×

Online Fraud: शातिरों ने की लाखों की हेराफेरी, पुलिस ने पीड़ित को यूं वापस लौटायी धनराशि

Online Fraud In Jalaun: साइबर सेल ने ऑनलाइन फ्रॉड मामले में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने पीड़ित के लाखों रुपये खाते में वापस करा दिए हैं।

Afsar Haq
Report Afsar HaqPublished By Shreya
Published on: 21 March 2022 5:13 PM GMT
Online Fraud: शातिरों ने की लाखों की हेराफेरी, पुलिस ने पीड़ित को यूं वापस लौटायी धनराशि
X

ऑनलाइन फ्रॉड (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Online Fraud In Jalaun: जालौन पुलिस (Jalaun Police) अधीक्षक के निर्देशन में साइबर क्राइम सेल (Cyber Crime Cell) ने ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) मामले में बड़ी सफलता हासिल की है। साइबर सेल ने पीड़ित के 9 लाख 95 हजार रुपए खाते में वापस कराए हैं। जालौन पुलिस ने "ANY DESK APPS" के माध्यम से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा लिंक भेजकर "PRE APPROVED LOAN" के रूप में हुये ऑनलाइन फ्रॉड से खाते से निकले पैसे वापस कराकर पीड़ित के चेहरे पर मुस्कान लौटाई है।

अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने बताया पीड़ित शोभित अग्रवाल उरई कस्बे का रहने वाला है पीड़ित के साथ ऑनलाइन फ्रॉड "ANY DESK APPS" के माध्यम से किया गया। सबसे पहले फ्रॉड करने वाले व्यक्ति ने पीड़ित के मोबाइल पर लिंक भेजकर "PRE APPROVED LOAN" के रूप में कुल 9,95,000 रूपये की धनराशि की, इस सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र जालौन पुलिस को दिया गया।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

इस तरह वापस करायी धनराशि

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया शोभित अग्रवाल के खाते से "PRE APPROVED LOAN" के तहत फ्रॉड हुयी धनराशि 9,95,000 जिसमें से फ्रॉडेस्टर द्वारा लगभग 04 लाख रूपये की FLIPKART के माध्यम से शॉपिंग की गयी थी, जिसकी डिलीवरी को CANCELLED कराकर रू 4,00,000/- की धनराशि आवेदक के खाता में वापस करा दी गयी तथा शेष रू 5,95,000/- की धनराशि आवेदक के खाते में पूर्व में ही HOLD कराने में सफलता प्राप्त की थी ।

अतः आवेदक शोभित अग्रवाल उपरोक्त की सम्पूर्ण धनराशि रू 9,95,000/- उसके खाता में वापस होने पर आवेदक द्वारा पुलिस अधीक्षक व उनकी साइबर क्राईम सेल टीम की भूरि भूरि प्रशंसा की गयी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story