×

Jhansi News: पूर्व सपा सांसद चन्द्रपाल ने कहा- पुलिस ने किया खेल, भाजपा हुई फेल

Jhansi News: सपा ने कहा कि साख को बचाने के लिए सत्ताधारियों ने पुलिस का सहारा लेकर जिला पंचायत एवं ब्लाक प्रमुख की कुर्सी हतियाई है।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Dharmendra Singh
Published on: 10 July 2021 8:43 PM GMT
Block Pramukh Election 2021
X

चंद्रपाल सिंह यादव (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Jhansi News: समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद डॉ. चन्द्रपाल सिंह यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की गिरती हुई साख को बचाने के लिए सत्ताधारियों ने पुलिस का सहारा लेकर जिला पंचायत एवं ब्लाक प्रमुख की कुर्सी हतियाई है। भाजपा को जनता ने पूरी तरह नकार दिया है बीते दिनों पंचायत चुनाव में प्रदेश की जनता ने भाजपा को आईना दिखाया था उसी को लेकर जिला पंचायत व ब्लाॅक प्रमुख के चुनाव में हार के डर से पुलिस को ढाल बनाकर समाजवादी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं पर जबरन फर्जी मुकदमे लादकर दबाव बनाया गया। इसके बावजूद भी सपा के हौसले कम नहीं हुए तो चुनाव का मोर्चा खुद पुलिस को संभालना पड़ा।

उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता खुलेआम लाठी-डंडों से लैस दिखे, महिलाओं पर पत्थरबाजी की गई जिसमे कई महिलाएं घायल भी हुई, भाजपा कार्यकर्ताओं ने उपद्रव किया और पुलिस मूकदर्शक बनी रही। मतदान के दिन सपा नेताओं के घर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया तो दूसरी ओर भाजपा के नेताओं को मतदान स्थल तक पहुंचने की खुली छूट मिली, मतदान में पुलिस द्वारा पक्षपात किया गया है। बड़ागांव व चिरगांव में बाहर से बुलाए गए हेल्परों को काले चश्मे पहनाकर मतदान कराया गया। यह संविधान के अधिकारों और लोकतंत्र की समाप्ति के संकेत हैं समाजवादी पार्टी देश के संविधान और लोकतंत्र में विश्वास रखती है।
उन्होंने कहा कि सत्ता आती और जाती रहती है लेकिन लोकतंत्र व संविधान के अधिकारों की लड़ाई को हम कमजोर नहीं होने देंगे। हम जनता के हितों की लड़ाई को जारी रखेंगे और आगामी 2022 के चुनाव में प्रदेश की जनता समाजवादी पार्टी की सरकार बनाकर बेईमानों को सत्ता से बेदखल करने का कार्य करेगी।

नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख कड़ी सुरक्षा में पहुंचे घर

ब्लाक प्रमुख चुनाव के शोर में सोशल डिस्टेंसिंग धड़ाम साबित हुई। वीकेंड कोरोना कर्फ्यू के बावजूद मतगणना केंद्रों के आसपास दिनभर भीड़ जमा रही। पक्ष-विपक्षी के समर्थकों के बीच झड़प हुई तो पुलिस को लाठी भी फटकारनी पड़ी। सड़कों पर उमड़ी समर्थकों की भीड़ को रोकने में पुलिस प्रशासन नाकाम साबित हुआ। मतगणना, मतदान केंद्र से 200 मीटर की दूरी पर भीड़ के जमा नही होने, नारेबाजी नहीं करने देने जैसे आदेश भी हवाई साबित हुए।

मतदान केंद्र पर रही कड़ी सुरक्षा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीना के निर्देश पर सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा कड़ी रही है। बवालिया उस केंद्रों के आस-पास नजर नहीं आए। इसके अलावा सीमा सीलकर वहां पर वाहनों की चेकिंग कराई गई। चेकिंग के दौरान वहां से निकलने वाले लोगों के आधार कार्ड देखकर पास किया।

एसपी सिटी व बबीना विधायक में झड़प

बड़ागांव ब्लॉक में एसपी सिटी और बबीना विधायक के बीच नोंक-झोंक हो गई। नोंक-झोंक का कारण किसी के साथ मारपीट होना बताया जा रहा है। मतदान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष ढंग से हो इसके लिए ब्लॉक स्तर पर भारी फोर्स को तैनात किया गया है। बड़ागांव ब्लॉक पर एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी अपने स्टॉफ के साथ ड्यूटी कर रहे थे। इसी दौरान भाजपा के बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा पहुंचे। वहां किसी के साथ मारपीट को लेकर उनके बीच नोंक-झोंक हो गई। हालांकि कुछ देर बाद मामला शांत हो गया था।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story