×

Jalaun Crime News: खेत में रखवाली कर रहे किसान की गोली मारकर हत्या

जालौन में पुलिस की सुस्त कार्यप्रणाली का खमियाजा आज एक किसान को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।

Afsar Haq
Published on: 24 Aug 2021 6:04 PM GMT
farmer shot dead
X

बुजुर्ग किसान की हत्या के बाद बिलखते परिजन, इंसेट में किसान की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Jalaun Crime News: जालौन में पुलिस की सुस्त कार्यप्रणाली का खमियाजा आज एक किसान को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। 48 घंटे पूर्व अज्ञात कारणों के चलते युवक ने अपने साथी को जान से मारने की नीयत से गोली मारने के बाद आज उसने जमीनी रंजिश के चलते एक वृद्ध किसान की गोली मार कर उस समय हत्या कर दी, जब वह अपने खेत की रखवाली कर रहा था। पूर्व में घटना को अंजाम दे चुके युवक पर पुलिस ने तुरंत की होती तो शायद यह घटना घटित न होती। अपराधी युवक की गिरफ्तारी करने में पुलिस की लापरवाही के चलते बुजुर्ग किसान को इसकी कीमत जान देकर चुकानी पड़ी।

पूरी घटना जालौन के एट कोतवाली क्षेत्र के ग्राम धगुवा खुर्द का है, जहां जमीनी रंजिश के चलते युवक ने खेत में काम कर रहे वृद्ध किसान की गोली मार कर हत्या कर मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारी पूरे मामले की जांच में जुट गए हैं। आरोपी द्वारा 48 घंटे के अंदर दूसरी वारदात को अंजाम दिया गया है, आरोपी ने रक्षाबंधन के दिन गांव के ही एक युवक अपने साथ ले जाकर गोली मार दी थी। जिसको गंभीर अवस्था में झांसी रेफर किया गया था, जहां उसका मेडिकल कॉलेज झांसी में इलाज चल रहा है।


वहीं घटनास्थल पर पहुंचे जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह का कहना है कि जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि केश कुमार का खेत किशोरी ने बटाई पर लिया था, लेकिन फसल न होने के कारण किशोरी पैसे नहीं दे पाया था, जिसको केश कुमार लगातार मांग रहा था। किशोरी ने केश कुमार को यह आश्वासन दिया था कि उसकी फसल की पैदावार होते ही वह पैसे दे देगा। इसी को लेकर विवाद हुआ, जिसमें केश कुमार ने गोली मार दी। फिलहाल पुलिस की 4 टीमें आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story