×

Jhansi Crime News: बैजनाथ आयुर्वेद फैक्ट्री में चोरी करने वाले गिरफ्तार, पढ़े झांसी की प्रमुख खबरें

आयुर्वेद फैक्ट्री में हुई चोरी का पर्दाफाश करते हूए पुलिस ने छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर करीब एक लाख का माल बरामद किया

B.K Kushwaha

B.K KushwahaReport B.K KushwahaDeepak RajPublished By Deepak Raj

Published on 26 July 2021 6:18 PM GMT

Police with accussed person
X

गिरफ्तार अपराधी के साथ पुलिस

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Jhansi Crime News: सीपरी बाजार थाने की पुलिस ने बैजनाथ आयुर्वेद फैक्ट्री में हुई चोरी का पर्दाफाश किया। इस मामले में छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर करीब एक लाख का माल बरामद कियागया। यह गिरोह नकली दवाओं को मिलाकर बैजनाथ आयुर्वेद की दवाएं बेचने का काम काफी दिनों से कर रहा था। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया।


चोरी की गई सामान के साथ गिरफ्तार अपराधी


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी और सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह के निर्देशन में सीपरी बाजार थाने की पुलिस 21 जुलाई को ग्वालियर रोड स्थित बैजनाथ आयुर्वेद कंपनी से चोरी गई दवाओं के मामले में बदमाशों को धरपकड़ कर रही थी, तभी सूचना मिली कि बैजनाथ आयुर्वेद फैक्ट्री से कंपनी की दवाओं को चोरी करके नकली दवाएं मिलाकर कम दामों में बेचने संबंधी कुछ व्यक्तियों को मुजफ्फरनगर की पुलिस ने पकड़ा है।


इस सूचना पर एक पुलिस टीम मुजफ्फरनगर गई थी। वहां से जानकारी मिलते ही पुलिस ने स्थानीय युवकों को पकड़ने के लिए दबिश दी। दबिश के दौरान पुलिस ने शिवानी तिराहा के पास से छह युवकों को पकड़ लिया। थाना लाकर गहराई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया है कि फैक्ट्री में दवाओं को चोरी कर उन पर नकली दवाओं को मिलाकर विक्रय करते हैं। इस आधार पुलिस ने चोरी की दवाएं भी बरामद की।

यह माल हुआ बरामद


गिरफ्तार अपराधी

बैजनाथ कंपनी के सनमथ रस की प्लास्टिक की डिब्बी में 34 डेबलेट, बृ्द्दि वादिका की डिब्बी प्लास्टिक की 44 डिब्बी, सारिवादी वटी की 50 डिब्बी, बैजनाथ दवा बसंत को कुसमाकर रस की 08 डिब्बी, बीर सोधन वटी की 20 पैकेट, योगेन्द रस के तीन पैकेट, प्रवाल भस्म के 30 पैकेट, प्रवाल पिस्ती के साथ सात पैकेट आदि माल बरामद किया।

इन्हें किया गिरफ्तार

नार्थ ईस्ट दिल्ली के जहांगीरपुरी निवासी कमलदीप, कोतवाली थाना क्षएत्र के दतिया गेट बाहर निवासी अरुण कुशवाहा, सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के सिद्धेश्वर नगर निवासी हेमंत कुमार प्रजापति, सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम पाड़री निवासी काशीराम खंगार, कोतवाली थाना क्षेत्र के दतिया गेट बाहर दारोगा का बाग निवासी गोविंद सिंह कुशवाहा व सिद्धेश्वर नगर निवासी रामबाबू यादव को गिरफ्तार किया।

गांजा बेचते महिला दबोचा गई

सीपरी बाजार थाना प्रभारी निरीक्षक ए के सिंह, उपनिरीक्षक आलोक कुमार, मुख्य आरक्षी शैलेन्द्र कुमार, कांस्टेबल शीलेन्द्र भदौरिया, विपिन कुमार, राजकुमार व विक्रम नागा शामिल रहे। कोतवाली पुलिस ने गांजा बेचने के आरोप में बड़ागांव गेट बाहर निवासी श्रीमती विमलेश वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से एक किलो 200 ग्राम गांजा बरामद किया गया। गिरफ्तार की गई महिला को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

तमंचा समेत एक गिरफ्तार

लहचूरा थाने की पुलिस ने देशी शराब बेचने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक लहचूरा थाना क्षेत्र के ग्राम मढ़वा निवासी अरविन्द कुमार आर्य व पुष्पेंद्र कुमार पटेल को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से 130 लीटर देशी शराब बरामद की है। टहरौली थाने की पुलिस ने तमंचा रखने के आरोप में एक युवक को दबोच लिया। पुलिस के मुताबिक टहरौली खास निवासी अनिल राजपूत को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से देशी तमंचा व कारतूस बरामद किए हैं।

वहीं दूसरी ओऱ अलग- अलग स्थानों पर चार लोगों की अकाल मौत हो गई। इनमें दो युवकों ने फाँसी लगाकर जान दी है। जबकि ट्रक की टक्कर लगने से आपे में सवार एक सब्जी विक्रेता की मौत हो गई। उधर, पंजाब मेल में सफर कर रहे एक रेलयात्री का शव शौचालय में पड़ा मिला है।

दो युवकों ने फाँसी लगाकर दे दी जान


फांसी लगाकर मरने वाली मृतक की तस्वीर

रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम राजापुर निवासी गोविन्द्र दास अहिरवार ने बीमारी के चलते फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। वहीं, नवाबाद थाना क्षेत्र के तालपुरा निवासी राजू वर्मा ने कतिपय कारणों के चलते फाँसी लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

एसी कोच के शौचालय में मिला रेलयात्री का शव


रेलवे के शौचालय में मिला शव


दिल्ली की ओर से चलकर झाँसी पहुंची पंजाब मेल के एसी कोच के शौचालय में एक युवक को शव मिला। अंदर से बंद होने कारण शौचालय का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला गया। फिरोजपुर से चलकर पंजाब मेल झाँसी की ओर आ रही थी। ट्रेन के एसी कोच क्रमांक बी-3 के यात्रियों ने कंट्रोल को सूचना दी कि कोच के शौचालय का दरवाजा नहीं खुल रह है। ट्रेन जब झाँसी पहुंची तो जीआरपी व आरपीएफ प्लेटफार्म पहुंची और कोच के शौचालय का दरवाजा किसी प्रकार खोला तो अंदर एक युवक बेहोशी हालत में पड़ा था।

उसे नीचे उतारकर डॉक्टर से परीक्षण कराया गया तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। रेलवे पुलिस ने मृतक के कपड़ो की तलाशी ली तो उसके पास मोबाइल फोन मिला। मोबाइल फोन पर परिजनों से संपर्क किया गया। परिजनों ने मृतक का नाम पंजाब निवासी गुरु प्रताप सिंह बताया है। परिजनों का कहना था कि वह नासिक में काम करता था। काम के सिलसिले में वह फिरोजपुर से नासिक जा रहे थे। बाद में रेलवे पुलिस के मुताबिक मोबाइल फोन की वीडियो कॉल पर मृतक की पत्नी गुरुविन्दर कौर से वार्तालाप की और शव की पहचान की। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

ट्रक ने सब्जी से भरी आपे में टक्कर मारी, एक की मौत

बरुआसागर से झाँसी की ओर जा रही आपे में सब्जी भर कर बेचने के लिए झाँसी जा रही थी। आपे जैसे ही बरुआसागर के कोलवा पानी की टंकी के पास पहुँची ही थीं। तीव्र गति से आ रहे अज्ञात वाहन ने आपे संख्या UP 94 T 3230 में पीछे से टक्कर मार दी। जिसमे दुर्गा प्रसाद निवासी मातवाना बरुआसागर की मौके पर ही मौत हो गई। और लगभग आपे में बैठी हुई लगभग आधा दर्जन सवारी घायल हो गई। प्राप्त जानकारी अनुसार मृतक सब्जी बेचकर अपना जीवन यापन करता था। थानाध्यक्ष बरुआसागर सुनील कुमार तिवारी का कहना था कि शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये मेडिकल भेज दिया गया।


Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story