×

Jalaun News: खाद्य विभाग के अधिकारी सरकार की छवि धूमिल करने में लगे, व्यापारियों ने धन उगाही का लगाया आरोप

Jalaun News: उत्तर प्रदेश के जनपद जालौन के माधौगढ़ नगर में खाद्य विभाग के अधिकारी ने सैंपल भरवाने के नाम पर व्यापारियों से खाली नमूना प्रपत्र पर हस्ताक्षर लिए।

Afsar Haq
Report Afsar HaqPublished By Shashi kant gautam
Published on: 9 Dec 2021 11:04 AM GMT
Jalaun News: Food department official signs blank sample form in the name of getting sample filled, traders allege extortion
X

खाद्य विभाग के अधिकारी ने सैंपल भरवाने के नाम पर खाली नमूना प्रपत्र पर लिए हस्ताक्षर

Jalaun News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) जीरो टॉलरेंस (zero tolerance policy) पर काम करके सरकार (UP Government) की छवि को सुदृण करने में लगी है, लेकिन ऐसे में कुछ विभागों के अधिकारी सरकार की छवि को धूमिल करने में लगे हैं। ऐसा ही मामला जालौन के माधौगढ़ क्षेत्र (Madhaugarh area of Jalaun) से आया है।

बता दें कि खाद्य विभाग (food department) के खाद्य निरीक्षक आलोक कुमार (Food Inspector Alok Kumar) का वीडियो सोशल मीडिया (social media) में जम कर वायरल हो रहा है, जिसमें खाद्य निरीक्षक व्यापारियों से सैंपल भरवाने के नाम पर खाली नमूना प्रपत्र में हस्ताक्षर कर उनसे वसूली करने में जुटे है। जिसका विरोध व्यापारियों द्वारा किया गया तो खाद्य निरीक्षक द्वारा कार्यवाही करने की धमकी दी गई जिसकी शिकायत व्यापारियों ने उच्चाधिकारियों से की जिसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी जालौन प्रियंका निरंजन (District Magistrate Jalaun Priyanka Niranjan) ने मामले की जाँच एसडीएम माधौगढ़ को सौप दी है।

व्यापारी से धन उगाही की बात आई सामने

मामला माधौगढ़ नगर (Madhaugarh Nagar) का है। जहां खाद्य निरीक्षक आलोक कुमार ने एक किराना व्यापारी की दुकान पर छापामार सैंपल भरने की कार्रवाई की, वहीं खाद्य निरीक्षक आलोक कुमार ने व्यापारी से खाली नमूना प्रपत्र पर हस्ताक्षर ले लिये साथ ही मनमाफिक कार्रवाई करने की धमकी दी, इतना ही नहीं बाद में व्यापारी से धन उगाही की बात सामने आई।

खाली प्रपत्र पर साइन लेने का व्यापारियों ने किया विरोध

जिसका किराना व्यापारी और उनके साथियों ने खाली प्रपत्र पर साइन लेने का विरोध किया और पूरे मामले का मोबाइल से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। वही जब पूरे मामले की जानकारी जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन को हुई तो जिलाधिकारी ने संबंधित इलाके के एसडीएम को इस पूरे मामले की जांच सौंप दी है ल, साथ ही दोषी पाए जाने पर खाद्य निरीक्षक के खिलाफ विभाग विभागीय कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

बता दें कि योगी सरकार सरकार को जीरो टोलेंस पर चलाने की बात करती है लेकिन कुछ अधिकारी सरकार की छवि को जरूर धूमिल करने में लगे हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story