर सिंह, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी अभय कुमार सागर समेत अन्य संबंधित मौजूद रहे।


जिलाधिकारी ने किया ध्वजारोहण

वहीं, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिलाधिकारी डॉ. ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण किया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने जनपद के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की पत्नी को साल, फल, मिष्ठान और पुष्पमाला से सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई में शहीद होने वाले अमर बलिदानियों ,स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों द्वारा बताए गए आदर्शों और कर्तव्यपथ पर हमें चलना चाहिए। हमें अपने अंदर नैतिक मूल्यों का विकास करना चाहिए और अपने नैतिक, सामाजिक सांस्कृतिक मूल्यों के प्रति जागरूक होना चाहिए।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त और राजस्व विनय प्रकाश श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे राजेश कुमार यादव ने भी स्वतंत्रता दिवस और आजादी के अमृत महोत्सव के संबंध में अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान कलाकारों ने देशभक्ति के गीत गाए।

जिलाधिकारी ने बेतवा घाट पहुंचकर की साफ सफाई

जिलाधिकारी ने बेतवा घाट पहुंचकर वहां की साफ सफाई की

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने पुराना बेतवा घाट पहुंचकर वहां की साफ सफाई की ओर वहां की व्यवस्था का भी जायजा लिया। साथ ही स्थानीय निवासियों से मिलकर उनकी समस्याओं आदि के बारे में पूछताछ की। इस मौके पर अध्यक्ष नगर पालिका हमीरपुर श्री कुलदीप निषाद ,सीएमओ डॉ ए के रावत, डिप्टी कलेक्टर संजीव कुमार शाक्य सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद रही।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story