×

Hamirpur News: पकड़ा गया रिश्वतखोर लेखाकार, यूटा की मदद से धरा गया

Hamirpur News: विकासखंड सरीला में तैनात लेखाकार पुत्तन लाल वर्मा को मंगलवार को बीस हजार रिश्वत लेते पकड़ा गया है। टीम ने तह तक जाने के लिए मामले से जुड़ी फाइलों को बारी बारी से देखा तथा वीडियो व अन्य कर्मचारियों से भी पूछताछ की।

Ravindra Singh
Report Ravindra SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 26 Oct 2021 1:06 PM GMT
Anti corruption team caught the accountant posted in development block Sarila taking a bribe of twenty thousand
X

पकड़ा गया लेखाकार। 

Hamirpur News: जनपद के विकासखंड सरीला में तैनात लेखाकार को एंटी करप्शन टीम ने बीस हजार की रिश्वत लेते दबोचा है। आरोप है कि लेखाकार ने पूर्व ब्लाक प्रमुख के मानदेय देने के नाम पर उनके पुत्र से रिश्वत मांगी थी। टीम ने तह तक जाने के लिए मामले से जुड़ी फाइलों को बारी बारी से देखा तथा वीडियो व अन्य कर्मचारियों से भी पूछताछ की। विकासखंड में लंबे अरसे से तैनात लेखाकार पुत्तन लाल वर्मा को मंगलवार को बीस हजार रिश्वत लेते पकड़ा गया है।

पूर्व ब्लाक प्रमुख चंद्र कुमारी का कार्यकाल 11 माह 17 दिन का था। इनके मानदेय का लगभग एक लाख रुपये बाकी था। पूर्व ब्लाक प्रमुख के पुत्र मनीष कुमार ने बताया कि विकासखंड में तैनात बाबू बीस हजार बतौर सुविधा शुल्क लेने के बाद मानदेय देने पर राजी हुआ था। इससे पहले वह मानदेय दिलाने के लिए कई बार प्रार्थना पत्र दे चुका था। आगे बताया कि जब वह परेशान हो गया तो यूटा के पदाधिकारियों के माध्यम से एंटी करप्शन टीम से संपर्क किया।

मंगलवार को वह बाबू को रिश्वत देने खंड विकास कार्यालय में गया था उसे देखते ही बाबू ने अलग आकर बीस हजार अपनी जेब में रखे तो पहले से मौजूद एंटीकरप्शन टीम ने उसे दबोच लिया। बाबू को थाने ले जाने के बाद फिर विकासखंड लाकर मामले से संबंधित पत्रावली देखी तथा खंड विकास अधिकारी रवि प्रताप चौधरी व अन्य कर्मचारियों से भी पूछताछ की गई। इस कार्यवाही के बाद से विकासखंड में हड़कंप मच गया।

यूटा के प्रदेश संयोजक विक्रांत पटैरिया व जिला अध्यक्ष रमाकांत शुक्ला ने बताया कि उत्तर प्रदेश का 186वां तथा हमीरपुर जनपद का चौथा रिश्वतखोर यूटा के प्रयास से पकड़ा गया है। पूर्व ब्लाक प्रमुख चंद्र कुमारी के पुत्र मनीष कुमार ने यूटा से संपर्क किया था तथा अपनी व्यथा बताई थी कि उनकी ब्लॉक प्रमुख मां के कार्यकाल का लगभग एक लाख से अधिक का मानदेय बाकी है। जिसे देने में बाबू पुत्तन लाल वर्मा आनाकानी कर रहा है और बदले में रिश्वत की मांग कर रहा है। जिस पर यूटा ने एंटी करप्शन टीम से संपर्क कर सारी योजना बनाई थी। मंगलवार को सरीला विकासखंड के लेखाकार पुत्तन लाल को मानदेय देने के नाम पर बीस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है। आगे बताया कि रिश्वत खोरी के खिलाफ यूटा का अभियान जारी है। जनपद के एक दर्जन से अधिक रिश्वत खोर कर्मचारी व अधिकारी उनकी रडार पर हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story