×

Jalaun News: डीएम के आदेश पर खनिज विभाग ने मौरंग खदान पर की कार्रवाई, भेड़ी खण्ड संख्या तीन पर लगाया 15 लाख का जुर्माना

Jalaun News: जालौन डीएम प्रियंका निरंजन के आदेश पर खनिज विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। जिसके बाद खण्ड संचालक पर 15 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। वहीं, लगातार हुई दूसरी कार्रवाई से मौरंग खदान संचालकों में हड़कम्प मचा हुआ है।

Afsar Haq
Report Afsar HaqPublished By Deepak Kumar
Published on: 31 Jan 2022 2:48 PM GMT
Jalaun News In Hindi
X

Jalaun News: डीएम के आदेश पर खनिज विभाग ने मौरंग खदान पर की कार्रवाई।

Jalaun News: जालौन जिले में मौरंग खदान संचालकों की मनमानी पर जिलाधिकारी ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। दो दिन पूर्व डकोर थाना क्षेत्र (Dakor Thana Cetra) में हमीरपुर के खदान संचालक पर हुई कार्रवाई के बाद अब कदौरा थाना क्षेत्र (Kadaura Police Station Area) में संचालित भेड़ी खंड संख्या तीन पर अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई की गई है।

जालौन डीएम प्रियंका निरंजन (Jalaun DM Priyanka Niranjan) के आदेश पर खनिज विभाग की टीम (Mining Department team) ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। जिसके बाद खण्ड संचालक पर 15 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। वहीं, लगातार हुई दूसरी कार्रवाई से मौरंग खदान (moorang mine) संचालकों में हड़कम्प मचा हुआ है।


खण्ड संचालक पर 15 लाख रुपये का लगाया जुर्माना

बताते चले कि भेड़ी खंड संख्या तीन को 6 माह के लिए मेसर्स राणा कंस्ट्रक्शन का पट्टा स्वीकृत किया गया है। पट्टे के स्वीकृति को लगभग एक माह ही हुआ था कि इस खंड पर नियमों की अवेहलना कर खनन किए जाने की शिकायतें शुरू हो गईं। लगातार मिल रही शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन (Jalaun DM Priyanka Niranjan) ने खनिज विभाग (Mining Department) को मौके पर जाकर जांच पड़ताल करने का आदेश दिया।


डीएम (Jalaun DM Priyanka Niranjan) से मिले आदेश के बाद खनिज विभाग की टीम (Mining Department team) मौके भेड़ी मौरंग खदान पर पहुंची जहां टीम को कुछ कैमरे गड़बड़ मिले। वहीं, खण्ड पर सीमांकन में भी गड़बड़झाला पाया गया। इसके अलावा मौके पर अन्य कई अनियमितताएं पाई गईं, जिसको लेकर खण्ड संचालक पर 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। साथ ही हिदायत भी दी गई कि भविष्य में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मौरंग खदान संचालक करें नियमो का पालन

जिला खान अधिकारी रणवीर सिंह (District Mines Officer Ranveer Singh) ने बताया कि भेड़ी खंड संख्या तीन की मिल रही शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन (Jalaun DM Priyanka Niranjan) के आदेश पर कार्रवाई की गई है। अनियमितता पाए जाने पर खण्ड संचालक पर 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है, जिसकी आख्या जिलाधिकारी को भेजी गई है। वहीं, उन्होंने कहा कि जिले के सभी खंड संचालक नियमों का पालन करें। नियम विपरीत खनन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story