×

Hamirpur: गांव वालों का नारा 'रोड नहीं तो वोट नहीं', होगा इस बार चुनाव का बहिष्कार

Hamirpur News :ग्रामीणों ने कहा कि अगर चुनाव से पहले मुख्य सड़क बनती है, तो हम लोग वोट देंगे नहीं तो नही देगे।।

Ravindra Singh
Newstrack Ravindra SinghPublished By Ragini Sinha
Published on: 16 Jan 2022 10:20 AM GMT
Hamirpur today live news
X

Hamirpur News: ग्रामीणों व नवयुवकों का नारा रोड नही तो वोट नही

Hamirpur News: हमीरपुर (hamirpur News ) कुरारा विकाशखण्ड के भैंसापाली गांव (Bhainsapali Village) में विकाश की तस्वीर अब साफ हो चुकी है। यहां 5 सालों में एक सड़क तक नहीं बनाई गई है। कह सकते है कि विधायक सांसद द्वरा कोई विकाश कार्य (Development work) टननहीं किया गया है। यह गाँव विकाशखण्ड से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर बसा है।

सड़क पर गड्ढे से परेशान लोग

हमीरपुर कालपी हाईवे (Hamirpur Kalpi Highway) से जुड़ा हुआ इस गाँव की ओर जाने वाली सड़क (Road) सरसई से भैंसापाली मार्ग, जिसकी लम्बाई कुल 6 किलोमीटर है इस मार्ग में कुशौलीपुरवा , खुटमिली (Khutmili) , भैंसापाली (Bhainsapali) , सरसई (Sarsai) , पाली (pali) , मलहरा (Malhara) , ककरौ (Kakrau) आदि गांवों के ग्रामीणों का आना जाना लगा रहता है। वहीं, सड़क की हालत आज यह है कि सड़क (Road construction) पूरी तरह खत्म हो चुकी है, अपना अस्तित्व खो चुकी है। जगह जगह गड्ढों में तब्दील सड़क में दलदल और कीचड़ होने से ग्रामीणों का निकलना दूभर हो गया है चार पहिया वाहनों का निकलना तो दूर दो पहिया वाहनों को निकलने में बड़ी दिकत का सामना करना पड़ता है।


अनगिनत बार वाहन चालक चुटैल हो गए

प्रशासन को कई बार ग्रामीणों ने शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है, लेकिन अधिकारियों पर जु तक नही रेंगती। गांव के कई दर्जन विद्यार्थी प्रतिदिन इस मार्ग से विद्यालय जाते है। उन्होंने बताया कि ख़राब सड़क होने के चलते उन्हें साइकिल से बहुत दिक्कत होती है। सरकार से जल्द सड़क बनाने की मांग की है। PWD की लापरवाही हद से ज्यादा बढ़ चुकी है , जब भी PWD सड़क बनाती है , तो महज 6 माह में सड़क की धज्जियां उड़ा जाती हैं।


पूरी सड़क में अनगिनत बड़े बड़े दलदल गड्ढे है और पानी भराव है। जिस वजह से यात्रा करने में बड़ी दिक्कतो का सामना करना पड़ता है।

ग्रामीणों का आरोप

ग्रामीण आनंद कुमार , रामेश्वर , अरविंद अहिरवार वकील , अमरजीत शुक्ला वकील , नन्दन , राजकुमार , आदर्श , अरविंद कुशवाहा आदि ने बताया कि इस बार होने वाले विधानसभा चुनाव में हम सभी ग्रामीण चुनाव बहिष्कार करेंगे और एक भी वोट नही डालेंगे , साथ ही बताया कि नेता झूठे वायदे करके जनता को बेवकूफ बनाकर अपना पेट भरते है , और ग्रामीणों की समस्या को कोई नही सुनता है , इस लिये चुनाव बहिष्कार अवश्य होगा और अगर हमारे यहा की मुख्य सड़क अच्छे से बनती है चुनाव के पहले तो ही हम लोग वोट देंगे नहीं तो नही देगे।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story