×

Jalaun News: इंस्पेक्टर के हिटलरशाही से परेशान होकर सिपाही ने दिया इस्तीफा

जालौन के उरई मुख्यालय कोतवाली के इंस्पेक्टर की हिटलर शाही सामने आई हैं।

Afsar Haq
Published on: 31 Aug 2021 12:26 PM GMT
constable resignation
X

इंस्पेक्टर की हिटलरशाही रवैए से तंग आकर सिपाही ने दिया इस्तीफा (फोटो-न्यूजट्रैक)

Jalaun News: जालौन के उरई मुख्यालय कोतवाली के इंस्पेक्टर की हिटलर शाही सामने आई हैं। इससे तंग आकर एक सिपाही ने अपना त्याग पत्र आलाधिकारियों को सौंप दिया। वहीं कोतवाली में तैनात सिपाही के इस्तीफा नामा से पुलिस विभाग में खलबली मच गई और पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से लेकर जांच कर रही हैं।

कर्मचारी को नौकरी से त्यागपत्र देने का पूरा अधिकार है, इच्छा विरुद्ध काम करने के लिए कोई भी किसी को मजबूर नहीं कर सकता। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस ऐसा कहती है। लेकिन जालौन में मामला बिल्कुल उल्टा है यहाँ की उरई कोतवाली अपने कारनामों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहती है। उरई कोतवाली के कोतवाल विनोद पांडेय की कार्यशैली से प्रताड़ित होकर ग्रेड ए कम्प्यूटर आपरेटर अरविंद किशोर ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया है। लेकिन उल्टा त्यागपत्र देने वाले पुलिसकर्मी के लिए जांच कमेटी गठित कर दी गयी। हालांकि इसके पहले भी कई बार आपरेटर अरविंद किशोर द्वारा कोतवाल विनोद पांडेय की शिकायत उच्च अधिकारियों से की गई। लेकिन मामला डिपार्टमेंटल होने की वजह से कार्यवाही शून्य रही।


बता दें कि इस समय उरई कोतवाल की हिटलर शाही चर्चा का विषय बनी हुई है। कोतवाल के द्वारा सिपाही पर उत्पीड़न इस कदर हावी हुआ कि उसने अपना त्याग पत्र दे डाला। सिपाही अरविंद किशोर (कम्प्यूटर ऑपरेटर) 2014 बैच की वर्तमान तैनाती उरई कोतवाली में है। सिपाही ने आरोप लगाया है कि सन 2019 ने कोतवाल विनोद पांडेय आरक्षी को प्रताड़ित कर रहे हैं। पीड़ित सिपाही कम्प्यूटर ऑपरेटर अरविंद किशोर ने त्याग पत्र के जरिये बताया कि 2019 लोकसभा चुनाव में एससच को विनोद पांडेय चुनाव सेल प्रभारी थे और मेरी भी पोस्टिंग वहीं पर थी। किसी बात को लेकर मेरी एसएचओ से कहा सुनी हो गयी तभी से वो मुझे प्रताड़ित कर रहे हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story