×

Jalaun News: नाव पलटने से 6 लोग डूबे, सेल्फी लेने गए थे युवक, NDRF टीम की रेस्क्यू जारी

Jalaun News: यूपी के जालौन में देर शाम दर्दनाक हादसा देखने को मिला है।

Afsar Haq
Report Afsar HaqPublished By Shweta
Published on: 8 Aug 2021 12:29 PM GMT (Updated on: 8 Aug 2021 12:30 PM GMT)
डूबे हुए लोगों को निकालते हुए एनडीआरएफ की टीम
X

डूबे हुए लोगों को निकालते हुए एनडीआरएफ की टीम 

Jalaun News: यूपी के जालौन में देर शाम दर्दनाक हादसा देखने को मिला है। जहां कालपी की यमुना नदी खतरे के निशान से 4.5 मीटर ऊपर बह रहीं हैं उफनती नदी का नज़ारा देखने गये 6 युवक नाव में सवार हुए और सेल्फी लेने के चक्कर नदी में डूब गए। फिलहाल एनडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू कर 2 युवको को सकुशल बाहर निकाल लिया है। 2 युवकों के शव मिले है और 2 युवकों की तलाश जारी है।

बता दे कि जालौन में नदियां उफान पर हैं। थोड़ी सी लापरवाही जान को खतरे में डाल सकती हैं। जालौन में नदियों का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है जिससे चारो तरफ सिर्फ पानी ही पानी हैं घटना कालपी कोतवाली क्षेत्र के व्यास मन्दिर के पास की हैं। जहाँ बाढ़ का नज़ारा देखने के लिए उरई से 6 लड़के नाविक को प्रलोभन देकर नाव में सवार हुए और नदी के बहाव की तरफ चले गए।


नदी के तेज बहाव के बीच युवकों ने सेल्फी लेनी शुरू कर दी तभी नाव का संतुलन बिगड़ गया औऱ नाव नदी में असंतुलित होकर पलट गई। जिससे नाव में बैठे 6 लोग डूब गए। घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा। एनडीआरएफ की 3 टीमें और जिला प्रशासन की 2 टीमें युवकों को तलाशने में जुट गई। 2 युवकों को तो किसी तरह गोताखोरों ने कुशल निकाल लिया। जबकि काफी देर तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद टीम ने 2 युवको के शव बरामद किये है वही 2 युवकों की तलाश अभी भी जारी है।


वही अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि घटना कालपी के राजघाट की हैं। जहाँ नाव में सवार 6 लोग डूब गए थे एनडीआरएफ की टीम ने 6 में से 2 को सकुशल बाहर निकाल लिया है। 2 युवकों के शव मिले है जबकि 2 की तलाश जारी हैं। सभी लड़के उरई टाउन के निवासी है जिन्हें ढूंढने का प्रयास किया जा रहा हैं। एनडीआरएफ की टीम के द्वारा रेस्क्यू किया जा रहा है। प्रशासन लगातार अलर्ट कर रहा था कि बाढ़ग्रस्त इलाको में न जाएं। लोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत हैं।

Shweta

Shweta

Next Story