×

Highway Looteron ka Pardafash: जालौन में फाइनेंस एजेंट बनकर ट्रक चालकों को बनाते थे शिकार

यूपी में जालौन पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने फाइनेंस एजेंट बनकर हाईवे पर ट्रक चालकों से लूटपाट वाले लुटेरों के एक गिरोह को गिरफ्तार किया है।

Afsar Haq

Afsar HaqReport Afsar HaqAshikiPublished By Ashiki

Published on 13 Sep 2021 2:37 PM GMT

Jalaun Crime News
X

पुलिस और गिरफ्तार लुटेरे

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Jalaun Crime News: कंपनी के फाइनेंस एजेंट बनकर हाईवे पर ट्रक चालकों से लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले लुटेरों के एक गिरोह को सर्विलांस व जालौन पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। लुटेरों के पास से पुलिस ने एक बोलेरो गाड़ी, 6 तमंचे, 7 जिंदा कारतूस व छह कारतूस के खोखे और 1200 रुपए बरामद किए हैं। इस दौरान पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें पुलिस ने अदम साहस का परिचय देते हुए उन्हें गिरफ्तार किया है।

बता दें कि पूरा मामला उरई कोतवाली क्षेत्र का है। जहां पर सर्विलांस, एसओजी व कोतवाली पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया। जिसमें एक वादी की तहरीर के आधार पर बोलेरो में सवार कुछ अज्ञात लोग ट्रक चालकों के साथ फाइनेंस कंपनी एजेंट बनकर उनसे लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। तहरीर के आधार पर पुलिस ने अपनी टीम के साथ लुटेरों की घेराबंदी शुरू की और इसमे पुलिस को बड़ी सफलता मिली। जानकारी के मुताबिक हाईवे पर ओवर ब्रिज के पास पुलिस ने दबिश दी। पुलिस ने इस दौरान 6 बदमाशों को पकड़ा और जिनके पास से बोलेरो गाड़ी सहित 6 तमंचे, 7 कारतूस के खोके व 1200 रुपए नगद बरामद किए हैं। जालौन पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूरे अनावरण में सर्विलांस, एसओजी व कोतवाली पुलिस की अहम भूमिका रही।


यह अपराधी इतने शातिर थे कि महिंद्रा फाइनेंस कंपनी एजेंट के नाम पर कागजात देखने के बहाने से ट्रक चालकों से लूट किया करते थे। पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने बताया कि एक फर्जी का आईडी कार्ड बनवाया था। इस फर्जी कार्ड के बहाने महिंद्रा फाइनेंस के नाम से हम लोग ट्रकों से रूपया लूट लेते थे। हम लोगों ने 5 सितंबर को दिन में गोविंदम होटल के आगे बोलेरो गाड़ी से एक ट्रक को रोककर ड्राइवर से कागजात चेक किये और चालक को बोलेरो गाड़ी में डाल लिया जिसके पास से एक विवो का मोबाइल और 30000 रुपये लूट लिए थे।

खुलासा करते हुए एसपी जालौन रवि कुमार ने बताया कि कोतवाली पुलिस उरई, सर्विलांस और एसओजी ने हाइवे पर ट्रक चालकों से लूट करने वाले 6 सदस्यों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। जिसमे से 5 लोग औरैया के रहने वाले है और एक जालौन का है। यह गिरोह काफी सक्रिय था हाईवे पर लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। 5 सितम्बर को गिरोह ने एक बोलेरो चालक से मोबाइल व नकदी छीनी थी। इनका आपराधिक इतिहास पुराना है इन सभी पर गैंगस्टर की कार्यवाही की गयी है। आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।

Ashiki

Ashiki

Next Story