×

Hamirpur News: छात्र-छात्राओं ने रैली निकाल कर दी हर घर नल योजना की जानकारी, लोगों को किया जागरूक

Hamirpur News: भारत सरकार एवं राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना जल जीवन मिशन "हर घर जल" योजना के अन्तर्गत यूनोप्स और स्वैच्छिक संस्थाओं ने मिलकर जन जागरूकता बैठक कर छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर प्रभात फेरी निकाल कर लोगों को जागरूक किया गया।

Ravindra Singh
Report Ravindra SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 23 Dec 2021 11:09 AM GMT
Hamirpur News In Hindi
X

Hamirpur: छात्र-छात्राओं ने रैली निकाल कर हर घर नल योजना की दी जानकारी। 

Hamirpur: भारत सरकार एवं राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना जल जीवन मिशन (Project Jal Jeevan Mission) "हर घर जल" योजना के अन्तर्गत यूनोप्स और स्वैच्छिक संस्थाओं ने मिलकर जन जागरूकता बैठक कर छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर प्रभात फेरी निकाल कर लोगों को जागरूक किया गया।

जीवन ज्योति शिक्षण जन कल्याण समिति (Jeevan Jyoti Shikshan Jan Kalyan Samiti) और चित्रकूट सेवा आश्रम (Chitrakoot Seva Ashram) एवं चेतना संस्थान चित्रकूट (Chetana Institute Chitrakoot) और सोशल एक्सन एवं रूरल डेवलपमेन्ट संस्थाओं ने स्कूल के बच्चों के साथ मिलकर गोहाण्ड, राठ, सरीला, मुस्करा और कुरारा ब्लॉक के गांवों में प्रभात फेरी निकाली, स्वच्छता के लिए हैंड वॉश कराया और बैठक कर हर घर नल योजना की जानकारी दी।

जलजीवन मिशन के तहत 355 गांवों को परियोजना से किया आच्छादित

वहीं, एडीएम नमामि गंगे राजेश यादव (ADM Namami Gange Rajesh Yadav) ने बताया कि जलजीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) के तहत हमीरपुर जिले (Hamirpur District) में 355 गांवों को परियोजना से आच्छादित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लक्ष्य 2024 तक हर घर को नल द्वारा जल पहुंचाने के लिए जिले के हर गांव को पानी की टंकियों, हरौलीपुर व पट्योरा डांडा परियोजनाओं से पानी पहुंचाया जाएगा।

नए साल में सभी घरों को मिलेगा शुद्ध पानी

इसी क्रम में यूनोप्स के सिद्धगोपाल त्रिवेदी (Siddhagopal Trivedi of UNOPS) ने बताया कि जिले में गांवों में स्वच्छता एवं पेयजल की कार्ययोजना बनाई गई है जिससे आने वाले नए साल में सभी घरों को शुद्ध पानी मिलेगा और उपयोग किया गया। जल और कचरे का निस्तारण पानी समिति के माध्यम से किया जाएगा। साथ ही पीएमसी के संतोष नई बताया कि गांवों में जनजागरण के लिए आईएसए के साथ मिलकर प्रचार प्रसार के लिए योजना बनाई गई है, जिससे कार्यक्रमों के द्वारा समुदाय को स्वच्छता एवं पेयजल के प्रति जागरूक किया जाएगा। इन सभी कार्यक्रमों में सिद्धार्थ भल्ला, आरती, नेहा, आदिल, बुसरा खान, राजकुमार आदि ने मिलकर सम्पन्न किया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

23-12-2021

Time

3:45/4:00

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story