×

Jalaun Mein Amit Shah: अमित शाह बोले- फिर से एक बार मोदी जी के हाथ को मजबूत करना है, सपा-बसपा को नहीं आने देना है

Jalaun Mein Amit Shah: जालौन में चुनावी रैली के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 2022 में चौका लगाकर बुआ और बबुआ का सूपड़ा साफ करना है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 26 Dec 2021 11:18 AM GMT (Updated on: 26 Dec 2021 11:36 AM GMT)
Jalaun Mein Amit Shah: अमित शाह बोले- फिर से एक बार मोदी जी के हाथ को मजबूत करना है, सपा-बसपा को नहीं आने देना है
X

Jalaun Mein Amit Shah: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर उत्तर प्रदेश में लगातार चुनावी रैलियां हो रही हैं। ऐसे में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यूपी में जालौन दौरे पर हैं। जहां से उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए विपक्षियों पर निशाना साधा।

जालौन अपने बुंदेलखंड के दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने जालौन की उरई में सपा बसपा और कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में बुआ और बबुआ का इस बार भी सूपड़ा साफ होगा जो काम सपा और बसपा शासनकाल में नहीं हुआ उसे बीजेपी ने 5 साल के शासन काल में पूरा किया है सभी को बिजली पहुंचाई है शौचालय का निर्माण सभी को पानी तथा राशन के साथ ₹500000 तक का मुफ्त इलाज कराया है।

बहनजी आती हैं, एक जाति का काम करती

इस दौरान अमित शाह ने कहा कि विपक्षी पार्टी राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण नहीं चाहता। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) इस इंतजार में है कि उनकी सरकार बने और राम मंदिर का निर्माण (construction of ram temple) रोक दिया जाए।

जालौन में चुनावी रैली के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह(Jalaun Mein Amit Shah) ने कहा कि 2022 में चौका लगाकर बुआ और बबुआ का सूपड़ा साफ करना है। अबकी बार 300 पार। साथ ही बसपा प्रमुख मायावती पर तीखा तंज कसते हुए अमित शाह बोले कि बहनजी आती हैं, एक जाति का काम करती हैं। दूसरी तरफ अखिलेश आते हैं, दूसरी जाति का काम करते हैं। लेकिन भाजपा सबका साथ सबका विकास करती है।

अखिलेश यादव पर बरसे अमित शाह

आज जनसभा (Jalaun Mein Amit Shah) को संबोधित करते हुए अमित शाह ने अपने भाषण में कई बार अखिलेश यादव पर तंज कसा। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि बाबू बहुत गुस्सा हैं। क्योंकि मोदीजी ने ट्रिपल तलाक समाप्त कर दिया। इस पर अखिलेश विरोध कर रहे हैं। खैर तलाक से आपका क्या लेना-देना.। ये तो मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिया है मोदीजी ने।

अमित शाह ने कहा, ' यूपी के सभी छह क्षेत्रों में जन विश्वास यात्रा घूम रही है और प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर ये यात्रा जाने वाली है। मेरे पास कार्यकर्ताओं की रिपोर्ट आती है कि जहां पर भी यात्रा गुजरती है, ऐसी ही भीड़ सब जगह होती है।'

आगे गृह मंत्री(Jalaun Mein Amit Shah) ने कहा कि 'यह कल्‍याण सिंह ही थे, जिन्होंने पहली बार उप्र के अंदर सुशासन की बात की। जब मैं यहां आया हूं, तो बाबूजी हमारे बीच नहीं है लेकिन जो भीड़ देखी है वह बताती है कि बाबूजी का स्मरण आप लोगों के मन में जस का तस है।'

अपने जालौन के उरई दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सबसे पहले बुंदेलखंड की वीरभूमि को प्रणाम किया। साथ ही लक्ष्मीबाई छत्रसाल से बात की शुरुआत कहीं और कहा कि मुगल हो चाहे अंग्रेज इस वीर भूमि के लोगों ने उन्हें पराजित किया है और इस बार भी यहां के लोग बुंदेलखंड की 19 सीटों को बीजेपी को जिताने का काम करेंगे और मोदी के नेतृत्व में बुआ बबुआ का सूपड़ा साफ होगा।

7 करोड लोगों को दवा मुफ्त

भाजपा ने बुंदेलखंड के लिए भी विकास की गंगा बहाई है। अमित शाह ने कहा कि पीएम जन आरोग्य योजना के तहत 7 करोड लोगों को ₹500000 तक की दवा मुफ्त दी गई है। वन नेशन वन राशन के तहत लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 में मोदी को बहुमत देकर यहां की जनता ने अपना पूरा आशीर्वाद दिया है और 2017 में जिस तरीके से बीजेपी की सरकार बनाई थी, उसी तरह 2022 में भी बीजेपी को 300 पार ले जाना है।

वहीं अखिलेश और मायावती पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि यह दोनों लोग ताना देते थे कि राम लला हम आएंगे मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। इन दोनों की दोनों को मोदी सरकार ने 5 अगस्त को राम जन्मभूमि का पूजन करके इनके मुंह पर ताला लगा दिया है।

उन्होंने कहा कि आकाश से भी ऊंचा गगनचुंबी रामलला मंदिर का भव्य निर्माण कराया जाएगा। यदि सपा बसपा सरकार आ गई, तो वह है राम मंदिर के निर्माण को रोकने का काम करेंगी। इसीलिए इन दोनों पार्टियों की सरकार को प्रदेश में नहीं आने देना है और फिर से एक बार मोदी जी के हाथ को मजबूत करना है।

वहीं उन्होंने कहा कि कारसेवकों पर कल्याण सिंह की सरकार कुक रानी का मुख्य काम सपा ने किया था और सपा द्वारा कारसेवकों पर डंडे व गोलियां चलवाई थी। इसीलिए अब अखिलेश यादव एक बार फिर हसीन सपने देखने लगे हैं और वह उम्मीद कर रहे हैं कि इस बार हुआ है यूपी में सत्ता हासिल करेंगे। लेकिन उनके इन मुंगेरीलाल के सपनों को ध्वस्त करना है।

15 करोड़ लोगों को फ्री राशन

उन्होंने कहा कि यदि अखिलेश सरकार आ गई तो वह रामलला के काम को रोकने का प्रयास करेंगे। लेकिन यूपी की जनता ऐसा नहीं करने देगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि औरंगजेब के समय में बाबा विश्वनाथ का मंदिर का सौंदर्यीकरण नहीं हो पाया था, लेकिन पीएम मोदी ने बाबा विश्वनाथ के मंदिर का सौंदर्यीकरण कराया।

वहीं उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जो वादे किए थे वह पूरे कर दिए बुंदेलखंड में योगी सरकार द्वारा भी पूरा वादा किया गया है। योगी सरकार ने 8600000 किसानों का 36, 100 करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है। किन बेतवा की स्कीम कितने सालों से बंद पड़ी थी, लेकिन इस स्कीम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरु कर के यहां के लोगों को सिंचाई के लिए साधन उपलब्ध करा दिए हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले 70 साल में मात्र दो एक्सप्रेसवे कांग्रेस और सपा बसपा की सरकारों ने बनवाए थे, लेकिन पिछले 5 साल में पूरे यूपी में 5 एक्सप्रेसवे बनाए गए हैं। वहीं बुंदेलखंड के अंदर डिफेंस कॉरिडोर लाने का काम मोदी और योगी सरकार ने किया है।

इसके अलावा 70 साल के अंदर यूपी में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज थे, लेकिन पिछले 5 साल में 30 मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं। इसके अलावा पहले उन्नीस सौ सीटें थी, अब यह सीटें 28100 हो गई हैं।

इसके अलावा 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन दिया जा रहा है, सपा के काल में परिवारवाद पक्षपात और पलायन होता था पश्चिमी यूपी में गुंडों के डर से लोग पलायन करते थे। लेकिन अब गुंडे ही पलायन करने पर मजबूर हो गए हैं। योगी सरकार में पहले मां बहन का मजा और उनसे मस्करी की जाती थी, लेकिन योगी सरकार ने सब को सबक सिखा दिया है।

सर्जिकल और एयर स्ट्राइक

इसके अलावा झांसी में मोदी ने 600 मेगा पावर प्लांट का शुभारंभ किया है। जिससे 49000 हेक्टेयर भूमि का सिंचाई करने का माध्यम बन गया है। इसके अलावा चित्रकूट और ललितपुर में एयरपोर्ट बनाने का काम चल रहा है और झांसी में सुपर स्पेशलिटी बनाई जा रही है।

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में पाकिस्तान से आतंकी आते थे और आतंकवाद को बढ़ावा देने के बाद वापस चले जाते थे, लेकिन मोदी सरकार आते ही पाकिस्तान को इस नापाक हरकत के लिए सबक सिखाया जाने लगा है।

उन्होंने कहा कि पुलवामा और पूरी हमले का सबक सिखाते हुए सर्जिकल और एयर स्ट्राइक की गई जबकि मोनी बाबा मनमोहन और सोनिया की सरकार में आतंकवादियों को पाला जाता था उन्होंने कहा कि मोदी को मजबूत करना है तो यूपी में योगी को जिताना है 2022 के चुनाव में फुल बहुमत के साथ सत्ता में लाना है और दो तिहाई से ज्यादा सीटें बीजेपी की लाना है जिससे राम जन्मभूमि का काम पूरा हो सके उन्होंने कहा कि यदि अखिलेश सरकार आ गई तो इस काम को रोक देगी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story