×

PET Exam In Jalaun: पीईटी की परीक्षा आज, जालौन में 16000 अभ्यर्थियों ने लिया भाग

PET Exam In Jalaun: यूपीएसएसएससी (UPSSSC) ने आज पीईटी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा आयोजित कराई है। पीईटी के लिए जालौन में 16000 अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा दी जा रही है।

Afsar Haq

Afsar HaqReport Afsar HaqChitra SinghPublished By Chitra Singh

Published on 24 Aug 2021 9:20 AM GMT

PET Exam 2021
X

PET की परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थी (डिजाइन फोटो)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

PET Exam In Jalaun: उत्तर प्रदेश सरकार की सेवाओं में समूह 'ग' के पदों पर भर्तियों के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) ने आज पीईटी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET Preliminary Qualifying Test) आयोजित कराई है।

आज मंगलवार को जालौन में भी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) शुरू हो चुकी है। यह परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी। पीईटी के लिए जालौन में 16000 अभ्यर्थियों (16000 Candidates) द्वारा परीक्षा दी जा रही है।

बता दें कि आयोग ने परीक्षा के लिए चाक चौबंद तैयारियां की हैं। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वार पर इम्तिहान शुरू होने से दो घंटे पहले पहुंचना जरूरी है। दोनों पालियों में परीक्षा शुरू होने के आधा घंटे पहले मुख्य द्वार बंद कर दिया गया।

परीक्षा केंद्र

जालौन में 23 परीक्षा केंद्र बनाये गए

पीईटी के आयोजन के लिए जालौन में 23 परीक्षा केंद्र (23 Exam Center) बनाये गए हैं। इन केंद्रों पर परीक्षा की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। यह सीसीटीवी कैमरे हर परीक्षा केंद्र के मुख्य द्वार, प्रत्येक परीक्षा कक्ष, कंट्रोल रूम (प्रधानाचार्य कक्ष) और अन्य संवेदनशील स्थानों पर लगाए गए हैं। इन कैमरों के जरिये न सिर्फ पूरी परीक्षा की रिकॉर्डिंग करायी जाएगी, बल्कि आयोग मुख्यालय पर लाइव फीड के जरिये प्रत्येक गतिविधि पर नजर भी रखी जा सकेगी। 2 जोनल मजिस्ट्रेट और 6 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाये गए है ताकि निष्पक्ष तरीके के परीक्षा को सम्पन्न कराया जा सके।

वहीं सह नोडल अधिकारी परीक्षा भगवत पटेल ने बताया कि जिले में आज पीईटी की परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जा रहा है। जिले में 23 परीक्षा केंद्र बनाएं गए हैं और प्रत्येक केंद्र पर सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है। सुरक्षा के लिहाज से हर परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे लगाएं गए हैं और परीक्षा कक्ष में भी कैमरे लगे हैं जिनको सीधा ऑनलाइन से जोड़ा गया है। दोनों पालियों में मिलाकर 16000 छात्र परीक्षाएं दे रहे हैं। परीक्षा को मॉनिटरिंग के लिए प्रदेश सरकार से सचिव की नियुक्ति की गई है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story