Hamirpur News: क्यों कोरोना से अलर्ट हुआ हमीरपुर का ये गांव, जाने पूरा मामला, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डाला डेरा

Hamirpur News: हमीरपुर के भरुआ सुमेरपुर ब्लॉक मोराकांदर गांव में 35 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में डेरा डाल दिया है।

Ravindra Singh
Report Ravindra SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 16 Dec 2021 1:22 PM GMT
Hamirpur News In Hindi
X

मोराकांदर गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम। 

Hamirpur News: भरुआ सुमेरपुर ब्लॉक (Bharua Sumerpur Block) के मोराकांदर गांव (Morakander Village) में 35 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने की पुष्टि के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम (health department team) ने गांव में डेरा डाल दिया है। गांव में कोविड टीकाकरण (covid vaccination) की रफ्तार को बढ़ाते हुए विशेष कैंप लगाया गया। साथ में कोरोना संक्रमित युवक के संपर्क में आने वाले 72 लोगों के सैंपल एंटीजन टेस्ट और आरटीपीसीआर सैंपल लिए गए हैं। संक्रमित युवक में कोई लक्षण न होने की वजह से उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है।

कोरोना पॉजिटिव मरीज की नहीं कोई ट्रैवल हिस्ट्री

बेतवा नदी (Betwa River) के किनारे बसे मोराकांदर गांव (Morakander Village) में मिले कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) युवक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं है। स्वास्थ्य विभाग (health Department) के अनुसार इस युवक का छानी के अस्पताल (Hospitals of Chhani) में आरटीपीसीआर सैंपल (RTPCR sample) लिया गया था, जिसमें इसके कोरोना ग्रसित होने की पुष्टि हुई है। बुधवार की रात से ही स्वास्थ्य विभाग (health department) की मोराकांदर गांव में आवाजाही लगी हुई है।

मरीज के संपर्क में आने वाले 72 लोगों के किए एंटीजन टेस्ट

सुमेरपुर पीएचसी के प्रभारी/एसीएमओ डॉ.महेश चंद्रा (ACMO Dr. Mahesh chandra) ने बताया कि डॉ. दिलीप श्रीवास्तव (Dr. Dilip Srivastava) के नेतृत्व में गांव में रैपिड रेस्पांस टीम (आरआरटी) को भेजा गया है। टीकाकरण की रफ्तार भी बढ़ा दी गई है। शाम तक 83 लोगों को टीका लगाया जा चुका था। कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले 72 लोगों एंटीजन टेस्ट किए गए, जोकि निगेटिव आए हैं। इनके आरटीपीसीआर सैंपल भी लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट कल तक आ जाएगी। गांव के लोगों को कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का पालन करने की हिदायत दी गई है। एएनएम, लैब टेक्नीशियन (एलटी) सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी टीकाकरण और सैंप्लिंग में लगाए गए हैं। डॉ. महेश चंद्रा (ACMO Dr. Mahesh chandra) ने बताया कि कोरोना संक्रमित युवक पूरी तरह से स्वस्थ है और उसमें कोई लक्षण भी नहीं है। लिहाजा उसे अभी होम आइसोलेशन में ही रखा गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story