×

Jalaun News: यमुना नदी में नाव पलटने से 6 लोग डूबे, एक की मौत, अन्य की तलाश जारी

Jalaun News: यमुना नदी में नाव पलटने से 6 लोग डूब गए, जिसमें से दो लोग सुरक्षित बाहर निकल आए, जबकि एक की मौत हो गई है।

Afsar Haq

Afsar HaqReport Afsar HaqShreyaPublished By Shreya

Published on 7 Aug 2021 5:31 PM GMT

Jalaun News: यमुना नदी में नाव पलटने से 6 लोग डूबे, एक की मौत, अन्य की तलाश जारी
X

यमुना नदी में रेस्क्यू करती टीम (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Jalaun News: उत्तर प्रदेश के जालौन जिले (Jalaun) में यमुना नदी इस वक्त उफान पर है। इस बीच कुछ युवक नाव में सवार होकर नदी में बाढ़ का नजारा देखने निकल गए। इस बीच उनके साथ एक बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल, युवकों से भरी नाव व्यास मंदिर के पास पलट गई, जिससे नाव में सवार 6 लोग पानी में डूब गए। इनमें से दो युवकों ने किसी तरह तैरकर अपनी जान बचा ली, जबकि अन्य युवकों का कुछ पता नहीं चला।

पानी का बहाव काफी तेज थी, जिस वजह से अन्य चार युवकों का पता नहीं चल सका है। सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रशासन ने एनडीआरएफ की मदद से डूबे युवकों की खोजबीन शुरू कर दी है। कड़ी मशक्कत के बाद एक युवक का शव को एनडीआरएफ टीम ने खोजकर बाहर निकाल लिया है, जबकि दूसरे युवकों की खोजबीन की जा रही है।

मौके पर पहुंची पुलिस (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि जालौन के कालपी कोतवाली नगर क्षेत्र में यमुना की बाढ़ अपने पूरे शबाब पर है, जिसे देखने के लिए नगर तथा क्षेत्र की जनता बड़ी सख्यां में बाढ़ ग्रस्त इलाके में पहुंच रही है। इस बीच शनिवार की शाम उरई निवासी आधा दर्जन युवक कार द्वारा बाढ़ का नजारा देखने नगर आये थे। यहां आकर अपने मित्र गौरव सोनी पुत्र राम सहोदर निवासी आलमपुर कालपी को भी बुला लिया था और कार द्वारा व्यास मंदिर रोड पर बाढ़ का नजारा लेने पहुंच गए।

वहां पर पहुंचकर उन्होंने एक नाविक को प्रलोभन देकर यमुना में सैर कराने के लिये कहा। जिस पर नाविक ने उन्हें नाव में बैठाकर जल धारा की ओर लेते गया। लेकिन गहरे पानी में पहुंचते ही नाव असन्तुलित होकर पलट गयी, जिससे सभी युवक गहरे पानी में गिर कर डूब गए। नाव पलटते देख नाविक नाव छोड़कर फरार हो गया। इसी बीच नाव में सवार अरमान बेग पुत्र एहसान बेग निवासी उरई, सोनू श्रीवास्तव पुत्र केशव प्रसाद निवासी पीली कोठी उरई किसी तरह तैर कर बाहर निकल आए।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

हालांकि उनके चार साथी तौहीद रहमान पुत्र असफाक निवासी राम कुण्ड उरई, सोनू बघौरा पुत्र छुन्ना निवासी पुलिस लाइन उरई, देवेश गुप्ता पुत्र राम बिहारी निवासी बस स्टैंड उरई एंव उनके साथी गौरव सोनी पुत्र राम सहोदर निवासी आलमपुर कालपी गहरे पानी में डूब गये। नदी से बचकर बाहर निकले युवकों ने इस घटना की जानकारी परिजनों व प्रशासन को दी। घटना की जानकारी पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई।

मौके पर आए उप जिलाअधिकारी क्षेत्राधिकारी प्रभारी निरीक्षक भारी पुलिस ने एनडीआरएफ की मदद से पानी में डूबे युवकों की खोजबीन शुरू करा दी। वहीं दूसरी ओर युवकों के परिजनों को खबर लगते ही परिजन मौके पर पहुंचने लगे। कड़ी मशक्कत के बाद एनडीआरएफ की टीम ने एक युवक का शव को यमुना नदी में से बरामद कर लिया है। बाकी की खोजबीन की जा रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story