×

Jalaun News: पुलिस को प्राइवेट कार में मिले लाखों रुपए, 50 लाख से अधिक कैश होने की आशंका

Jalaun News: विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग के निर्देश पर जालौन में जिला प्रशासन जगह-जगह चेकिंग अभियान चला रहा हैं, जिससे चुनाव में किसी प्रकार से रुपयों का दुरुपयोग न हो सके।

Afsar Haq
Report Afsar HaqPublished By Divyanshu Rao
Published on: 18 Jan 2022 5:44 PM GMT
Jalaun News
X

पुलिस ने बरामद किए लाखों रुपए 

Jalaun News: जालौन में कानपुर झांसी हाईवे पर वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस टीम को टोल प्लाजा पर कार से लाखों रुपये बरामद हुये। प्राइवेट कार में लाखों रुपये मिलने से पुलिस अलर्ट हो गई और तत्काल इस रुपये को जब्त कर लिया गया उच्चाधिकारियों को इस बारे में सूचना दी, सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पडताल में जुट गये कि प्राइवेट कार से रुपए कहां से कहां ले जाया जा रहा था। इसकी जानकारी की जा रही है

बता दें कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग के निर्देश पर जालौन में जिला प्रशासन जगह-जगह चेकिंग अभियान चला रहा हैं, जिससे चुनाव में किसी प्रकार से रुपयों का दुरुपयोग न हो सके। इसी क्रम मे झांसी कानपुर हाईवे पर बने आटा थाना क्षेत्र स्थित उकासा टोल प्लाजा पर प्रभारी निरीक्षक अपनी टीम के साथ चेकिंग अभियान चलाए चला रहे थे।

बरामद रुपयों की तस्वीर

उसी दौरान एक प्राइवेट स्विफ्ट डिजायर कार टोल प्लाजा से निकली जिसे देखकर पुलिस ने उस गाड़ी को रोका और उसकी सघन चेकिंग की और गाड़ी की डिग्गी खोली जिसमें रखे बक्से में नोटों की गाड़ियां रखी थी। जिसे देख आटा थाना प्रभारी नरेंद्र प्रताप गौतम ने उस गाड़ी को जब्त कर अपने उच्च अधिकारियों के साथ इनकम टैक्स को सूचना दी, साथ ही कैश सहित गाड़ी को थाने ले आये।

वहीं इनकम टैक्स के अधिकारी भी सूचना पर मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गये, जब इनकम टैक्स के अधिकारियों ने रुपयों की जांच की 50 लाख रुपए लगभग बरामद हुआ। वही जिस गाड़ी से कैश जा रहा था, उसमें बैठे लोगों ने बताया कि यह रुपए बैंक का है जिस पर इनकम टैक्स के अधिकारियों ने बैंक अधिकारियों को बुलाने की बात कही बाद में जब बैंक अधिकारी आए तो।

उन्होंने बताया कि इस प्राइवेट गाड़ी से जिला परिषद स्थित इंडियन बैंक से रुपए कदौरा ब्रांच जा रहा था वाहन ना होने के कारण इसे प्राइवेट वाहन से ले जाया जा रहा था सारे दस्तावेज जांच करने के बाद इनकम टैक्स के अधिकारियों ने रुपए को रिलीज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी वही इस बारे में चेकिंग दस्ते के अधिकारी ने बताया कि उकासा टोल पर आटा थाने के प्रभारी नरेंद्र प्रताप गौतम चैटिंग कर रहे थे तभी इस गाड़ी को पकड़ा था जो इंडियन बैंक का रुपए था

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story