×

Jhansi Crime News: गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा, हिन्दू संगठनों में रोष

Jhansi Crime News: राजस्थान से नागपुर जा रहे गौवंश से भरे एक ट्रक को पुलिस ने पकड़ लिया। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

B.K Kushwaha
Written By B.K KushwahaPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 31 July 2021 4:32 AM GMT
A truck full of cows was going from Rajasthan to Nagpur
X

राजस्थान से नागपुर जा रहा था गौवंश से भरा ट्रक pic(social media)

Jhansi Crime News: झाँसी के बबीना थाना पुलिस ने राजस्थान से नागपुर जा रहे गौवंश से भरे एक ट्रक को पकड़ लिया। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले को लेकर हिन्दू संगठनों में काफी आक्रोश व्याप्त है। साथ ही पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए अन्य मामलों में सात पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई भी की है। जानकारी के मुताबिक अब तक 32 लोगों पर यह कार्रवाई की जा चुकी है।

पकड़े गए अपराधी pic(social media0

बता दें कि बबीना पुलिस को पता चला कि क्षेत्र से एक गौवशं से भरा हुआ ट्रक गुजर रहा है। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस बताये गये स्थान पर पहुंची। जहां पुलिस को ट्रक (आरजे14जीएच-8434) नजर आया। पुलिस ने उसे रोका और तलाशी ली। तलाशी के दौरान उसमें लगभग 35 गौवंश भरे हुए थे। पुलिस ने दो लोगों को पकड़कर ट्रक को जब्त किया और थाने ले आई।

मामले को गंभीरता से देखते हुए पुलिस अधीक्षक नगर विवेक त्रिपाठी, क्षेत्राधिकारी नगर, एसडीएम न्यायिक और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुँची एवं कंटेनर को जप्त कर सुकुवा गौसंरक्षण केन्द्र ले जाया गया। जहां से लगभग 3 दर्जन से अधिक गोवंश को उतार कर उनका चिकित्सीय परीक्षण भी कराया गया। आरोपियों से इस घटना में सम्मिलित अन्य व्यक्तियों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

भरे हुए थे 35 गौवंश pic(social media)

पुलिस अधीक्षक नगर विवेक त्रिपाठी ने बताया कि आरोपियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी आवश्यकता पड़ने पर रासुका भी लगाई जाएगी। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल भी तैनात किया गया है। वहीं मौके पर पहुंचे हिंदूवादी नेता अंचल अड़जरिया ने कहा कि गोवंश की तस्करी करने वालों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

इस तरह के कार्यों में शासन-प्रशासन के जिन लोगों का सहयोग है उन पर भी पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं, बजरंगदल बबीना प्रखंड गौ रक्षा प्रमुख देवेंद्र, जिला गौरक्षा प्रमुख अजय सोनी, बबीना प्रखंड संयोजक बृजेन्द्र पाठक,जिला संयोजक अभिषेक राजपूत, जिला सह संयोजक हरीश बजरंगी, सह संयोजक विकास अवस्थी सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।


पुलिस ने सात पर की गुंडा एक्ट की कार्रवाई

झाँसी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना पुलिस एक्शन मोड पर है। इसी कड़ी में पुलिस ने सात लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है। वहीं अब तक 32 लोगों पर यह कार्रवाई की जा चुकी है। बरुआसागर प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने, क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए रोहित निवासी जराय का मठ, सजल निवासी कटरा, सेवाराम ग्राम तैदोंल, गोपी निवासी तैदोंल, सूरज मातवाना, विपत सिंह निवासी बारई, पवन निवासी अयोध्या की टोरिया पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है। दोष सिद्ध होने के बाद इन लोगों को जिलाबदर भी किया जा सकता है ।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story