×

पैसा हड़पने के चक्कर में खुद ही गढ़ ली बाइक व नकदी की लूट की कहानी, पूछताछ में सामने आई ये कहानी

जालौन में धनतेरस पर्व के दिन तमंचे की नोंक पर बाइक व नकदी की हुई तथाकथित लूट की घटना का चौबीस घंटे में ही पुलिस ने खुलासा कर दिया।

Afsar Haq

Afsar HaqReport Afsar HaqVidushi MishraPublished By Vidushi Mishra

Published on 4 Nov 2021 3:16 AM GMT

jalaun police
X

जालौन पुलिस 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Jalaun News : यूपी के जालौन में धनतेरस पर्व के दिन तमंचे की नोंक पर बाइक व नकदी की हुई तथाकथित लूट की घटना का चौबीस घंटे में ही पुलिस ने खुलासा कर बाइक बरामद कर ली है। युवक ने फाइनेंस कंपनी का रुपए देने से बचने के लिए लूट की मनगढंत कहानी रची थी, जो पुलिस की कड़ी पूछताछ में टिक नहीं सकी और ताश के पत्तों से बनाए गए महल की तरह भरभरा कर गिर गई। जांच में घटना के पूरी तरह फर्जी निकलने के बाद पुलिस ने युवक के खिलाफ कार्रवाई की है।

बता दे जालौन के कोच प्रभारी निरीक्षक बलिराज शाही की अगुवाई में दरोगा मदनपाल व सिपाही योगेंद्र सिंह ने फर्जी लूट की कोतवाली में शिकायत करने वाले युवक आदेश कुमार पुत्र गजेंद्र सिंह निवासी ग्राम महेशपुरा थाना नदीगांव की नई अपाचे बाइक बुधवार की सुबह करीब ग्यारह बजे मारकंडेश्वर तिराहा कोंच से बरामद कर ली।

त्यौहार के मौके पर शांति व्यवस्था भंग करने का आरोप

कोतवाल बलिराज शाही ने आदेश कुमार को मीडिया के सामने लाकर पूरी घटना का खुलासा करते हुए बताया कि नई अपाचे के बाकी बचे रुपए फाइनेंस कंपनी को न देने पड़ें इसलिए बाइक लूट की फर्जी कहानी आदेश द्वारा खुद ही रची गई थी। पुलिस ने आदेश के खिलाफ त्यौहार के मौके पर शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में शांति भंग की कार्यवाही करते हुए निरोधात्मक कार्रवाई की है।

दरअसल, इस पूरे मामले को पुलिस शुरू से ही संदिग्ध मान रही थी। आदेश कुमार के बताए गए लूट के समय से एक घंटा पहले और एक घंटा बाद तक के जब सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो उसमें सिर्फ तीन वाहनों की लोकेशन मिली, लेकिन उनमें बाइक एक भी नहीं थी। लिहाजा जब घटना के वादी से पुलिसिया अंदाज में पूछताछ की गई तो उसने किसी तोते की तरह पूरी कहानी उगल दी।

बता दें कि मंगलवार को कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र देते हुए युवक आदेश कुमार ने बताया था कि वह जनपद उन्नाव के कालूखेड़ा में पानी पूरी का धंधा करता है। मंगलवार की सुबह करीब 4 बजे वह अपने चाचा विश्वंभर सिंह पुत्र सरनाम सिंह की नई अपाचे बाइक पर अपने गांव जा रहा था तभी महेशपुरा रोड पर स्थित सेठ बद्रीप्रसाद कॉलेज के समीप पीछे से आई एक बाइक पर सवार तीन नकाबपोश अज्ञात बदमाशों ने उसकी बाइक में लात मारकर उसे सड़क पर गिरा दिया तथा तमंचा दिखाकर उसकी बाइक व जेब में से ढाई हजार रुपए लूट लिए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story