×

Jalaun News: अध्यापक से रिश्वत ले रहा था शिक्षा विभाग का बाबू, एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

जालौन में बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के बाबू को एंटी करप्शन टीम ने 10 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

Afsar Haq
Report Afsar HaqPublished By Ashiki
Published on: 27 July 2021 4:33 PM GMT
Anti Corruption Team
X

पकड़ा गया बाबू 

Jalaun News: यूपी के जालौन (Jalaun) में बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के एक बाबू को झांसी से आयी एंटी करप्शन टीम ने 10 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों उस समय दबोचा जब अध्यापक 2 माह की वेतन के लिए मांग कर रहा था। एंटी करप्शन टीम (Anti Corruption Team) ने बापू के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया है। साथ ही उसे जेल भेजने की तैयारी की जा रही थी।

पकड़े गये बाबू का नाम विनय कुमार बताया जा रहा है जो कि बीएसए दफ्तर (BSA Office) के लेखा अनुभाग में कार्यरत था। बता दें कि जालौन के उरई मुख्यालय पर बने बेसिक शिक्षा कार्यालय लेखा अनुभाग में तैनात बाबू ने कुठौंद विकास खंड के भदरेखी स्थित प्राथमिक विद्यालय मे तैनात सहायक अध्यापक ओमजी राना से उसके दो माह के बकाया वेतन के भुगतान के लिए 10 हजार रूपये की रिश्वत मांग रहा था।

बाबू का कहना था कि जब तक ₹10000 की सुविधा शुल्क नहीं दी जाएगी तुम्हारा भुगतान नहीं किया जा सकेगा। इसी बात को लेकर सहायक अध्यापक ओम जी राना ने इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निवारण संगठन की झांसी इकाई के एसपी से की। उन्होंने जांच पड़ताल करके मंगलवार सहायक अध्यापक के साथ एक टीम बनाकर सहायक अध्यापक से रिश्वत लेते हुए शिक्षा विभाग के लेखा अनुभाग में तैनात बाबू को रंगे हाथों पकड़ लिया। टीम में बाबू को पकड़कर उरई कोतवाली में मामला दर्ज करवा कर कार्रवाई पूरी की।

वहीं यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (United Teachers Association) का कहना है कि भ्रष्ट लिपिक की गिरफ्तारी में संगठन के प्रदेश कोषाध्यक्ष विजय पटेल व संयुक्त महामंत्री रमाकांत शुक्ला की सक्रिय भूमिका रही है। सूत्रों ने बताया है कि नई नियुक्ति के लगभग सभी शिक्षकों का दो माह का वेतन बकाया है, जिनके भुगतान हेतु बाबू विनय कुमार हर शिक्षक से 10 हजार रूपये की रिश्वत की मांग करता था।

Ashiki

Ashiki

Next Story