×

Hamirpur News: किशोरी ने प्रेमी पर लगाया धर्मान्तरण का आरोप, जानें पूरा मामला

Hamirpur News : किशोरी ने प्रेमी पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने के साथ ही शादी करने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से शिकायत की है।

Ravindra Singh
Report Ravindra SinghPublished By Shraddha
Published on: 30 Nov 2021 1:53 PM GMT
किशोरी ने प्रेमी पर लगाया धर्मान्तरण का आरोप
X

किशोरी ने प्रेमी पर लगाया धर्मान्तरण का आरोप (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Hamirpur News : बीते तीन साल पहले अपने प्रेमी के साथ गयी किशोरी ने प्रेमी पर जबरन धर्मान्तरण (Premi par dharmantaran ka arop) कराने के साथ ही शादी करने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से शिकायत की है।

मौदहा कस्बे (Maudha town) के एक मोहल्ला निवासी एक युवती ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि सन् 2018 में फोन और सोशल साइट्स के माध्यम से बलरामपुर निवासी मोबिन से प्रेम हो गया था तब उसने उसे गुमराह करते हुए अपना नाम राजेश यादव और धर्म हिन्दू बताया था। पीडिता ने बताया कि वह उसके प्यार के झांसे में आ गयी और बीते 9 जनवरी 2018 को वह घर से भागकर अपने प्रेमी के पास पहुंच गयी। उस समय वह नाबालिग थी और मौदहा कस्बे के एक इण्टर कालेज में कक्षा ग्यारह की छात्रा थी। उसी के अगले दिन पीडिता के पिता ने कोतवाली में गुमशुदगी की तहरीर दी थी जिसपर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था।

पीडिता ने बताया कि जब वह अपने प्रेमी के पास पहुंची तो उसने कुछ समय तक उसे अपने रिश्तेदारों के यहां पर रखा और उसके करीब पंद्रह दिन बाद उसने जबरदस्ती उसका धर्म परिवर्तन (Religion change) कराकर उससे निकाह किया और उसे मांस भी खिलाया साथ ही उसका नाम आया मोबिन रख दिया। पीडिता ने बताया कि उसके कुछ दिनों बाद मोबिन उसे लेकर बम्बई चला गया और वहाँ पर उसी साल पच्चीस दिसम्बर को उसने एक पुत्र को जन्म दिया जिसका नाम अयान रखा गया।

पीडिता ने बताया कि बम्बई में उसके साथ मारपीट और उसका उत्पीड़न किया गया और उसे बेचने की योजना बनाई गई जिसके बाद वह मौका पाकर वहाँ से भागकर कस्बे आ गयी और अपने परिजनों को पूरी कहानी बताकर न्याय की गुहार लगाई है। वहीं उक्त मामले में कोतवाली प्रभारी पवन कुमार पटेल ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है और पुलिस अधीक्षक के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। जबकि उक्त मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महिला द्वारा प्रार्थना पत्र दिया गया है और मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है मामले की हर पहलू से जांच की जाएगी जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story