×

Jhansi Crime News: चोरी के माल के साथ ग्राम प्रधान गिरफ्तार, 25 लाख कैश और सोना बरामद

एसओजी टीम ने बल्लमपुर के ग्राम प्रधान को जेवर व कैश चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार करजेल भेज दिया है।

B.K Kushwaha
Published on: 2 Aug 2021 4:09 PM GMT
village head arrested
X

चोरी के सामान के साथ पुलिस की गिरफ्त में आया ग्राम प्रधान

Jhansi Crime News: प्रेमनगर पुलिस और एसओजी टीम ने बल्लमपुर के ग्राम प्रधान को जेवर व कैश चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार करजेल भेज दिया है। पुलिस ने प्रधान के पास से 25 लाख कैश व डेढ़ किलो सोना बरामद किया गया है। इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए बतायी जा रही है। वहीं गिरफ्तार किए प्रधान की भाई की तलाश में दबिश जारी है। इस घटना का सही पर्दाफाश होने पर बल्लमपुरवासियों ने खुशी जाहिर की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम बल्लमपुर निवासी नीता राय के मकान से नगदी व जेवर चोरी हो गए थे। बाद में गांव के कुछ लोग एसएसपी कार्यालय आए थे। यहां आरोप लगाया था कि ग्राम प्रधान संतोष राय का अपहरण हो गया है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी और सीओ सदर एके चौरसिया को लगाया गया था। पता चला था कि नीता राय के यहां चोरी की वारदात ग्राम प्रधान संतोष राय ने अपने भाई अरविन्द के साथ की है। इसके बाद एसओजी और प्रेमनगर थाना की पुलिस को ग्राम प्रधान और उसके भाई को गिरफ्तार कर माल बरामद करने के निर्देश दिए थे।

एसपी सिटी और सीओ सदर के निर्देश पर एसओजी और प्रेमनगर थाने की पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही थी। सूचना मिली कि बल्लमपुर तिराहा से 50 मीटर आगे राजगढ़ की तरफ जाने वाले रास्ते पर ग्राम प्रधान एक थैला लेकर खड़ा है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर प्रधान को थैला समेत पकड़ लिया। पुलिस प्रधान को थाने लाकर सख्ती से पूछताछ की। जिस पर उन्होंने चोरी करने की बात को स्वीकार कर लिया।

इसलिए बन गया था चोर

ग्राम प्रधान संतोष राय ने बताया कि उसने ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ा था। इसमें उसके लाखों रुपया खर्च हो गए थे। प्रधानी चुनाव जीतने के बाद जिन लोगों ने उसे पैसा दिया था। वह लोग पैसा वापस मांगने लगे थे। इसको लेकर वह काफी परेशान हो गया था। संतोष राय का कहना है कि उसे पता चला कि नीता राय के मकान में पैसा व जेवर रखा है। इस आधार पर वह नीता राय के मकान पर गया और नीता राय को बीमारी दिखाने की बात झूठ बोलकर जेवर व नोटों से भरा बैग चोरी कर लिया। इन पैसों को उसने जिन लोगों से कर्ज लिया था, उनको अदा करने का प्रयास कर रहा था, तभी पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया था। उसका कहना है कि भाई और खुद को बचाने के लिए अपहरण का षडयन्त्र रचा था।

यह माल बरामद

पुलिस ने 25 लाख रुपया नगद, डेढ़ किलोग्राम सोना कीमत करीब 75 लाख रुपये, बैग जिसके अंदर पैसा व सोना रखा था बरामद किया है। बरामद वस्तुओं की कीमत लगभग एक करोड़ रुपया बताई जा रही है।

गुंडा एक्ट और गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई होगी

एसएसपी ने कहा है कि जिस तरह की वारदात को अंजाम दिया है। ऐसे आरोपियों के खिलाफ गुंडा व गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी। उनका कहना है कि गिरफ्तार किए गए ग्राम प्रधान संतोष राय का अपराध रिकार्ड निकाला जा रहा है। इस आधार पर ऐसे अपराधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

टीम को मिला 25 हजार रुपए का इनाम

प्रेमनगर थाना प्रभारी निरीक्षक रणविजय सिंह, एसओजी प्रभारी राजेश पाल सिंह, बिजौली चौकी प्रभारी सुरेन्द्र प्रताप सिंह, सर्विलान्स टीम प्रभारी प्रेमसागर, मुख्य आरक्षी श्यामबाबू, शैलेन्द्र शुक्ला, एसओजी टीम के मुख्य आरक्षी मोहम्मद कलीम, आरक्षी चंद्रशेखर, प्रदीप सेंगर, प्रेमनगर थाना के मुख्य आरक्षी कृष्णकांत, आरक्षी राहुल दुबे, आरक्षी चालक चंद्र पाल सिंह, राजेश कुमार शामिल रहे है। इस टीम को एसएसपी ने 25 हजार का इनाम दिया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story