×

Jhansi News: एसएसपी कार्यालय में शिकायतों का लगा अंबार, फरियादी बोले- साहब थाने में नहीं हो रही सुनवाई

Jhansi News: फरियादियों का कहना है कि संबंधित थाने पर शिकायत करने जाओ तो थानेदार कहते हैं कि हम नहीं सुनेंगे, आपकी समस्या एसएसपी साहब सुनेंगे।

B.K Kushwaha
Written By B.K KushwahaPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 31 July 2021 5:34 AM GMT
Crowd of complainants at SSP office
X

एसएसपी कार्यालय पर फरियादियों की लगी भीड़ pic(social media)

Jhansi News: जिले के अलग अलग क्षेत्रों के लोग अपनी शिकायत को लेकर लंबी दूरी तय करके एसएसपी के पास आते हैं। फरियादियों का कहना है कि संबंधित थाने पर शिकायत करने जाओ तो थानेदार कहते हैं कि हम नहीं सुनेंगे, आपकी समस्या एसएसपी साहब सुनेंगे। इसी कारणवश लोग लगभग 50 से 100 किमी की दूरी तय करके एसएसपी साहब के पास आते हैं।

अब जनता का थाना स्टॉफ पर विश्वास नहीं हैं, क्योंकि एसएसपी कार्यालय पर रोजाना भीड़ इकट्ठा नजर आ रही हैं। लोग लगभग 100 किमी की दूरी तय करके लोग को यहां आने पर मजबूर होना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि थानेदार कहते हैं, हम नहीं सुनेंगे, आपकी समस्या एसएसपी साहब सुनेंगे। क्योंकि जब थानेदार दोनों पक्षों की बात सुनता है तो एक पक्ष तो खुश रहता हैं, जबकि दूसरा पक्ष नाराज होकर चला जाता है।

इसी प्रकार के लोग फर्जी शिकायती पत्र लेकर यहां आते हैं। उधर, जानकार लोगों का मानना है कि फर्जी शिकायती पत्र लेकर एसएसपी कार्यालय आने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है। यही कारण है कि लोग इतनी दूरी से न्याय मांगने यहां आना पड़ रहा है। आपको बताते हैं कि किन-किन मामलों को लेकर लोग यहां आते हैं-

एसएसपी कार्यालय pic(social media)

दबंगों का कहर, महिलाओं से दुर्व्यवहार

मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में रहने वाला एक युवक अपने परिवार के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचा। जहां शिकायती पत्र देते हुए बताया कि पड़ोस में रहने वाले दबंग प्रवृति के लोग उसके घर की महिलाओं का देखकर छींटाकशी करते हुए अश्लील शब्दों को प्रयोग करते हैं। इसका विरोध करने पर वह उनके साथ गाली गलौज करते हैं। कुछ ऐसा ही 27 जुलाई को हुआ। जिस पर दबंगों ने लाठी-डंडे और फरसे लेकर घर में घुसकर उसके साथ मारपीट की। इसकी शिकायत करते हुए पुलिस ने एक हमलावर को पकड़ लिया और इसके बाद उसे छोड़ दिया। पुलिस की पकड़ से छूटने के बाद अब उसे धमकाया जा रहा है। शिकायती पत्र के माध्यम से पीड़ित लोगों ने न्याय की मांग की है।

रिश्तेदार ही बने दुश्मन

नवाबाद थाना क्षेत्र के खुशीपुरा निवासी विनीता अपने परिजनों के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंची। यहां उसने शिकायती पत्र देते हुए बताया है कि वह अपनी बेटियों समेत परिवार के साथ मकान में रहती है। उस मकान पर उसके रिश्तेदारों की नीयत खराब हैं। जिस कारण उसके मकान पर जबरन कब्जे का प्रयास कर रहे हैं। विरोध करने पर उसे अक्सर धमकाया जा रहा है। इसकी शिकायत थाने की पुलिस से की। लेकिन पुलिस ने शिकायत को गम्भीरता से नहीं लिया है। शिकायती पत्र के माध्यम से उसने न्याय की मांग की है।

मारपीट कर ट्रक चालक से छीने रुपये

सीपरी बाजार थानाक्षेत्र में हाइवे पर बाइक सवारों ने ट्रक चालक को पहले मारा पीटा और फिर उसके रुपए छीन लिए। जिसकी जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। ट्रक चालक मोती लाल का कहना है कि वह गाड़ी लेकर झाँसी-शिवपुरी हाईवे से गुजर रहा था। जहां उसके साथी की गाड़ी और ट्रैक्टर सवार के बीच झगड़ा हो गया था। जिस कारण वह वहां रुक गया।

अभी वह मामले की जानकारी कर ही रहा था कि बाइक सवार अज्ञात लोग वहां आए और गाली गलौज करने लगे। जिस पर घबराकर उसने अपनी गाड़ी आगे बढ़ा दी। यह देख बाइक सवारों ने कुछ दूर उनका पीछा किया और गाड़ी रोककर उसके साथ मारपीट करते हुए उसकी जेब में रखे रुपए छीनकर भाग गए। इसकी शिकायत थाने की पुलिस से की गई।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story