×

Jhansi News: झांसी में हाई अलर्ट, पुलिस ने चलाया सघन जांच अभियान, पढ़ें जिले की बड़ी खबरें

Jhansi News: पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार सिंह, सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह व शहर के फोर्स ने शहर में पैदल गश्त कर सुरक्षा का अहसास कराया है।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Dharmendra Singh
Published on: 13 July 2021 7:28 PM GMT
High Alert in Jhansi
X

मार्च के दौरान पुलिसकर्मी (फोटो: सोशल मीडिया)

Jhansi News: पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा के निर्देशन में प्रदेश में हाईअलर्ट को दृष्टिगत सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस उपमहानिरीक्षक खुद टीम के साथ शहर के प्रमुख चौराहों व मॉल शॉपों को चेक किया। इसके अलावा संदिग्ध लोगों की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

मंगलवार की शाम पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार सिंह, सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह व शहर के फोर्स ने शहर में पैदल गश्त कर सुरक्षा का अहसास कराया है। इसके अलावा क्षेत्र में पड़ने वाले सभी होटल, सराय, ढाबा, मॉल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आदि स्थानों की सघन चेकिंग की गयी। वहीं, रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों को भी चेक करवाया गया है। वहीं, सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक थाना नवाबाद, प्रभारी निरीक्षक थाना सीपरी बाजार, प्रभारी निरीक्षक थाना सदर बाजार, प्रभारी निरीक्षक महिला थाना मय पर्याप्त पुलिस बल एवं रिक्रूट महिला आरक्षियों के साथ क्षेत्र के सभी होटल सराय, ढाबा, मॉल, रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड आदि स्थानों पर सघन चेकिंग की गयी।
जनपदवासियों से अपील की गयी की उनके आसपास कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देता है तो पुलिस को सूचित करें जिसपर तत्काल कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मालूम हो कि यूपी की राजधानी सहित अन्य शहरों में जब भी आतंकी पकड़े गए तो उनमें झाँसी का नाम सामने आया है। सूत्रों ने बताया कि रविवार को लखनऊ से गिरफ्तार हुए अलकायदा के आतंकी मिनहाज और मसीरुद्दीन ने पूछताछ में कुछ लोगों के नाम कबूल किये हैं। इस पर एटीएस नजर रखे हुए हैं।
झांसी में जारी हुआ हाई अलर्ट
पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि जांच करने के साथ ही झाँसी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, बाजारों और भीड़भाड़ वाले स्थानों में पुलिस की सक्रियता को बढ़ा दिया गया है। शहर में जगह-जगह बैरिकेडिंग कर पुलिस जबरदस्त चेकिंग अभियान चला रही है। हर चौराहे पर हथियार बंद पुलिकर्मी तैनात किए गए हैं।
छह जिलों में घटना करने की फिराक में थे आतंकी
सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों के पास से बड़ी तादाद में बम बनाने का सामना भी बरामद किया गया है। जांच में ये भी खुलासा हुआ है कि ये आतंकी यूपी के छह जिलों में सीरियल ब्लास्ट करने की नापक में प्लानिंग कर रहे थे। ये आतंकी कई नेताओं को भी निशान बनाने की फिराक में थे।


साहब, मम्मी को ढूंढकर लाओ, तभी जाऊंगा घर
साहब, मम्मी को ढूंढकर लाओ, तभी वह अपने घर जाऊंगा, वरना यहां से वहां तक भटकता रहूंगा। यह बात आरपीएफ द्वारा ट्रेन में लावारिस में पकड़े गए सात वर्षीय बालक ने कही है। बाद में उक्त बालक को रेलवे चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया। गाड़ी नंबर 02618 दिल्ली से चलकर झांसी की ओर आ रही थी। इसी ट्रेन में स्क्वाएड में कांस्टेबल रामनरेश कुशवाहा व आरपीएसएफ का स्टॉफ मौजूद था। जैसे ही ट्रेन में मुरैना रेलवे स्टेशन पार किया तो स्क्वाएड की नजर कोच में नीचे बैठे सात वर्षीय बालक पर गई। वहां पहुंची टीम ने बालक को पकड़ लिया।
बालक ने अपना नाम अमित कुमार निवासी मुरैना जिला मुरैना बताया है। बात में उक्त बालक को आरपीएफ थाना लाया गया। यहां मौजूद आरपीएफ उपनिरीक्षक उमा यादव को टीम ने बताया कि उक्त बालक संदिग्ध हालत में कोच में मिला है। बाद में आरपीएफ ने बालक से पूछताछ की। बालक ने बताया कि वह अपनी मम्मी के साथ सफर कर रहा था। ट्रेन से मम्मी कहां चली गई, उसे पता नहीं है। बालक का कहना है कि जब तक उसकी मम्मी नहीं आएगी, तब तक वह यहीं पर रहेगा। बाद में आरपीएफ ने उक्त बालक को रेलवे चाइल्ड लाइन की सदस्य राखी यादव के हवाले कर दिया।
प्लेटफार्म पर संदिग्ध हालात में मिले लड़के व लड़की

रेल सुरक्षा बल के मंडल सुरक्षा आयुक्त आलोक कुमार के निर्देशन में आरपीएफ उपनिरीक्षक उमा यादव अपनी टीम के साथ स्टेशन परिसर में गश्त कर रही थी, तभी उनकी नजर प्लेटफार्म नंबर एक पर संदिग्ध हालात में खड़े किशोर व किशोरी पर गई। वहां जाकर दोनों को पकड़ लिया। थाना लाकर उनसे पूछताछ की। आरपीएफ के मुताबिक अजय (काल्पनिक नाम) निवासी चित्रकूट तथा बालिका सपना (काल्पनिक नाम) निवासी चित्रकूट बताया है। दोनों ने बताया कि प्रेम आकर्षण के चलते घर पर बिना बताए यहां चले आए। समझा-बुझाकर रेलवे सुरक्षा बल झांसी स्टेशन पर लाया गया। इसकी सूचना दोनों के परिजनों को दी गई। इसके बाद दोनों को चाइल्डलाइन झांसी के सदस्य बिलाल उल हक, हेमलता, राखी यादव के हवाले कर दिया।



Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story