×

Jalaun News: जालौन में पुलिस ने शराब बनाने वाले डेरों पर मारा छापा, भारी मात्रा में कच्ची शराब की बरामद

Jalaun News: जालौन में आबकारी विभाग और पुलिस की छापेमारी में शराब बनाने वाले डेरों से भारी मात्रा में कच्ची शराब की बरामद की गई और शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए।

Afsar Haq
Report Afsar HaqPublished By Shashi kant gautam
Published on: 16 Jan 2022 2:51 PM GMT
Jalaun News: In Jalaun, the police raided the liquor makers, recovered a huge amount of raw liquor
X

जालौन: आबकारी और पुलिस ने की छापेमारी

Jalaun News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) की घोषणा होने के बाद पुलिस (UP Police) और आबकारी विभाग (Excise Department) ने अवैध काम करने वालों के ऊपर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बड़ी कार्रवाई करते हुए क्षेत्र के कई डेरों पर छापेमारी की गई है, जहां से शराब बनाने के उपकरण (wine making equipment) के साथ-साथ भारी मात्रा नें शराब बरामद की। वहीं आबकारी विभाग और पुलिस की छापेमारी के दौरान शराब बनाने वाले लोग मौके से भाग गए। आबकारी विभाग ने मामला दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

बता दें कि जालौन के उरई कोतवाली क्षेत्र (Orai Kotwali area) के उमरार खेरा और चौरासी डेरे (Umrar Khera and Chaurasi Dera) में आबकारी और पुलिस ने छापेमारी (Excise and police raid) करते हुए कच्ची शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर भारी मात्रा में कच्ची शराब एवं दलहन को बरामद करके नष्ट किया।


आबकारी और पुलिस की संयुक्त टीम ने की छापेमारी

वहीं कच्ची शराब को जब्त करके कार्रवाई की विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आबकारी निरीक्षक पीपी टंडन और आबकारी निरीक्षक मनोज कुमार ने उरई कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक और उनकी टीम के साथ मिलकर यहां छापा मारा छापेमारी की खबर मिलते ही पहले ही शराब बनाने का कारोबार करने वाले आरोपी भाग गए जहां पर पुलिस ने जमीन के अंदर दबी शराब को बरामद किया।


जमीन में दफन की गई 2000 लीटर लहन को बरामद किया

पुलिस ने जब यहां से शराब निकाली तो वहां पर 230 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई इसके अलावा जमीन में दफन की गई 2000 लीटर मौके से लहन को बरामद किया है जिसके द्वारा शराब को बनाया जाता था इसके अलावा पुलिस ने अन्य उपकरण भी बरामद किए हैं इस पर आबकारी विभाग द्वारा त्वरित कार्रवाई की गई और इस कारोबार को करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई साथी उरई कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है इस मामले में आबकारी निरीक्षक टी पी टंडन ने बताया कि लगातार जिस पर कार्रवाई की जाएगी जिससे अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके और शराब चुनाव में न बाटी जा सके।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story