×

Jalaun News: सीएम योगी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण, कहा-सेल्फी लेने से बचें युवा

Jalaun News: CM येगी आदित्यनाथ ने जालौन जिले के बाढ़ प्रभावित कई गांवों का हवाई सर्वेक्षण किया और लोगों को सावधान किया। योगी ने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटी।

Afsar Haq

Afsar HaqWritten By Afsar HaqPallavi SrivastavaPublished By Pallavi Srivastava

Published on 11 Aug 2021 2:55 AM GMT

Chief Minister Adityanath took stock of the flood affected areas
X

CM आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का लिया जायजा pic(social media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Jalaun News: जालौन जिले के कई गांवों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) ने हवाई सर्वेक्षण किया।और सर्वेक्षण के बाद मुख्यमंत्री योगी ने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटी। और कहा कि अब स्थिति नियंत्रण में है। जब तक गांवों में पानी भरा है तब तक एनडीआरएफ व पीएसी बल मौजूद रहेंगे। साथ ही बाढ़ के पानी में सेल्फी लेना खतरनाक हो सकता है या छोटी नौकाओं से बाढ़ के समय जहां पर नदी का प्रभाव तेज हो वहां पर जाने से बचना होगा।

जालौन के माधौगढ़ तहसील के जगम्मनपुर में मुख्यमंत्री ने बाढग़्रस्त क्षेत्र का सर्वेक्षण किया और बाढ़ पीड़ितों को पांच सौ राहत पैकेट बांटे। इसके बाद जगम्मनपुर स्थिति पंडित श्रवण कुमार द्विवेदी महाविद्यालय में उन्होंने कहा कि आमजनमानस को राहत देना बहुत महत्वपूर्ण है। और मुझे विश्वास है कि दो तीन दिन के अंदर यमुना का जल स्तर काफी गिरने की संभावना है। क्योंकि यहां पर पचनदा है इसलिए यहां पर चंबल में अचानक कोटा डैम से पानी छोड़े जाने के कारण स्थिति खराब हुई है। लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में है।

बाढ़ प्रभावित इलाकों का हाल लेते CM योगी pic(social media)

हवाई सर्वे के द्वारा निरीक्षण करने पर यह समझ में आ रहा है कि स्थिति अब नियंत्रण में है। प्रशासन और राहत कार्यों के साथ जुड़े संगठन पूरी तत्परता के साथ कार्य कर रहे हैं। प्रदेश सरकार बाढ़ पीड़ित परिवारों के प्रति पूरी सहानुभूति बरते हुए है। जिन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को खोया है उनके साथ हमारी संवेदनाएं हैं। लेकिन हमें सावधानी व सतर्कता बरतनी पड़ेगी। खासकर बाढ़ के पानी में सेल्फी लेने से बचना पड़ेगा या छोटी नौकाओं से बाढ़ के समय जहां पर नदी का प्रभाव तेज हो वहां पर जाने से बचना होगा।

योगी आदित्यनाथ ने लोगों को बाँटें राहत पैकेट्स pic(social media)

प्रशासनिक अमला बाढ़ पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री देने के साथ साथ इस आपदा के बाद कोई बीमारी न पनपे इसके लिए भी सजग है। उन्होंने कहा कि जब तक गांवों में पानी भरा है तब तक एनडीआरएफ व पीएसी बल मौजूद रहेंगे। बाढ़ प्रभावित गांवों में राहत बचाव कार्य से मुख्यमंत्री संतुष्ट दिखे।

इस दौरान सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष रामेंद्र सिंह बना जी, कालपी विधायक नरेंद्र सिंह जादौन, माधौगढ़ विधायक मूलचंद्र निरंजन, जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी, पूर्व ब्लाक प्रमुख सुदामा दीक्षित, कई भाजपाई मौजूद रहे।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story