×

Jalaun News: परशुराम चौक को लेकर मचा बवाल, अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा ने सिटी मजिस्ट्रेट की गाड़ी का किया घेराव

Jalaun News: जनपद में परशुराम चौक बनवाने को लेकर सियासत शुरू हो गई है। सोमवार को अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने उरई के जिला परिषद चौराहा के पास सिटी मजिस्ट्रेट की गाड़ी का घेराव करते हुए जाम लगा लिया और भगवान परशुराम के नाम से चौक बनवाने की मांग की है।

Afsar Haq
Report Afsar HaqPublished By Deepak Kumar
Published on: 27 Dec 2021 2:14 PM GMT
Jalaun News In Hindi
X

प्रदर्शन करते हुए अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के सदस्य

Jalaun News: जनपद में परशुराम चौक (Parshuram Chowk) बनवाने को लेकर सियासत शुरू हो गई है। सोमवार को अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (All India Brahmin Mahasabha) के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने उरई के जिला परिषद चौराहा के पास सिटी मजिस्ट्रेट की गाड़ी का घेराव (City magistrate car siege) करते हुए जाम लगा लिया और भगवान परशुराम के नाम से चौक बनवाने की मांग की है।

सिटी मजिस्ट्रेट की गाड़ी का घेराव (City magistrate car siege) और जाम की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और जाम लगाए लोगों को समझाने का प्रयास किया, साथ ही ज्ञापन लेकर शासन को मांग पत्र भेजने की बात कही।


कई बार ज्ञापन देकर भगवान परशुराम के नाम पर चौक बनवाने की थी मांग

बता दें कि 2022 में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) होने हैं। ऐसे में लगभग सभी समाज के लोग खुलकर कोई न कोई मांग कर रहे हैं, कोई जातिगत आरक्षण की मांग कर रहा है, तो कोई चौक बनवाने की मांग को लेकर ज्ञापन रहा है। ऐसे में उरई में अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (All India Brahmin Mahasabha) की ओर से उरई नगर पालिका (Orai Municipality) को कई बार ज्ञापन देकर भगवान परशुराम के नाम पर उरई शहर में चौक बनवाने की मांग की थी।


जिला परिषद चौराहे पर सिटी मजिस्ट्रेट की गाड़ी का किया घेराव

यह मांग अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (All India Brahmin Mahasabha) द्वारा इसलिए की गई थी कि नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा उरई के कई चौराहों का नाम किसी न किसी व्यक्ति और समाज के लोगों के नाम पर था, लेकिन परशुराम चौक ना किए जाने को लेकर आज अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (All India Brahmin Mahasabha) के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर उरई के जिला परिषद चौराहे पर सिटी मजिस्ट्रेट की गाड़ी का घेराव (City magistrate car siege) करते हुए जाम लगा लिया साथ ही परशुराम चौक बनाने की मांग की।


''भगवान परशुराम के नाम का चौक नहीं बनेगा तब तक करते रहेंगे आंदोलन''

पदाधिकारियों का कहना है कि पिछले कई वर्षों से वह मांग कर रहे थे लेकिन नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा ब्राह्मणों के आराध्य देव भगवान परशुराम के नाम का चौक नहीं बनाया गया, जिस कारण यह जाम और प्रदर्शन किया जा रहा है। पदाधिकारियों का कहना है कि जब तक भगवान परशुराम के नाम का चौक नहीं बनेगा तब तक सभी लोग आंदोलन करते रहेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story