×

Jalaun News: जब गांव में रात में घुसा इतना बड़ा मगरमच्छ, मचा हड़कंप, ग्रामीणों ने किया रेस्क्यू

Jalaun News: उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन के गांव ईगुई कला में रात में एक लगभग 15 फुट का मगरमच्छ घुस गया जिसको गांव के लोगों ने बड़ी समझदारी से रेस्क्यू करके वन विभाग टीम को सौंप दिया।

Afsar Haq

Afsar HaqReport Afsar HaqShashi kant gautamPublished By Shashi kant gautam

Published on 1 Nov 2021 4:16 PM GMT

Jalaun News: Crocodile entered Igui Kala village of Jalaun in the night, created a stir, villagers rescued
X

जालौन के ईगुई कला गांव में रात में घुसा मगरमच्छ

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Jalaun News: उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन (District Jalaun) में सोमवार की रात के वक्त तालाब से निकल कर एक मगरमच्छ गांव में घुस गया (Gaanv Me Ghusa Magarmachch)। रास्ते से निकल रहे ग्रामीणों ने जब मगरमच्छ को देखा तो गांव में दहशत फैल गई। आनन-फानन में ग्रामीण इकट्ठे हो गए। बाद में ग्रामीणों ने रेस्क्यू करके मगरमच्छ को पकड़कर रस्सियों के सहारे बांधकर वन विभाग को सूचना दी।

बता दें कि जालौन के एट थाना क्षेत्र (Et police station area of Jalaun) के ग्राम ईगुई कला (Village Egui Kala) मंं गांव के बाहर स्थित तालाब से रात के वक्त करीब 6 बजे के आसपास मगरमच्छ गांव में घुसकर सड़क पर टहलता हुआ ग्रामीणों को दिखाई दिया। मगरमच्छ दिखने से गांव में हड़कंप मच गया।

15 फुट लंबा मगरमच्छ गांव में घुसा

ग्रामीणों के मुताबिक मगरमच्छ करीब 15 फुट लंबा होगा, ग्रामीणों का शोर सुनकर पूरा गांव इकट्ठा हो गया। वहीं ग्रामीणों ने मगरमच्छ को पकड़ने की कोशिश की लेकिन मगरमच्छ ने अपना भयानक रूप दिखा कर गांव वालों के ऊपर जब हमला करने की कोशिश की तो ग्रामीण दूर भागते नजर आए। बाद में ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ पर काबू पाकर रस्सियों के सहारे बांधकर वन विभाग की टीम को सूचना दी।

सूचना देने के बाद देर रात तक वन विभाग की टीम गांव नहीं पहुंची थी

ग्रामीणों का कहना है कि गांव के बगल से निकली हमीरपुर शाख की नहर से अक्सर मगरमच्छ निकलकर तालाबों में आ जाते हैं उसके बाद रात होने पर अपना शिकार ढूंढने के लिए वह गांव तक पहुंच जाते हैं। कई बार वन विभाग (Forest Department) की टीम ने आकर मगरमच्छों को पकड़कर बेतवा नदी में छोड़ा है। लेकिन मगरमच्छों का गांव में घुसना बंद नहीं हो रहा है। जिससे हमेशा हादसे का डर बना रहता है। वन विभाग की टीम को सूचना देने के बाद देर रात तक वन विभाग की टीम गांव नहीं पहुंची थी। वही मगरमच्छ को रस्सियों से बांधकर ग्रामीण उसकी रखवाली कर सुबह होने तक का इंतजार कर रहे हैं। जिससे सुबह होते ही मगरमच्छ को बेतवा नदी में छोड़ा जा सके।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story