×

Hamirpur News: 677 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को बांटे गए स्मार्टफोन, विधायक ने कही ये बात

हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में कार्यरत 677 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरत किए गएl वहीं, शनिवार को राठ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कार्यरत सभी 688 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को चित्रगुप्त इंटर कॉलेज में स्मार्टफोन का वितरण किया जाएगा।

Ravindra Singh
Report Ravindra SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 29 Oct 2021 1:03 PM GMT
Hamirpur News in hindi Smartphones distributed to Anganwadi workers working in Hamirpur assembly MLA Hamirpur Yuvraj Singh
X

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम। 

Hamirpur: पोषण अभियान के अंतर्गत सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी समर्थित वास्तविक समय आधारित निगरानी प्रणाली के अंतर्गत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन कुछेछा स्थित राजकीय महाविद्यालय में संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मा विधायक हमीरपुर युवराज सिंह एवं विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण त्रिपाठी रहे। इस कार्यक्रम में हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में कार्यरत सभी 677 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरत किए गएl वहीं, शनिवार को राठ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कार्यरत सभी 688 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को चित्रगुप्त इंटर कॉलेज में स्मार्टफोन का वितरण किया जाएगा। इस प्रकार जनपद में कार्यरत सभी 1365 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन दिया जा रहा है।

इस दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को बधाइयां देते हुए विधायक ने कहा कि आपके कार्यों को मैंने बहुत नजदीक से देखा है, संकट के समय आप लोगों ने सरकार को पूर्ण सहयोग दिया है। उन्होंने कहा कि लोक कल्याण एवं समाज कल्याण के लिए आप लोग हमेशा खड़े रहते हैं। सदी के सबसे बड़े संकट कोविड-19 महामारी में गांव-गांव जाकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा एवं एएनएम ने जागरूकता एवं घर-घर जाकर कोविड मरीजों की पहचान की एवं उनके इलाज में सहयोग प्रदान कियाl उन्होंने कहा कि पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर जनपद व प्रदेश को गौरव दिलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि स्मार्टफोन/ तकनीक के माध्यम से सरकारी योजनाओं की जानकारी समाज के अंतिम पायदान तक पहुंचाने में आप लोग अग्रणी भूमिका का निर्वहन करेंगी।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि स्मार्टफोन प्रयोग के लिए ट्रेनिंग दिलाई जाएगी, ताकि इसका बेहतर ढंग से उपयोग हो सके । उन्होंने कहा कि इससे कार्यों में पारदर्शिता बढ़ेगी और कार्यों में तेजी आएगी। स्मार्टफोन का प्रयोग अच्छे कार्यों के लिए करें l तकनीक अच्छी चीज है, इसका सदुपयोग करेंl उन्होंने कहा कि तकनीक से काम करने की क्षमता बढ़ेगी और स्मार्टफोन से आपके कार्यों में भी स्मार्टनेस आएगी l उन्होंने कहा कि शासन की नीतियों को धरातल पर लाने में भी इसका महत्वपूर्ण उपयोग किया जा सकेगा।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश कुमार वैश्य, जिला विकास अधिकारी विकास ,डिप्टी कमिश्नर एनआरएलएम कमलेश कुमार कटिहार, नगर पालिका परिषद हमीरपुर के चेयरमैन कुलदीप निषाद, जिला कार्यक्रम अधिकारी अभय कुमार सागर तथा आंगनवाड़ी कार्यकत्री एवं अन्य संबंधित मौजूद रहे ।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story