×

Jalaun News: एंटी करप्शन टीम ने पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

Jalaun News : एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को तत्काल 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

Afsar Haq
Report Afsar HaqPublished By Ragini Sinha
Published on: 20 Jan 2022 3:15 PM GMT
Jalaun today live news
X

घूसखोर लेखपाल शिकंजे में :  एंटी करप्शन टीम ने पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

Jalaun News : जालौन में सनसनीखेज मामला सामने आया, जहां पर एक किसान से जमीन के हस्तांतरण को लेकर लेखपाल ने दस हजार रुपए की रिश्वत की मांग की गई थी। किसान की शिकायत पर पहुंची एंटी करप्शन टीम ने पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। लेखपाल के खिलाफ मामला दर्ज कर टीम पूछताछ कर रही है। लेखपाल की गिरफ्तारी से राजस्व विभाग में हड़कंप मच गया है।

दाखिल खारिज कराने के नाम पर किसान से 10 हजार की रिश्वत

जालौन की उरई तहसील के कुसमिलिया गांव के रहने वाले राजेंद्र कुमार राजपूत अपनी पुश्तैनी जमीन को दाखिल खारिज कराने के लिए कई महीनों से चक्कर काट रहे हैं,। लेकिन लेखपाल हरिशंकर सिंह दाखिल खारिज कराने के नाम पर किसान से 10 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहे थे। जिसके कारण किसान की दाखिल खारिज नहीं हो पा रही थी। इससे परेशान होकर पीड़ित किसान ने एंटी करप्शन टीम को इस बारे में बताया, जिसके बाद एंटी करप्शन टीम ने राजेंद्र से पूरे मामले की जानकारी ली।


टीम ने लेखपाल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया

किसान राजेंद्र ने लेखपाल से जमीन की दाखिल खारिज कराने की बात की और लेखपाल को रुपए देने की बात कही। मामला 5 हजार में तय हो जाने के बाद आज जब लेखपाल ने किसान को जिलाधिकारी कार्यालय के पास स्थित निर्वाचन कार्यालय के पास रुपए लेकर बुलाया तब उसी दौरान एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को तत्काल 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।


यह वही रुपए थे जो एंटी करप्शन टीम द्वारा किसान को दिए गए थे। नोटों के नंबर मिलान होने के बाद एंटी करप्शन टीम ने तत्काल लेखपाल को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई।किसान राजेन्द्र ने बताया कि उसके पिता की मृत्यु पिछले साल हो गई थी और कृषि भूमि का विरासतन नाम दर्ज कराने के लिए वह लेखपाल हरिशंकर निरंजन से गुजारिश कर रहा था, लेकिन वह रिश्वत की मांग लगातार कर रहे थे, जिसके बाद उसने तय किया कि वह लेखपाल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकडवायेंगे।

टीम ने लेखपाल को रंगे हाथों पकड़ने की योजना बनाई

वहीं इस मामले में झांसी एंटी करप्शन टीम के निरीक्षक प्रेम कुमार ने बताया कि 18 जनवरी को किसान राजेंद्र ने लेखपाल हरिशंकर निरंजन की शिकायत की थी कि दाखिल खारिज के नाम पर लेखपाल उससे रिश्वत मांग रहे हैं, जिसके बाद एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को रंगे हाथों पकड़ने की योजना बनाई और जिसके तहत किसान के द्वारा जब लेखपाल को रुपए दिए जा रहे थे तभी उसे रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है जिसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए मुकदमा पंजीकृत करके जांच पड़ताल की जा रही

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story