×

Jalaun News Today: जालौन में खुल गए प्राइवेट और सरकारी स्कूल, मास्क में दिखे स्टूडेंट्स और टीचर्स

Jalaun News Today: यूपी में लंबे समय के बाद प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को खोला गया है। प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए फैसले के बाद आज फिर से स्कूलों में रौनक लौट आई।

Afsar Haq
Report Afsar HaqPublished By Chitra Singh
Published on: 16 Aug 2021 8:58 AM GMT
School Reopen
X

टीचर्स और स्टूडेंट्स (डिजाइन फोटो)

Jalaun News Today: यूपी में लंबे समय के बाद प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को खोला (UP School Reopen) गया है। प्रदेश सरकार द्वारा लिए गए फैसले के बाद आज फिर से स्कूलों में रौनक लौट आई। स्कूलों में कोरोना के खिलाफ बनाए गए प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का पालन किया जा रहा है।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट को देखते हुए देश के कई राज्यों में लगातार लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है। जिसके तहत यूपी में स्कूल कॉलेज खोलने की प्रक्रिया भी जारी है। वहीं जालौन में आज से खोले गए स्कूलों में स्टूडेंट्स से लेकर टीचिंग स्टाफ (Students and Teacher) तक सभी मास्क (Mask) पहने हुए और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करते हुए नजर आए। इससे पहले सरकार से मिले आदेश के अनुसार स्कूलों को सेनेटाइज किया गया है। साथ ही स्कूल में थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइजर करने के बाद ही क्लास में स्टूडेंट्स को एंट्री दी गई। जालौन के जिला मुख्यालय उरई स्थित विद्यालयों में यह नजारा देखने को मिला।

जिले में सरकारी व प्राइवेट कुल मिलाकर 261 विद्यालय हैं। स्कूल खुलने के बाद यहां छात्र-छात्राएं मास्क के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आए। विधालय खुलने से जहां स्कूल स्टाफ खुश है वहीं करीब दो साल बाद विधालय वापस लौटे छात्र-छात्राएँ भी काफी खुश दिखाई दे रहे हैं।

वही छात्र-छात्राओं ने बताया कि 4 महीने बाद स्कूल लौटे हैं पूरे स्कूल को फेस्टिवल की तरह सजाया गया है। स्कूल में कोविड नियमों का पालन किया जा रहा है। सारे टीचिंग स्टाफ के साथ छात्र भी कोविड नियमों का पालन कर रहे हैं और स्कूली वाहनों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है।

जिले के डीआईओएस भगवत पटेल ने बताया कि 9 से लेकर 12वीं तक के विद्यालय खोले गए हैं। स्कूलों में शासन से जारी कोविड नियमों का पालन किया जा रहा है। 50 फीसदी छात्रों की क्षमता के साथ दो पालियों में शिक्षण कार्य चलेगा।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story