×

Jalaun News: निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के पास मिला था शव, पुलिस ने हत्यारों को किया गिरफ्तार

जब वह गुटके से भरी बोलेरो लोडर को लेकर कुसमी से खरुसा जाने वाली सुनसान सड़क पर जा रहा था और वह बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के नजदीक पहुंचा तभी लोडर और उसके माल को लूटने की नियत से गाड़ी को रोककर सुंदरलाल के साथ मारपीट की जिससे उसकी मौत हो गई।

Afsar Haq
Report Afsar HaqPublished By Rakesh Mishra
Published on: 1 April 2022 11:19 AM GMT (Updated on: 1 April 2022 11:41 AM GMT)
Police arrests killer in Jalaun
X

Police arrests killer in Jalaun

Jalaun news: जालौन (jalaun) में निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) के पास स्थित ग्राम खरूसा के पास खून से लथपथ चालक का शव सड़क पर पड़ा हुआ मिला था। जिसकी लूट के बाद हत्या की गई थी। इस अंधे कत्ल का खुलासा जालौन के पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने पुलिस लाइन के सभागार कक्ष में मीडिया के समक्ष किया।

मामले का खुलासा करते हुए जालौन के पुलिस अधीक्षक रवि कुमार (SP Ravi Kumar) ने बताया कि 27 मार्च की सुबह एट कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले ग्राम खरूसा के समीप से निकले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के अंडरपास के नीचे खरूसा ग्राम के रहने वाले सुंदरलाल की लाश खून से लथपथ मिली थी। इस मामले में मृतक की पत्नी गीता देवी ने हत्या का मुकदमा अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज कराया था।

जिसके बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हत्या की पुष्टि हुई थी और इस खुलासे के लिए एट कोतवाली पुलिस के साथ एसओजी और सर्विलांस टीम को खुलासे के लिए लगाया था।

हत्या में शामिल हुए गिरफ्तार

इस टीम ने हत्या में शामिल जालौन के सोनू पाल पुत्र सुरेश पाल निवासी मडोरा, भूपेंद्र वर्मा पुत्र जगराम तथा राजा परिहार पुत्र शरण सिंह निवासीगण पर्वतपुर कोतवाली जालौन को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। जिनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि मृतक सुंदरलाल कानपुर देहात में एक पान-मसाला फैक्ट्री में लोडर चलाने का काम करता था और वह 26 मार्च की रात्रि को लोडर में पान मसाला भरकर कानपुर देहात से क्षेत्र में सप्लाई करने के लिए जा रहा था।

जब वह गुटके से भरी बोलेरो (Bolero) लोडर को लेकर कुसमी से खरुसा जाने वाली सुनसान सड़क पर जा रहा था और वह बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे (Bundelkhand Expressway) के नजदीक पहुंचा तभी लोडर और उसके माल को लूटने की नियत से गाड़ी को रोककर सुंदरलाल के साथ मारपीट की जिससे उसकी मौत हो गई। हत्या करने के बाद उसके शव को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे (Bundelkhand Expressway) के नीचे फेंक कर माल सहित लोडर को अपने साथ ले जाकर औरैया छोड़ आये, जब मामला शांत हुआ तो सभी लोग इस माल को चित्रकूट बेचने के इरादे से जा रहे थे, उसी दौरान इनको बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के पास पकड़ लिया गया।

क्या कहा पुलिस अधीक्षक ने

जालौन के पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने बताया कि यह चैलेंजिंग भरा खुलासा था क्योंकि इसमें कोई भी साक्ष्य नहीं मिल रहे थे। लेकिन सर्विलाँस टीम की मदद से इस मामले का पर्दाफाश करने में सफलता मिली है। एसपी ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त भूपेंद्र तथा राजा परिहार पहले से ही सुंदरलाल के साथ उस पान मसाला फैक्ट्री में काम करते थे इसीलिए उन्हें इस बारे में जानकारी थी जिस कारण उन्होंने लूट की योजना बनाई थी। और विरोध करने पर सुंदरलाल की हत्या कर दी। पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ पहले से भी आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए इन्हें जेल भेज दिया।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story