Hamirpur News: अब तक का सबसे बड़ा मेगा वैक्सीनेशन कल, 157 केंद्रों पर होगा टीकाकरण

एक ही दिन में तीस हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य मिला

Ravindra Singh
Published on: 26 Sep 2021 12:27 PM GMT
Hamirpur News: अब तक का सबसे बड़ा मेगा वैक्सीनेशन कल, 157 केंद्रों पर होगा टीकाकरण
X

Hamirpur News: कोरोना पर काबू पाने को लेकर जनपद में कल 27 सितंबर को अब तक का सबसे बड़ा मेगा वैक्सीनेशन (mega vaccination) होने जा रह है। एक ही दिन में 30 हजार लोगों को 157 केंद्रों में टीके लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए नोडल अधिकारियों की तैनाती की गई है, जो अपने-अपने सेक्टर में टीकाकरण पर निगरानी करेंगे।

बता दें कि जनपद में 16 जनवरी से लगातार बिना रुके कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं। 25 सितंबर तक जनपद में कुल 591389 लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं। इनमें 487529 लोगों को वैक्सीन (vaccination) का पहला और 103860 लोगों को दूसरा डोज लग चुका है। जनपद में आठ लाख से अधिक लोगों को टीके लगाए जाने का लक्ष्य है। बीच-बीच में शासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग मेगा वैक्सीनेशन कैंपों का भी आयोजन कराता रहा है। इसी कड़ी में 27 सितंबर (सोमवार) को जनपद में मेगा वैक्सिनेशन की तैयारी की गई है।

इस संबंध में प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी/जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. महेश चंद्रा ने बताया कि 27 सितंबर को जनपद में मेगा कोविड वैक्सीनेशन (vaccination) कराया जाएगा। जिसमें जनपद के विभिन्न ग्रामों एवं स्वास्थ्य केंद्रों के कुल 157 सत्रों में लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। जिले को इस बार शासन स्तर से तीन गुना लक्ष्य दिया गया है, जिसमें 30 हजार डोज उपलब्ध कराई गई है। इसे पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने प्रत्येक जनपद के सभी स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारियों के सहयोग के लिए जिला स्तर से नोडल अधिकारियों की टीम बनाई है जो हर ब्लॉक में भ्रमण कर टीकाकरण की निगरानी करेगी।

जिला स्वास्थ्य शिक्षाधिकारी अनिल यादव ने बताया कि 16 जनवरी से लगातार जनपद में कोरोना के टीके लग रहे हैं। बीच-बीच में शासन से मेगा वैक्सीनेशन के लक्ष्य मिलते हैं, जिसे स्वास्थ्य विभाग की टीमें पूरी शिद्दत के साथ पूरा करती हैं। इस बार भी जो लक्ष्य मिला है, उसे कल होने वाले टीकाकरण में हासिल किया जाएगा। टीकाकरण के मामले में जनपद की स्थिति प्रदेश में बेहतर है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story