×

Jalaun News: खानकाह शरीफ मजार को लेकर दो पक्षों में विवाद, मारपीट और फायरिंग से इलाके में फैली दहशत

Jalaun News : खानकाहे कमेटी के अध्यक्ष मजे खान इसे अपनी मजार बताते हुए कब्जा नहीं करने दे रहे थे। जिसको लेकर गयासुद्दीन और खानकाहे कमेटी के पदाधिकारियों के बीच विवाद बढ़ गया।

Afsar Haq

Afsar HaqReport Afsar HaqMonikaPublished By Monika

Published on 26 Sep 2021 3:17 PM GMT

firing between both sides committee Jalaun
X

खानकाह शरीफ मजार को लेकर दो पक्षों में विवाद (फोटो : सोशल मीडिया )

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Jalaun News: जालौन की कालपी में खानकाह शरीफ की मजार (Khanqah Sharif tomb ) पर कब्जा करने को लेकर कमेटी के दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि कमेटी के दोनों पक्षों की तरफ से मारपीट और फायरिंग (firing) होने लगी फायरिंग से इलाके में दहशत फैल गई। वहीं इस मारपीट और फायरिंग से कई लोग घायल हो गए । फायरिंग और बवाल की सूचना मिलते ही स्थानीय कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची जहां उन्होंने बवाल बढ़ता देख। आसपास के इलाकों की पुलिस फोर्स को भी मौके पर बुला लिया जहां उन्होंने एक फायरिंग करने वाले 1 दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया। अब मामले को देखते हुए भारी फोर्स तैनात कर दिया गया है।

बताया गया है कि कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के चौरा के रहने वाले ग्यासुद्दीन खानकाह शरीफ मजार को अपनी पुश्तैनी मजार बताते हुये उस पर कब्जा करने के लिए अपने साथ दर्जनभर गाड़ियों में भरकर और असलाहों के साथ आये हुये थे, गयासुद्दीन इस खानकाह पर कब्जा करना चाहते थे लेकिन खानकाहे कमेटी के अध्यक्ष मजे खान इसे अपनी मजार बताते हुए कब्जा नहीं करने दे रहे थे। जिसको लेकर गयासुद्दीन और खानकाहे कमेटी के पदाधिकारियों के बीच विवाद बढ़ गया। विवाद इतना बढ़ गया कि इनके बीच मारपीट शुरू हो गई। मारपीट के बाद इनके बीच जमकर फायरिंग हुई जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये। फायरिंग से इलाके में हड़कंप मच गया, वही फायरिंग और बवाल की सूचना मिलते ही कालपी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची, साथ ही बवाल और फायरिंग करने वालों पर हल्का बल प्रयोग करते हुए हिरासत में ले लिया । वही बवाल की आशंका को देखते हुए कालपी पुलिस के साथ कदौरा, आटा, चुर्खी और सिरसा कलार पुलिस को भी बुला लिया जिससे कोई बबाल न हो सके।

विवाद खानकाह शरीफ पर कब्जा करने को लेकर

वही बताया गया है कि कानपुर देहात के चौरा के रहने वाले ग्यासुद्दीन उर्फ ग्यासमियाँ जो खानकाह के शजज्यादा भी है, जिनका खानकाह कमेटी के अध्यक्ष मंजे खान से विवाद चल रहा है। यह विवाद खानकाह शरीफ पर कब्जा करने को लेकर है। बताया गया है कि ग्यासुद्दीन को वफ्फ बोर्ड द्वारा आदेश दिया गया है कि वह खानकाह पर अपना कब्जा करे और यही करने गयासुद्दीन करने पहुंचे थे। वही खानकाह कमेटी के लोगों का कहना है कि इस पर कब्जे करने को लेकर हाईकोर्ट में मामला चल रहा है, जिस पर एसडीएम-डीएम के पास पूरी जानकारी है और 19 अक्टूवर को इस मामले में कोर्ट में तारीख लगी है। फिलहाल इस पर सुनवाई होनी है। वहीं इस मामले में कालपी के एसडीएम कौशल किशोर का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और जो तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Monika

Monika

Next Story