×

Jalaun News: DM प्रियंका निरंजन ने ओवरलोडिंग ट्रकों के खिलाफ चलाया चेंकिग अभियान, 60 से अधिक वाहनों के खिलाफ कार्रवाई

Jalaun News: जालौन की जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने ओवरलोंडिग वाहनों के खिलाफ चलाया चेंकिग अभियान, इस अभियान के तहत 60 से अधिक वाहनों के विरुध हुई कार्रवाई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 6 March 2022 10:32 AM GMT
Jalaun News
X

ट्रक की तस्वीर 

Jalaun News: जालौन में जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन के निर्देशन पर कालपी तहसील के कदौरा में ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान प्रशासन ने 60 से अधिक ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की है, जिससे खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया इस दौरान प्रशासन और पुलिस ने ओवरलोड ट्रकों से एक करोड़ से अधिक का समन शुल्क वसूल किया।

शासन के निर्देश पर जालौन में यह कार्रवाई की जा रही है, बता दें कि पिछले 3 दिनों से प्रशासन द्वारा कालपी और उरई में बालू का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है।

बता दे कि जालौन में लगातार माफिया बालू का अवैध तरीके से परिवहन कर रहे थे और ट्रकों में ओवरलोड लेकर कानपुर, औरैया, इटावा क्षेत्रों में सप्लाई कर रहे थे, जिसकी शिकायत जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन को मिल रही थी। इन शिकायतों का संज्ञान लेते हुए उन्होंने रविवार को एडीएम पूनम निगम, कालपी एसडीएम के.के सिंह के नेतृत्व में एक टीम बनाकर पुलिस के साथ मिलकर विशेष चेकिंग अभियान चलाया। यह अभियान टीमों ने कालपी के कदौरा क्षेत्र में चलाया, जहां हमीरपुर से अवैध तरीके से बिना एम.एम 11 के ओवरलोड बालू से लदे हुए 60 से अधिक ट्रकों का चालान किया।

जिसमें कुछ ट्रकों का ऑनलाइन चालान और कुछ को सीजकर 1 करोड़ से अधिक रुपये से अधिक राजस्व की वसूली की गई। खनन माफियाओं के ऊपर की गई कार्रवाई से ओवरलोड ट्रक लेकर जा रहे माफियाओं में हड़कंप मच गया, वहीं उन लोगों में ज्यादातर दहशत रही जो अधिकारियों की लोकेशन देकर ट्रक निकलवाते थे। वहीं इस मामले में एडीएम पूनम निगम ने बताया कि यह अभियान विशेष रूप से चलाया जा रहा है जिससे अवैध रूप से परिवहन करके ओवरलोड गिट्टी और बालू ले जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story