×

Jalaun News: मजदूर से घूस लेते श्रम विभाग के कर्मचारी का वीडियो वायरल, आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

कोरोना काल मे बेरोजगार हुए हज़ारों मजदूरों को अपने जिले में रोजगार मिल सके इसके लिए उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा हर जिले..

Afsar Haq

Afsar HaqReport Afsar HaqDeepak RajPublished By Deepak Raj

Published on 2 Sep 2021 5:03 PM GMT

AAP leaders give memorendum to Additional magistrate
X

अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपते आम आदमी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Jalaun News: कोरोना काल मे बेरोजगार हुए हज़ारों मजदूरों को अपने जिले में रोजगार मिल सके इसके लिए उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा हर जिले में मजदूरों का श्रम विभाग में पंजीयन किया जा रहा है, जिससे उन्हें रोजगार देने में सुविधा हो सके। वहीं जालौन के मुख्यालय उरई में श्रम विभाग के कर्मचारी मात्र 90 और 300 रूपए के चक्कर मे मजदूरों का शोषण कर रहे हैं, पंजीकरण के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है जिसका एक वीडियो एक मजदूर ने अपने कैमरे में कैद कर लिया है।


आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए


पैसा लेते मजदूर ने वीडियो बना लिया था

वीडियो में साफतौर पर देखा जा रहा है कैसे मजदूर से 300 रुपए की मांग की जाती है और फिर पंजीयन न होने पर उसे 210 रुपए काटकर 90 रुपये वापस लौटाए जाते हैं। वहीं आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध करते हुए। डीएम जालौन को ज्ञापन सौंपते हुए श्रम विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ जांच की मांग की हैं।

मजदूर अपने पंजीकरण के लिए श्रम विभाग में जाता है

बता दें कि पूरा मामला उरई के श्रम विभाग का हैं। जहां पर एक मजदूर अपने पंजीकरण के लिए श्रम विभाग में जाता है कुरान जैसे कोरोना काल में बेरोजगार हुए मजदूरों को अपने गांव में ही रोजगार मिल सके, लेकिन विभागीय कर्मचारियों के द्वारा उससे सुविधा शुल्क ( रिश्वत )की मांग की जाती हैं जिसका वीडियो पंजीकरण कराने आये एक मजदूर ने अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया है।

जब विभाग के द्वारा मजदूर का पंजीकरण नहीं होता है तो विभाग के कर्मचारी ऑफिस का खर्चा काटकर उसे रुपये वापस लौटता हैं। जिसका रुपये लौटाते हुए वीडियो भी कैमरे में कैद हो गया। इसी भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के खिलाफ आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में नारेबाजी करते हुए अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा और भ्रष्ट कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story