×

Jhansi Crime News: ढाई साल से फरार 20 हजार का इनामी दुष्कर्म आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे दबोचा आरोपी को

Jhansi Crime News: झांसी में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। ढाई साल से फरार चल रहे दुष्कर्म के 25 हजार के इनामी आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 8 July 2021 2:43 AM GMT (Updated on: 8 July 2021 2:44 AM GMT)
Police has got a big success in Jhansi. The police has arrested the 25 thousand rewarded accused of rape
X

गिरफ्तार हुआ आरोपी (फोटो-सोशल मीडिया)

Jhansi Crime News: उत्तर प्रदेश के झांसी में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। ढाई साल से फरार चल रहे दुष्कर्म के 25 हजार के इनामी आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दुष्कर्म के आरोपी को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीना व एसपी देहात नैपाल सिंह के निर्देशन में देहात सर्किल में चलाए जा रहे अभियान के तहत चिरगांव थाने की पुलिस वांछित आरोपियों की धरपकड़ कर रही थी। तभी सूचना मिली कि ढाई साल से फरार दुष्कर्म का आरोपी घर पर है।

इस सूचना पर एसआई उदयवीर सिंह मय स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे और घेराबंदी कर आरोपी को दबोच लिया। पुलिस के मुताबिक चिरगांव के पहलापुरा निवासी धीरज राजपूत को गिरफ्तार कर लिया।

इस आरोपी पर 17 जनवरी 2019 को एक महिला ने बहला फुसलाकर भगाने का मुकदमा दर्ज कराया था। बाद में 16 अगस्त 2019 को अपहृत लड़की को बरामद कर लिया था। लड़की का डॉक्टरी परीक्षण किया गया था। इसके बाद बलात्कार की दफा बढ़ाई गई थी। इस पर 25 हजार का इनाम था।

चार सटोरिए गिरफ्तार, पांच स्मार्ट मोबाइल व 10 हजार कैश बरामद

कोतवाली पुलिस ने चार सटोरियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पांच स्मार्ट मोबाइल फोन व दस हजार कैश बरामद किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीना व एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी के निर्देशन में अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत ओरछा गेट चौकी प्रभारी जयगोविन्द्र व बड़ागांव गेट चौकी प्रभारी धर्मेन्द्र कुमार सिंह सटोरियों की तलाश में लगे थे।

सूचना मिली तो टीम ने छापा मारकर चार सटोरियों को पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक सदर बाजार थाना क्षेत्र के सिमराहा निवासी विजय राय, मुकेश राय, विकास राय व सुरजीत वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पांच स्मार्ट मोबाइल फोन व दस हजार कैश बरामद किया गया।

बेटे की शिकायत पर पुलिस ने किया पिता को गिरफ्तार

चिरगांव थाने पुलिस ने बेटे की शिकायत पर पिता को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश किया। वहां से जेल भेजा गया।

चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम छिरौना निवासी निखिल कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके पिता रमेश कुमार ने उसकी मां पर जान से मारने की नियत से प्रहार किया था। साथ धमकी दी और भाग गया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया। इसके बाद रमेश कुमार की तलाश शुरु कर दी। जिसमें सफलता हासिल करते हुए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जे की शिकायत करने पर लगाए जा रहे झूठे आरोप

कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जे की शिकायत करने की क्या यही सजा मिलेगी। यह कहना है उन पीड़ित अधिवक्ता का। इन्होंने डीएम कार्यालय पहुंचकर इसकी शिकायत करते हुए न्याय की गुहार लगाई। जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे अधिवक्ता शमीम खान ने शिकायत करते हुए बताया कि कुछ लोग दबंगई के बल पर कब्रिस्तान की जमीन पर जबरन कब्जा कर रहे हैं।

जिसकी उन्होंने शिकायत भी की। शिकायत करने उन्हें अब यह सजा लि रही है कि कब्जा करने वाले उनके खिलाफ षड़यंत्र कर झूठा मुकदमा लिखा रहे हैं। पीड़ित अधिवक्ता ने शिकायत करते हुए इस पूरे मामले की जांच कर कार्यवाही की मांग की है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story